2017-11-09
A | A- | A+    

Business Wire


पबमैटिक ने फर्जीवाड़ा-रहित कार्यक्रम की घोषणा की, ऑनलाइन विज्ञापन पारितंत्र को और स्‍वच्‍छ बनायेगा

PubMatic (10:17AM) 

Business Wire India

पबमैटिक, ओपेन डिजिटल मीडिया के लिए पब्लिशर-केंद्रित सेल-साइड प्‍लेटफॉर्म (एसएसपी), ने आज अपने फर्जीवाड़ा-रहित कार्यक्रम की घोषणा की है। इसमें डिमांड-साइड साझीदारों के लिए मनी-बैक गारंटी की पेशकश की गई है। यदि पबमैटिक के मंच पर फर्जीवाड़े की पहचान की जाती है, तो इसके डिमांड साझीदारों को इसके लिए कोई राशि चुकानी नहीं पड़ेगी।
 
विज्ञापन से संबंधित फर्जीवाड़ा घोटाला- जहां बुरे कलाकार फर्जी इम्‍प्रेशंस के लिए भुगतान करने हेतु विज्ञापनकर्ताओं को मूर्ख बनाने की कोशिश करते हैं। यह उद्योग की नई शब्‍दावली हैं। इन्‍हें रोकने के लिए, पबमैटिक ने एक वैश्विक इन्वेंटरी क्‍वालिटी (आइक्‍यू) टीम और परिचालनगत प्रक्रियाओं को समर्पित किया है ताकि विज्ञापन से संबंधित फर्जीवाड़ों से उसी समय लड़ा जा सके, जब यह घटित होते हैं और इन्‍हें भविष्‍य में होने से रोका जा सके।
 
पबमैटिक प्रोग्रामैटिक परिदृश्‍य में अधिक पारदर्शिता का बुलंद समर्थक है। यह पहल ग्राहकों, साझीदारों, और बड़े पैमाने पर उद्योग को यह सूचित करने के बारे में है कि पबमैटिक के मौजूदा प्रयास ऑनलाइन विज्ञापन पारितंत्र को स्‍वच्‍छ करने से संबंधित हैं।
 
रोज जानकारी देने वाली समीक्षाओं के जरिये, पबमैटिक मामलों को चिन्हित करता है और प्रकाशक को कदम उठाने की योजना तैयार करने के बारे में बताता है। यदि सुधार तय समय सीमा में नजर नहीं आते हैं, पबमैटिक अकाउंट को रोकने या उसे टर्मिनेट करने का कदम उठाता है।

पबमैटिक अपने मंच पर फर्जीवाड़े को कतई सहन नहीं करती। परिणामस्‍वरूप, पबमैटिक एक स्‍पष्‍ट मंच बरकरार रखने के लिए प्रयासरत है जहां सर्वोच्‍च इन्वेंटरी गुणवत्‍ता और ब्रांड-सुरक्षा मानकों को अपनाया जाता हो। इससे साझीदार अपने विज्ञापन संबंधी निर्णयों पर नियंत्रण बरकरार रखने में सक्षम होते हैं।
 
ads.txt पहल की पेशकश आइएबी टेक लैब द्वारा की गई थी। इसका उद्देश्‍य फर्जी इन्वेंटरी से मुनाफा कमाने की क्षमता को दूर करना है। इसके लिए कंटेंट मालिकों एवं वितरकों को अधिकृत इन्वेंटरी विक्रेताओं की घोषणा करने का तरीका मुहैया कराया जाता है। पबमैटिक पूरी तरह से ads.txt पहल से जुड़ी हुई है और अपने सभी प्रकाश्‍कों को ads.txt कार्यान्वित करने के लिए प्रोत्‍साहित कर रही है। हमारी वैश्विक ग्राहक सफलता प्रबंधन टीमें ads.txt क्रियान्वित करने के लिए हमारे ग्राहकों के साथ लगातार सहयोग कर रही हैं।
 
