2017-10-27
A | A- | A+    

Business Wire


शिसेइडो ने जोटोस को हेंकल को बेचने के लिए अनुबंध की घोषणा की

Shiseido Company, Limited (7:26PM) 

Business Wire India

शिसेइडो कंपनी, लिमिटेड (टोक्‍यो स्‍टॉक एक्‍सचेंज, पहला भाग: 4911), एक अग्रणी वैश्विक सौंदर्य प्रसाधन कंपनी, ने आज घोषणाकी है कि इसने अपनीपूर्ण स्‍वामित्‍व वाली अनुषंगी जोटोस इंटरनेशनल इंक. (“जोटोस”) को हेंकल को बेचने के लिए एक निर्णायक अनुबंध किया है।
 
शिसेइडो द्वारा अपने वैश्विक ब्रांड पोर्टफोलियो को बेहतर बनाने के लिए संग्रह एवं केंद्रण रणनीति को बढ़ावा दिया जा रहा है। यह इसके लक्ष्‍य 2020 कार्यनीति का हिस्‍सा है। इस रणनीति के हिस्‍से के तौर पर, शिसेइडो अपने पोर्टफोलियोको इष्‍टतम करने के लिए प्रमुख श्रेणियों एवं क्षेत्रों पर अपना ध्‍यान बढ़ा रहा है। यह दुनिया भर में अपने प्रतिष्ठित ब्‍यूटी व्‍यावसाय के विकास पर केन्द्रित है और एशिया में मास कॉस्‍मेटिक्‍स, पर्सनल केयर और पेशेवर श्रेणियों में अपनी अग्रणी स्थिति को मजबूत कर रहा है। ‍शिसेइडो का पेशेवर व्‍यावसाय कंपनी के ब्‍यूटी पोर्टफोलियो में महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाता है और शिसेइडो ने एशिया में पेशेवर बाजार में अपना निवेश बढ़ाने की योजना बनाई है। शिसेइडो को भरोसा है कि जोटोस जोकि अमेरिका में स्थित है और मुख्‍य रूप से उत्‍तर अमेरिका के बाजार पर केन्द्रित है, हेंकल के वैश्विक ब्‍यूटी केयर प्रोफेशनल पोर्टफोलियो के हिस्‍से के तौर पर विकास के भावी अवसरों के लिए सुदृढ़ स्थिति में है।
 
मासाहिको यूओटानी, अध्‍यक्ष एवं समूह मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी, शिसेइडो कंपनी ने कहा, “पेशेवर व्‍यावसाय तब से ही शिसेइडो की धरोहर की मुख्‍य आधारशिला है जब कंपनी ने जापान में लगभग एक सदी पूर्व अपना पहला ब्‍यूटी सैलून खोला था। और हम चीन एवं एशिया प्रशांत के साथ ही जापान सहित तेजी से बढ़ रहे एशियाई बाजारों में इस प्रमुख व्‍यावसाय को आगे बढ़ाने और मजबूत करने के लिए प्रतिबद्ध एवं केन्द्रित हैं। जोटोस का अधिग्रहण करने के लिए हेंकल की पेशकश हमारे पेशेवर समूह के लिए अपना केंद्रण एशिया में इसकी मुख्‍य क्षमताओं पर करने का एक सुनहरा अवसर प्रदान करता है।”
 
डेरियन सीटी में स्थित, जोटोस समूचे विश्‍व के सैलून एवं सैलून पेशेवरों के लिए पुरस्‍कृत हेयर केयर, टेक्‍सचर सेवा और हेयर कलर विकल्‍पों की पूर्ण श्रृंखला का उत्‍पादन एवं विपणन करती है। इसका प्राथमिक केंद्रण उत्‍तरी अमेरिका पर है। कंपनी यूरोपीय बाजारों पर भी अपना ध्‍यान बढ़ा रही है। कंपनी के ब्रांडों में जोईको, एजब्‍यूटीफुल, बायोटेरा, बेन डे टेरे और सेनसाइंस शामिल हैं। जोटोस के उत्‍पाद नवाचारों और गतिशील सौंदर्य शिक्षा ने इसे लगभग 90 वर्षों से पेशेवर हेयरकेयर में भरोसेमंद कंपनी बनाया है।
 
जोटोस के अध्‍यक्ष नैंसी बरनार्डिनी ने कहा, “शिसेइडो लगभग तीन दशकों से जोटोस के लिए बेहतरीन घर रहा है। शिसेइडो के पेशेवर विभाग के हिस्‍से के तौर पर, जोटोस ने अपने उत्‍पादों में नवाचार और कलाकारी की कई और परतों को जोड़ा है और उल्‍लेखनीय उपलब्धियों को हासिल किया है। इसमें पेशेवर सौंदर्य में सबसे तेजी से आगे बढ़ती मध्‍यम आकार की कंपनियों में से एक बनना है। हेंकेल में शामिल होकर, हम अपने व्‍यावसाय के भविष्‍य के लिए महत्‍व्‍पूर्ण कदम उठायेंगे, रणनीतिक भौगोलिक क्षेत्रों पर केंद्रण करेंगे जोकि हमारी दीर्घ-कालिक सफलता की कुंजी हैं। साथ ही हेंकेल के अत्‍यंत बेहतरीन पोर्टफोलियो के हिस्‍से के तौर पर हमारे ब्रांडों को आगे बढ़ाना जारी रखेंगे। हम इस नये अध्‍याय की शुरुआत करने के लिए उत्‍साहित हैं।”
 
