2017-11-20
A | A- | A+    

Business Wire


विंड टर्बाइन के विनिर्माता फरलैंडर एजी ने लाइसेंस उल्‍लंघन को लेकर कानूनी मुकदमा जीता

Prof. Dr. Thomas B. Schmidt (2:55PM) 

Business Wire India

अटॉर्नी प्रो. डॉ. थॉमस बी. श्मिट, पूर्व विंड  टर्बाइन विनिर्माता फरलैंडर एजी(एफएलएजी) के इन्‍सॉल्‍वेंसी प्रबंधक जोकि लिबेनशीड में स्थित है, ने भारतीय ऊर्जा समूह ग्‍लोबल विंडपावर लिमिटेड (जीडब्‍लूपीएल) के खिलाफ कोलोन प्रादेशिक न्‍यायालय से निर्णय हासिल कर लिया है। इस आदेश का मूल्‍य 50 मिलियन यूरो है। कोलोन प्रादेशिक न्‍यायालय ने आवेदक के पक्ष में फैसला सुनाया। न्‍यायालय ने जीडब्‍लूपीएल को लाइसेंसिंग अनुबंध के उल्‍लंघन के कारण इस दंडात्‍मक नुकसान का भुगतान करने का आदेश दिया। यह फैसला अंतिम है और इसके खिलाफ अपील नहीं की जा सकती है।

जीडब्‍लूपीएल रिलायंस एडीए ग्रुप और चीन मिंग यांग विंड पावर ग्रुप के बीच एक संयुक्‍त उपक्रम है। भारतीय कंपनी एक वैश्विक कंपनी है और विंड टर्बाइन का निर्माण करती है। अपनी विशेषज्ञता के क्षेत्र को विस्‍तारित करने के लिए, जीडब्‍लूपीएल ने एफएलएजी सहित विश्‍व-अग्रणी कंपनियों के साथ तकनीकी लाइसेंस अनुबंध पूरे किये हैं। जर्मनी के वेस्‍टरवाल्‍ड क्षेत्र में स्थित, इनसॉल्‍वेंट एफएलएजी द्वारा 2013 की शुरुआत तक विंड टर्बाइन्‍स का उत्‍पादन किया जाता था।

आसन्‍न प्रवर्तन उपाय सिर्फ जीडब्‍लूपीएल से कहीं अधिक लक्षित हो सकते हैं : ऋणदाताओं के हित में, इन्‍सॉल्‍वेंसी प्रबंधक इसकी यूरोपीय अनुषंगियों को जिम्‍मेदार ठहराने की संभावनाओं पर भी परीक्षण कर रहे हैं।

प्रो. डॉ. थॉमस बी. श्मिट के विषय में

अटॉर्नी थॉमस बी. श्मिट श्रम एवं दिवालियापन (इन्‍सॉल्‍वेंसी) से संबंधित कानून में विशेषज्ञ हैं और साथ ही एक प्रशिक्षित मध्‍यस्‍थ हैं। वे ट्रियर-आधारित कानूनी कंपनी प्रो. डॉ. थॉमस बी श्मिट इन्‍सॉल्‍वेंजवरवाल्‍टर रेक्‍सैनवॉल्‍ट पार्टनर्स शैफ्‍ट एमबीबी के साझीदार हैं। यह कंपनी राइनलैंड-पैलाटिनेट के राज्‍य में अग्रणी इन्‍सॉल्‍वेंसी एवं वाणिज्यिक कानूनी अभ्‍यासों में से एक है। इसका कार्यालय ट्रियर, जेल (मोसेल) और किर्चबर्ग (हन्‍सरक) में स्थित है। थॉमस बी. श्मिट 1997 से इन्‍सॉल्‍वेंसी प्रबंधक के तौर पर काम कर रहे हैं और दिवालियापन की नियोजन प्रक्रियाओं एवं रिऑर्गनाइजेशंसमें मशहूर विशेषज्ञ हैं। उन्‍हें मानव संसाधन पुनर्गठन में भी विशेषज्ञता प्राप्‍त है। वे ट्रियर में यूनिवर्सिटी ऑफ एप्‍लाइड साइंसेज में सम्‍मानीय प्रोफेसर भी हैं। वहां वे 2002 से कॉर्पोरेट एवं इन्‍सॉल्‍वेंसी कानून पर व्‍याख्‍यान देते हैं। विस्‍तृत जानकारी www.thomasbschmidt.de से प्राप्‍त की जा सकती हैं।
businesswire.com पर सोर्स विवरण देखें: http://www.businesswire.com/portal/site/home/permalink/?ndmViewId=multimedia_detail&eid=51717675&newsLang=en
 
संपर्क:
प्रो. डॉ. थॉमस बी. श्मिट के लिए
डिक्‍टन मीडिया जीएमबीएच
पिएट्रो नुवोलोनी
फोन : +49 - 221 - 39 760 670
nuvoloni@dictum-media.de
अथवा
एल्‍के श्मिट्ज
schmitz@dictum-media.de
www.dictum-media.de

Germany, Liebenscheid