2017-12-12
A | A- | A+    

Business Wire


वैलेंस ने एसके कैपिटल को आइसीएल के अग्नि सुरक्षा और ऑयल एडिटिव्‍स व्‍यावसायों के अधिग्रहण पर परामर्श दिया

The Valence Group (8:50PM) 

Business Wire India

दि वैलेंस ग्रुप ने एसके कैपिटल पार्टनर्स के लिए प्रमुख वित्‍तीय सलाहकार के तौर पर काम किया है। एसके ने लगभग 1 अरब डॉलर में इजरायल केमिकल्‍स लिमिटेड (“आइसीएल”) के अग्नि सुरक्षा और ऑयल एडिटिवस व्‍यावसायों के अधिग्रहण की घोषणा की थी।  यह लेनदेन 2018 की पहली छमाही में पूरा होने की संभावना है।
 
इन दोनों व्‍यावसायों का मुख्‍यालय सेंट लुईस, मिसौरी में है और यह अपने-अपने क्षेत्र में बाजार अग्रणी होने के साथ ही वैश्विक परिचालन करते हैं। आइसीएल फायर सेफ्‍टी व्‍यावसाय अग्नि प्रबंधन रसायनों के फॉर्मुलेटर एवं विनिर्माता है। इसका फॉस-चेक फायर रिटार्डेंग, क्‍लास ए एवं बी फोम्‍स, और वाटर एन्‍हैंसिंग जेल वन्‍यभूमि, सैन्‍य, औद्योगिक, और म्‍यूनिसिपल आग को प्रबंधित करने के लिए दुनिया के प्रमुख रासायनिक समाधान हैं। इनका इस्‍तेमाल दुनिया भर में अग्नि प्रबंधन एजेंसियों के साथ साझेदारी में किया जाता है। आइसीएल ऑयल एडिटिव्‍स व्‍यावसाय उच्‍च गुणवत्‍ता के फॉस्‍फोरस पेटासल्‍फाइड प्रदान करता है जिसका इस्‍तेमाल इंजन में खराबी के महत्‍वपूर्ण समाधानों में जेडडीडीपी-आधारित ल्‍युब्रिकेंट एडिटिव्‍स को तैयार करने में किया जाता है। यह इंजन के कम्‍बशन फंक्‍शन को लंबे समय तक बरकरार रखते हैं। साथ ही इनका प्रयोग कीटनाशक और खनन रसायन अनुप्रयोगों में किया जाता है।
 
एसके कैपिटल के विषय में
 
एसके कैपिटल एक निजी निवेश इकाई है जिसका ध्‍यान पूरी तरह से विशिष्‍ट सामग्रियों, रसायनों और फार्मास्‍युटिकल्‍स क्षेत्रों पर है। कंपनी का उद्देश्‍य सुदृढ़ और विकसित व्‍यावसायों का निर्माण करना है जोकि महत्‍वपूर्ण दीर्घकालिक आर्थिक मूल्‍य का निर्माण करते हों। एसके अवसरों की पहचान करने के लिए अपने उद्योग, रिचालन और निवेश अनुभव का इस्‍तेमाल करता है ताकि व्‍यावसायों को उच्‍च प्रदर्शनकारी संगठनों में परिवर्तित किया जा सके। जिनकी रणनीतिक स्थिति, विकास और लाभदेयता बेहतर हो और साथ ही परिचालन जोखिम कम हो। एसके के व्‍यावसायिक पोर्टफोलियो द्वारासालाना 6 अरब डॉलर का राजस्‍व अर्जित किया जाता है। इसमें समूचे विश्‍व में 8,700 लोग काम करते हैं और 25 देशों में 60 से अधिक संयंत्रों का परिचालन करते हैं। कंपनी के पास फिलहाल 1.9 अरब डॉलर की प्रबंधनाधीन परिसंपत्ति है।
 
आइसीएल के विषय में
 
आइसीएल विशिष्‍ट खनिजों पर आधारित उत्‍पादों की वैश्विक विनिर्माता है जोकि खासतौर से तीन बाजारों में – कृषि, खाद्य और अभियांत्रिक सामग्रियों में मनुष्‍यों की आवश्‍यक जरूरतों को पूरा करती है। आइसीएल के शेयर न्‍यू यॉर्क स्‍टॉक एक्‍सचेंज और तेल अवीव स्‍टॉक एक्‍सचेंज (एनवाईएसई और टीएएसई: आइसीएल) पर सूचीबद्ध हैं। कंपनी में दुनिया भर में लगभग 13,000 कर्मचारी काम करते हैं और 2016 में इसकी बिक्री 5.4 अरब अमेरिकी डॉलर रही थी।
 
दि वैलेंस ग्रुप के विषय में
 
दि वैलेंस ग्रुप एक विशिष्ट निवेश बैंक है, जो खासतौर से केमिकल्‍स, मैटेरियल्‍स और संबंधित क्षेत्रों में कंपनियों एवं निवेशकों को विलय व अधिग्रहण (एमएंडए) से संबंधी परामर्श सेवाएं देता है। दि वैलेंस ग्रुप की टीम में निवेश बैंकिंग और केमिकल्‍स एवं मैटेरियल्‍स उद्योगों में रणनीतिक परामर्श की पृष्‍ठभूमि वाले पेशेवरों का अनूठा संयोजन है। यह सभी विशिष्‍ट रूप से केमिकल्‍स एवं मैटेरियल्‍स सेक्‍टर के लिए एमएंडए परामर्शी सेवायें उपलब्‍ध कराने पर ध्‍यान केन्द्रित करते हैं। कंपनी के दफ्तर न्यूयॉर्क और लंदन में हैं।

businesswire.com पर सोर्स वर्जन देखें-: http://www.businesswire.com/news/home/20171211005537/en/
 
संपर्क :
दि वैलेंस ग्रुप 
पॉल लैकाइंड
212-847-7339
plakind@valencegroup.com

United States, New York, HAWTHORNE