पबमैटिक की प्रॉपरायटरी तकनीक और ads.txt के प्रचार अलावा, पबमैटिक एमआरसी-मन्‍यता प्राप्‍त इंवेंटरी क्‍वालिटी वेंडर्स के साथ साझीदारी करता है। जैसे कि आइएएस और व्‍हाइट ऑप्‍स। यह साझीदार विभिन्‍न स्‍वरूपों एवं मंचों पर ब्रांड-सुरक्षा जांच और इन्वेंटरी जांच का संचालन करते हैं। यही नहीं, डेटा को फीडबैक लूप में साझा किया जाता है ताकि फर्जी योजनाओं से दूर रहा जा सके।
 
फर्जीवाड़ा-रहित कार्यक्रम के हिस्‍से के तौर पर, पबमैटिक डिमांड साझीदारों को तत्‍परता से ऋण मुहैया करायेगा, यदि पबमैटिक द्वारा फर्जी ट्रैफिक प्रदान किया जाता है। यह निश्चित मानकों को पूरा करते हैं।
 
राजीव गोयल, सह-संस्‍थापक एवं मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी, पबमैटिक ने कहा, “यह कार्यक्रम पबमैटिक के लिए एक और उपलब्धि है। पारदर्शिता का महत्‍व और कुशल ब्रांड-सुरक्षित आपूर्ति श्रृंखला खरीदारों के लिए हमेशा ही महत्‍वपूर्ण रहे हैं। हमारे उत्‍पाद नवाचार और इंवेंटरी की गुणवत्‍ता टीम हमारे डिमांड साझीदारों, उनके विज्ञापनकर्ता ग्राहकों और कुल मिलाकर उद्योग को फायदा पहुंचाने के लिए ऐड फर्जीवाड़ों को दूर करने के लिए एक सख्‍त दृष्टिकोण अपनाती हैं।”
 
पबमैटिक फाइट द गुड फाइट को जारी रखेगा और आपूर्ति श्रृंखला के साझीदारों को उनके साथ जुड़ने की अपील करेगा ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि प्रोग्रामैटिक पारितंत्र बिल्‍कुल साफ है।
 
पबमैटिक के क्‍वालिटी कंट्रोल्‍स एवं कॉम्‍प्‍लाएंस पृष्‍ठ को देखें।
 
पबमैटिक के विषय में
 
पबमैटिक ओपेन डिजिटल मीडिया फ्‍यूचर के लिए प्रकाशक-केन्द्रित सेल-साइड प्‍लेटफार्म है। प्रकाशकों के लिए अग्रणी ओम्‍नी-चैनल रेवन्‍यू ऑटोमेशन तकनीक और मीडिया खरीदारी के लिए एंटरप्राइज-ग्रेड प्रोग्रामैटिक टूल्‍स लाने वाली, पबमैटिक का पब्लिशर-फर्स्‍ट दृष्टिकोण विज्ञापनकर्ताओं को व्‍यापक पैमाने पर प्रीमियम इन्वेंटरी तक पहुंच प्रदान करने में सक्षम बनाता है। हर महीने लगभग एक ट्रिलियन से अधिक ऐड इम्‍प्रेशंस प्रोसेस करने वाले पबमैटिक ने पब्लिशर मॉनीटाइजेशन को बढ़ाने तथा उनकी ऐड इंवेंटरी पर नियंत्रण रखने के लिए वैश्विक आधारिक संरचना का निर्माण किया है। 2006 से, पबमैटिक डेटा एवं प्रौद्योगिकी नवाचारों पर केंद्रण करता आया है और इसने प्रोग्रामैटिक उद्योग के उत्‍थान को बढ़ावा दिया है। इसका मुख्‍यालय रेडवुड सिटी, कैलिफोर्निया में है। पबमैटिक दुनिया भर में 13 कार्यालयों एवं 6 डेटा सेंटर्स का संचालन करता है।
पबमैटिक पबमैटिक, इंक. का पंजीकृत ट्रेडमार्क है। अन्‍य ट्रेडमार्क्‍स उनके संबंधित मालिकों की प्रॉपर्टी हैं।

businesswire.com पर सोर्स विवरण देखें: http://www.businesswire.com/news/home/20171107006131/en/
 
संपर्क :
ग्‍लोबल संपर्क
पबमैटिक
सैमसन एडेपोजू, 646-731-9773
डायरेक्‍टर, कॉर्पोरेट कम्‍यूनिकेशंस
samson.adepoju@pubmatic.com

United States, Calif., Redwood City