2017-11-24
A | A- | A+    

Business Wire


मित्‍सुई केमिकल्‍स ने बिलकेयर के सहयोग में भारत में पेश किया केमीपर्ल™ एसएसपी : फार्मास्‍युटिकल ब्लिस्‍टर पैकेजिंग के लिए पानी आधारित तकनीक पर नई उच्‍च प्रदर्शन वाली हीट सील कोटिंग

Mitsui Chemicals, Inc. (3:30PM) 

Business Wire India
मितुई केमिकल्‍स, इंक. (टोक्‍यो :4183 ; अध्‍यक्ष एवं मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी : सुतोमु तन्‍नोवा) ने केमीपर्लTM की एक्‍सएसपी सीरीज के सफलतम विकास की घोषणा की है। यह फार्मास्‍युटिकल ब्लिस्‍टर पैकेजिंग के लिए एक उच्‍च प्रदर्शन वाली “पानी-आधारित हीट सील कोटिंग” है। केमीपर्लTM एक्‍सएसपी मौजूदा सॉल्‍वेंट आधारित हीट सील कोटिंग के लिए एक पर्यावरण हितैषी विकल्‍प उपलब्‍ध करायेगा। इसमें 70-80 प्रतिशत कार्बनिक सॉल्‍वेंट मौजूद है। भारत में, अधिकांश कन्‍वर्टिंग कंपनियां जोकि कोटेड एल्‍युमिनियम लिड फॉईल का उत्‍पादन करती हैं, सॉल्‍वेंट को सीधे ही खुली हवा में छोड़ देती हैं, इससे पर्यावरण प्रदूषण होता है। केमीपर्लTM एक्‍सएसपी कन्‍वर्टिंग कंपनियों को वीओसी( वोलाटाइल ऑर्गेनिक कंपाउंड्स) उत्‍सर्जन उल्‍लेखनीय ढंग से कम करने में मदद करेगा। इससे अप्रत्‍यक्षरूप से फार्मास्‍युटिकल कंपनियों को उनकी कार्बन उपस्थिति घटाने में मदद मिलेगी और वे बेहतर समाजके लिएएक सतत् पैकेजिंग की दिशा में आगे बढ़ सकेंगी।

इस प्रेस विज्ञप्ति में मल्‍टीमीडिया की सुविधा है। पूरी विज्ञप्ति यहां देखें: http://www.businesswire.com/news/home/20171120005062/en/ 
Application for Pharmaceutical packaging with Chemipearl XSP (Photo: Business Wire)
केमीपर्ल एक्‍सएसपी के साथ फार्मास्‍युटिकल पैकेजिंग के लिए ऐप्‍लीकेशन (फोटो : बिजनेस वायर) 
 

बिलकेयर लिमिटेड, भारत की अग्रणी नवाचार-अभिप्रेरित तकनीक समाधान कंपनी ने इस ऐप्‍लीकेशन को विकसित करने के लिए मित्‍सुई केमिकल्‍स के साथ सहयोग किया है। मित्‍सुई केमिकल्‍स की इस खोजपरक तकनीक को लागू करके, बिलकेयर का उद्देश्‍य पीटीपी ब्लिस्‍टर पैकेजिंग ऐप्‍लीकेशन हेतु वैश्विक फार्मास्‍युटिकल पैकेजिंग उद्योग के लिए ब्रांड नाम “जियॉन एक्‍वा TM”के तहत पानी आधारित हीट सील कोटिंग के साथ एल फॉईल्‍स कोटेड उपलब्‍ध कराना है। मित्‍सुई केमिकल्‍स के साथ काम करके बिलकेयर वैश्विक फार्मास्‍युटिकल कंपनियों को मूल्‍यवर्धित उत्‍पाद प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। बिलकेयर “जियॉन एक्‍वा TM” को 28-30 नवंबर बॉम्‍बे एक्जिबिशन सेंटर, गोरेगांव, मुंबई, भारत में आयोजित होने वाले सीपीएचएल इंडिया (https://www.cphi.com/india/) में प्रदर्शित करेगी।

केमीपर्लTM एक्‍सएसपी आधारित एल्‍युमिनियम फॉईल का भारतीय फार्मास्‍युटिकल कंपनियों द्वारा स्‍वागत किया गया है। इसके स्थिरता परीक्षण भारत की प्रमुख फार्मास्‍युटिकल कंपनियों में फिलहाल चल रहे हैं।

केमीपर्लTM एक्‍सएसपी के विषय में :
केमीपर्लTM एक्‍सएसपी एक “कन्‍वर्टर रेडी सॉल्‍यूशन” है। इसे ग्रैव्‍योर कोटिंग सिस्‍टम द्वारा एल फाईल और पेपर पर लागू किया जा सकता है। केमीपर्लTM एक्‍सएसपी कोटेड एल फॉईल पीवीसी और पीवीडीसी दोनों के साथ सीधे सील किये जा सकते हैं। यह फ्‍लैट सील और उच्‍च गति वाले रोटरी सील ब्लिस्‍टर पैकेजिंग मशीनों दोनों पर उत्‍कृष्‍ट प्रदर्शन दर्शाताहै।

