2017-11-09
A | A- | A+    

Business Wire


पीआरक्‍यूए ने ऑटोसार सी++14 कोडिंग दिशानिर्देर्शों के लिए पहले कोड एनालाइजर की घोषणा की

PRQA (9:00AM) 

Business Wire India

पीआरक्‍यूए ने अपने आप ही लागू होने वाले नये ऑटोसार सी++14 कोडिंग दिशानिर्देशों के लिए पहले वाणिज्यिक रूप से उपलब्‍ध टूल की घोषणा की है। ऑटोसार कॉम्‍प्‍लाएंस मॉड्यूल क्‍यूए·सी++4.2 ऑटोमेटेड स्‍टैटिक कोड एनालिसिस टूल का एक विस्‍तार है।
 
ऑटोसार (ऑटोमोटिव ओपेन सिस्‍टम आर्किटेक्‍चर) विकास साझेदारी “महत्‍वपूर्ण एवं सुरक्षा संबंधित सिस्‍टम्‍स में सी++14 लैंग्‍वेज के इस्‍तेमाल के लिए दिशानिर्देशों” पर काम कर रही है। इससे ऑटोसार सॉफ्‍टवेयर के कार्यान्‍यवयनकर्ताओं द्वारा लिखे गये कोड की सुरक्षा सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी। पीआरक्‍यूए को ऑटोसार विकास साझीदार बनने और साथ ही दिशानिर्देशों के विकास के लिए जिम्‍मेदार कामकाजी समूह में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया था। ऐसा पीआरक्‍यूए की पिछले 30 से अधिक वर्षों से स्‍थापित सी++ प्रोग्रामिंग लैंग्‍वेज में विशेषज्ञता और सर्वश्रेष्‍ठ अभ्‍यास वाले सॉफ्‍टवेयर विकास के कारण किया गया।
 
कोडिंग दिशानिर्देशों को ऑटोसार एडैप्टिव प्‍लेटफॉर्म के हिस्‍से के तौर पर प्रदान किया जाता है। इनका उद्देश्‍य बेहद ऑटोनॉमस ड्राइविंग जैसे प्रयोग के मामलों हेतु नाकाम-परिचालनीय सिस्‍टम के लिए उच्‍च प्रदर्शनकारी कम्‍प्‍यूटिंग के लिए है। इसे एडैप्टिव प्‍लेटफॉर्म निरूपक, ऑटोसार-आंतरिक कार्यान्‍वयन जिसे सी++ में लिखा गया है, के जरिये प्रमाणित किया गया है। क्‍यूए·सी++ एनालिसिस टूल का प्रयोग निरूपक स्रोत कोड की गुणवत्‍ता सुनिश्चित करने तथा कोडिंग दिशानिर्देशों के साथ इसका अनुपालन करने के लिए किया गया था।
 
पीआरक्‍यूए के मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी श्री पॉल ब्‍लंडेल ने कहा, “सॉफ्‍टवेयर विकास ऑटोमोटिव अनुप्रयोगों के लिए काफी महत्‍वपूर्ण होता जा रहा है। सुरक्षा, पर्यावरणीय एवं सहूलियत संबंधी जरूरतों की मांग निरंतर बढ़ रही है, और इसने वाहनों में पाये जाने वाले इलेक्‍ट्रॉनिक सिस्‍टम की संख्‍या को भी तेजी से बढ़ाया है। हमें ऐसा टूल पेश करके खुशी हो रही है जोकि ऑटोमोटिव पारितंत्र को ऑटोसार कोडिंग दिशानिर्देशों का अनुपालन करने में मदद करेगा।”
 
क्‍यूए·सी++4.2 और ऑटोसार कॉम्‍प्‍लाएंस मॉड्यूल www.prqa.com पर उपलब्‍ध है।
 
ऑटोसार के विषय में

ऑटोसार (ऑटोमोटिव ओपेन सिस्‍टम आर्किटेक्‍चर) कार विनिर्माताओं, आपूर्तिकर्ताओं और इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स, सेमीकंडक्‍टर और सॉफ्‍टवेयर उद्योगों की अन्‍य कंपनियों की विश्‍वव्‍यापी विकास साझेदारी है। 2003 से, वे ऑटोमोटिव उद्योग के लिए एक खुले, मानकीकृत सॉफ्‍टवेयर वास्‍तुशिल्‍प के विकास एवं पेशकश पर काम कर रहे हैं।
 
पीआरक्‍यूए के विषय में

पीआरक्‍यूए संलग्‍न सॉफ्‍टवेयर के लिए उच्‍च प्रदर्शनकारी कोड क्‍वालिटी मैनेजमेंट समाधान की आपूर्ति करता है। यह डेवलपर्स को उनके कोड की सुरक्षा एवं विश्‍वसनीयता में आत्‍मविश्‍वास प्रदान करता है। हमारे समाधानों को 30 से अधिक वर्षों से विकसित किया जा रहा है। यह सी और सी++ प्रोग्रामिंग भाषाओं में में विशेषज्ञता की व्‍यापक बॉडी और सर्वश्रेष्‍ठ अभ्‍यास वाले सॉफ्‍टवेयर डेवलपमेंट पर बनाये जाते हैं।
###
businesswire.com पर सोर्स विवरण देखें : http://www.businesswire.com/cgi-bin/mmg.cgi?eid=51710056&lang=en
 
संपर्क:
पीआरक्‍यूए
रिचर्ड वॉकर
ईमेल : richard_walker@prqa.com
टेलीफोन : +44 (0) 1932 707 371
अथवा
नेपियर पार्टनरशिप लिमिटेड
सूजी केनयन, प्रोग्रामिंग रिसर्च के लिए पीआर एजेंट
ईमेल: suzy@napierb2b.com
टेलीफोन : +44 1243 531 123

United Kingdom, London