2017-12-09
A | A- | A+    

Business Wire


मित्‍सुई केमिकल्‍स - चीन में इलेक्‍ट्रोलाइट समाधान की उत्‍पादन क्षमता का विस्‍तार पूरा

Mitsui Chemicals, Inc. (12:40PM) 

Business Wire India

मित्‍सुई केमिकल्‍स, इंक.(टोक्‍यो; अध्‍यक्ष एवं मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी : सुतोमू तन्‍नोवा ; “मित्‍सुई केमिकल्‍स”) ने नवंबर 2017 में लीथियम-आयन बैटरियोंके लिए इलेक्‍ट्रोलाइट समाधानों का निर्माण करने हेतु सुविधाओं के व्‍यावसायिक परिचालन को शुरू करने की घोषणा की है। इन सुविधाओं का संचालन फार्मोसा मित्‍सुई ऐडवांस्‍ड केमिकल्‍स कंपनी., लिमिटेड (“एफएमएसी”) द्वारा किया जाता है। एफएमएसी मित्‍सुई केमिकल्‍स और फार्मोसाप्‍लास्टिक्‍स कॉर्पोरेशन (ताईवान; चेयरमैन एवं अध्‍यक्ष : जैसन लिन; “फार्मोसा प्‍लास्टिक्‍स”) का संयुक्‍त उपक्रम है। इसकी क्षमता को इससे पहले दिसंबर 2016 में बढ़ाया गया था।
 
लैपटॉप, स्‍मार्टफोन और टैबलेट की बढ़ती मांग को देखते हुये लीथियम-आयन बैटरियों का बाजार भी विकास कर रहा है। ऐसा अनुमान है कि बाजार खासतौर से चीन में और विस्‍तार करेगा, क्‍योंकि कम पर्यावरणीय उपस्थिति वाले प्‍लग-इन हाइब्रिड वाहनों और इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) का व्‍यापक इस्‍तेमाल होगा।
 
फार्मोसा प्‍लास्टिक्‍स के सहयोग में, मित्‍सुई केमिकल्‍स ने उच्‍च गुणवत्‍ता के इलेक्‍ट्रोलाइट समाधानों का उत्‍पादन करने के लिए सुविधाओं का निर्माण किया है। इसका परिचालन जुलाई 2016 से आरंभ हो गया है। बाजार विकास के लिए तैयारियां करने में, हालिया विस्‍तार आपूर्ति तंत्र को मजबूत बनाने के लिए किया गया है। इसके लिए इलेक्‍ट्रोलाइट समाधान पर सुस्‍थापित तकनीकों एवं ज्ञान का समावेश किया गया ताकि चीनी बाजार में बढ़ती मांग को पूरा किया जा सके।
 

 [एफएमएसी और विस्‍तारित उत्‍पादन क्षमता का परिदृश्‍य ]
1. नाम
 
फार्मोसा मित्‍सुई ऐडवासंड केमिकल्‍स कंपनी. लिमिटेड
2. स्‍थापना
 
अगस्‍त 2013
3. पूंजी
 
8.2 मिलियन अमेरिकी डॉलर
4. इक्विटी रेशियो
 
मित्‍सुई केमिकल्‍स 50%, फॉर्मोसा प्‍लास्टिक्‍स 50%
5. स्‍थान
 
निंग्‍बो, चीन में एफपीसी औद्योगिक परिसर
6. व्‍यावसाय
 
चीन में इलेक्‍ट्रोलाइट समाधानों का उत्‍पादन, बिक्रह और अनुसंधान
7. क्षमता
 
5,000 टन प्रति वर्ष (हाल में किये गये 3,500 टन प्रति वर्ष के विस्‍तार सहित)
 

जापान में लीथियम-आयन बैटरी-यूज इलेक्‍ट्रोलाइट समाधान की मांग बढ़ने की संभावना है। खासतौर से ऑनबोर्ड उपकरणों के लिए। मित्‍सुई केमिकल्‍स में, नागोया वर्क्‍स में इसका उत्‍पादन संयंत्र 5,000 टन प्रति वर्ष की क्षमता के साथ, अप्रैल 2017 से परिचालनरत है।
 
मित्‍सुई केमिकल्‍स ने मोबिलिटी डोमैन को विकास अभिप्रे‍रक के तौर पर लक्षित किया है। इस क्षेत्र में एक विकास अग्रणी के तौर पर, यह लीथियम-आयन बैटरीज में अपने अनूठे एवं विशिष्‍ट इलेक्‍ट्रालाइट समाधानों का सक्रियता से विस्‍तार करने में जुटी है। यह चीन एवं जापान में अपने इलेक्‍ट्रोलाइट समाधान आपूर्ति तंत्र का दायरा बढ़ाकर अपने मोबिलिटी व्‍यावसाय को सुदृढ़ करेगी और उसका विस्‍तार करेगी।
 

 [फार्मोसा प्‍लास्टिक्‍स का परिदृश्‍य]
1. नाम
 
फॉर्मोसा प्‍लास्टिक्‍स कॉर्पोरेशन
2. स्‍थापना
 
नवंबर 1954
3. पूंजी
 
1,930 मिलियन डॉलर
4. स्‍थान
 
201 टुंग एचडब्‍लूए एन. रोड ताईपेई, ताईवान
5. व्‍यावसाय
 
पेट्रोकेमिकल्‍स एवं केमिकल उत्‍पादों का उत्‍पादन एवं बिक्री
6. कर्मचारी
 
6,316 (2016)
 


businesswire.com पर सोर्स विवरण देखें: http://www.businesswire.com/news/home/20171207005041/en/
 
संपर्क :
मित्‍सुई केमिकल्‍स, इंक.
मियाको ओत्‍सुका, +81-3-6253-2100
कॉर्पोरेट कम्‍यूनिकेशंस विभाग

 

Japan, TOKYO