केमीपर्लTM एक्‍सएसपी अनूठा है क्‍योंकि-
पर्यावरण हितैषी क्‍योंकि यह सॉल्‍वेंट मुक्‍त है
कम हीट सील तापमान पर उत्‍कृष्‍ट सीलिंग, इसलिए तापमान संवेदी दवाईयों की पैकेजिंग के लिए उपयोगी है, उर्जा की लागत को कम करताहै, लाइन स्‍पीड बढ़ाता है और फिल्‍म सब्‍सट्रेट के नुकसान को कम करता है
बेहतरीन उच्‍च सील कोटिंग के भार को कम करती है
इसमें उत्‍कृष्‍ट यांत्रिक, जल-प्रतिरोधी, और रसायन प्रतिरोधी गुण मौजूद हैं

मित्‍सुई केमिकल्‍स, इंक. के विषय में:

मित्‍सुई केमिकल्‍स, इंक. की जड़ें 1912 से देखी जा सकती हैं जब इसने कोल गैस बायप्रोडक्‍ट्स से रसायनिक उर्वरक के लिए कच्‍चे माल का उत्‍पादन आरंभ किया। ऐसा करने वालीयह जापान की पहली कंपनी थी। इस कंपनी ने कृषि उत्‍पादकता बढ़ाने में उल्‍लेखनीययोगदान किया जोकि उस समय का एक बड़ा सामाजिक मुद्दा था। बाद में, कंपनी ने कोल केमिकल्‍स से गैस केमिकल्‍स में अपनी तकनीकों को ईजाद किया, और 1958 में इसने जापान के पहले पेट्रोरसायन कॉम्‍प्‍लेक्‍स का निर्माण किया।इस तरह जापान के उद्योग को बल मिला। वर्तमान में, कंपनी के पास कई विश्‍वस्‍तरीय उत्‍पाद हैं और इसकी बिक्री 1,200 अरब येन से अधिक है और 28 देशों में 130 से ज्‍यादा कंपनियों को इसके उत्‍पाद बेचे जाते हैं।

इसके कारोबारी पोर्टफोलियो में अगली पीढ़ी की गतिशीलता के लिए पर्यावरण हितैषी सामग्रियां, बुजुर्ग समाज में स्‍वास्‍थ्‍य एवं खुशियों का संचार करने के लिए हेल्‍थकेयर सेवायें, पैकेजिंग जोकि खाद्य उत्‍पादों की विश्‍वसनीयता एवं सुरक्षा सुनिश्चित करती हैं, कृषिरसायन जो भोजन, इलेक्‍ट्रॉनिक सामग्रियों और पर्यावरण एवं उर्जा क्षेत्र के उत्‍पादन को बढ़ाने में योगदान करते हैं। मित्‍सुई केमिकल्‍स अपनी आधुनिकम तकनीकों तथा “नवाचार के जरिये नये ग्राहक मूल्‍य का निर्माण” कर सामाजिक चुनौतियों का समाधान करने में योगदान करेगी।

अधिक जानकारी https://www.mitsuichem.com/en/ से प्राप्‍त की जा सकती है।

बिलकेयर लिमिटेड के विषय में:

बिलकेयर लिमिटेड एक वैश्विक अग्रणी है और नवाचार-प्रवर्तित पैकेजिंग समाधानों की प्रदाता है जोकि मरीजों के स्‍वास्‍थ्‍यसेवा परिणामों में सुधार करने के लिए फार्मास्‍युटिकल उद्योग के साथ साझेदारी करती है। बिलकेयर का प्रयास असरदार एवं प्रभावी समाधानोंको प्रदान करना है जोकि दवा की खोज की गुणवत्‍ता एवं गति को बढ़ाते हैं और मरीजों को असली दवाईयों की डिलीवरी सुनिश्चित कर ब्रांडों के निर्माण एवं संरक्षण में मदद करते हैं। बिलकेयर की खोजपरक फार्मा पैकेजिंग समाधानों पर विविध विनिर्माण एवं आरऐंडडी सुविधायें यूरोप, अमेरिका और एशिया में फैली हुई हैं। बिलकेयर अपने उत्‍पादों एवं सेवाओं की व्‍यापक श्रृंखला के साथ 100 से अधिक देशों को सेवायें देता है। बिलकेयर का वैश्विक ग्राहक आधार है और इसके ग्राहकों में कई सबसे बड़ी वैश्विक फार्मास्‍युटिकल कंपनियां शुमार हैं।
अधिक जानकारी http://www.bilcare.com से प्राप्‍त की जा सकती है।

businesswire.com पर सोर्स विवरण देखें: http://www.businesswire.com/news/home/20171120005062/en/
 
संपर्क :
[केमीपर्लTM एक्‍सएसपी के लिए संपर्क करें]
मित्‍सुई केमिकल्‍स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड
कोटिंग एवं पैकेजिंग बिजनेस विभाग
टेलीफोन: +91-11-3010-7400

Japan, TOKYO