शिसेइडो इस लेनदेन से प्राप्‍त संसाधनों का इस्‍तेमाल अपने प्रेस्टिज ब्रांडों को विकसित करने, उत्‍पदन क्षमता बढ़ाने और अन्‍य गतिविधियों को जारी रखने के अपने रणनीतिक उद्देश्‍यों को पूरा करने में करेगी। इस तरह कंपनी विजन 2020 के अगले तीन सालों में अपने “विकास को बढ़ावा देने के लिए नई रणनीति” को क्रियान्वित कर पायेगी।
 
2016 को समाप्‍त हुये वित्‍त वर्ष में जोटोस की वार्षिक बिक्री 233 मिलियन डॉलर रही थी। दिसंबर 2017 में लेनदेन पूरा होने की संभावना है, अनिवार्य समापन शर्तों की संतुष्टि मिलना अनिवार्य है।
 
शिसेइडो कंपनी, लिमिटेड के विषय में
 
शिसेइडो की स्‍थापना 1872 में जापान में पहले पश्चिमी-स्‍टाइल वाली फार्मेसी द्वारा की गई थी। इसका व्‍यावसाय धीरे-धीरे सौंदर्य प्रसाधन कंपनी में विकसित हुआ जोकि लोगों को पूर्व या पश्चिम में उपलब्‍ध सबसे उन्‍नत तकनीक और उत्‍कृय्‍ट सौंदर्य प्रदान करता था। इस कंपनी की जड़े जापान में हैं और दुनिया में एक प्रमुख सौंदर्य प्रसाधन कंपनी के रूप में जानी जाती है। शिसेइडो नाम गुणवत्‍ता में दुनिया के उच्‍चतम मानकों का परिलक्षित करता है। शिसेइडो के स्किनकेयर, मेकअप और फ्रैगरेंस के वैश्विक संग्रह में स्‍पेशल स्किनकेयर के लिए उच्‍च प्रदर्शन वाली श्रेणी और ब्राइटेनिंग लाइन शामिल है। शिसेइडो द्वारा पेशेवर ब्‍यूटी सैलून्‍स और हेयरड्रेसर्स के लिए उत्‍पादों की पेशकश की जाती है। साथ ही पुरुषों के लिए बॉडी केयर, सनकेयर और स्किनकेयर श्रृंखला भी पेश की जाती है। इस व्‍यावसाय में 140 से अधिक वर्षों के बाद भी अत्‍यधिक आधुनिक और खोजपरक, शिसेइडो ग्रुप के ब्रांड फिलहाल 120 से ज्‍यादा देशों एवं क्षेत्रों में बेचे जाते हैं। अधिक जानकारी के लिए, कृपया देखें http://group.shiseido.com/
 
जोटोस इंटरनेशनल इंक के विषय में
 
जोटोस इंटरनेशनल इंक एक पूर्ण एकीकृत, वैश्विक पेशेवर हेयरकेयर कंपनी है जिसका लक्ष्‍य दुनिया भर के स्‍टाइलिस्‍टों को सबसे खोजपरक एवं उच्‍च प्रदर्शनकारी उत्‍पादों, गतिशील शिक्षा एवं असाधारण ग्राहक सेवा से प्रेरित करना है। 1932 में स्‍थापित और शिसेइडो कंपनी, लिमिटेड द्वारा 1988 में अधिग्रहीत, जोटोस आज के सैलून एवं सैलून पेशेवरों के लिए हेयर केयर, टेक्‍सचर सर्विस और हेयर कलर उत्‍पादों की संपूर्ण श्रृंखला का उत्‍पादन कर उनकी बिक्री करती है। हेयर कलर उत्‍पादों में सेमी-परमानेंट और परमानेंट सॉल्‍यूशंस एवं डेवलपर्स शामिल हैं। हेयर टेक्‍सचर उत्‍पादों में पर्म्‍स, स्‍ट्रेटनर्स और टेम्‍परेरी स्‍ट्रेटनर्स शामिल हैं और इन्‍हें समूचे विश्‍व में पेशेवर ब्‍यूटी स्‍टोर्स, खुदरा विक्रेताओं और उत्‍कृष्‍ट सैलून के नेटवर्क के द्वारा बेचा जाता है। कंपनी के ब्रांडों में शामिल हैं: जोईको, वेराक-पैक कलर, ल्‍यूमिशाइन, आइकलर,आइएसओ ऑप्‍शंस, एजब्‍यूटीफुल, बेन डे टेरे, क्‍वॉन्‍टम और वी‍टा ई। अधिक जानकारी के लिए, कृपया लॉग ऑन करें : https://www.zotos.com/

businesswire.com पर सोर्स विवरण देखें : http://www.businesswire.com/news/home/20171026006603/en/
 
संपर्क :
मीडिया :
शिसेइडो अमेरिकाज के लिए:
शिसेइडो अमेरिकाज
जाडजिया जिलिंस्‍की टिर्श, 212-805-2357
एसवीपी, कॉर्पोरेट कम्‍यूनिकेशंस
jtirsch@sac.shiseido.com
अथवा
सार्ड वर्बिनेन एंड कंपनी
मेगान बूचियर, 415-618-8750
अथवा
शिसेइडो का ग्‍लोबल प्रोफेशनल डिविजन :
शिसीडो ग्‍लोबल प्रोफेशनल डिविजन
कैथरीना होहेन, 81-3-6218-7926
कॉर्पोरेट अधिकारी, वरिष्‍ठ उपाध्‍यक्ष
katharina.hoehne@to.shiseido.co.jp

Japan, TOKYO