2017-10-20
A | A- | A+    

Business Wire


उद्यमशीलता के लिए गोल्डमैन सैक्स ने किया आरएक्सएडवांस को सम्मानित

RxAdvance (2:30PM) 

Business Wire India

गोल्डमैन सैक्स (एनवाईएसई : जीएस) ने सैंटा बारबरा, कैलिफ़ोर्निया में अपने बिल्डर्स + इनोवेटर्स समिट में आरएक्सएडवांस के प्रेसिडेंट और सीईओ रवि इका को वर्ष 2017 के सर्वाधिक आकर्षक उद्यमी के रूप में सम्मानित किया है।
 
गोल्डमैन सैक्स ने दो दिन के आयोजन में रवि को अनेक उद्योगों के 100 उद्यमियों में से एक के रूप में चुना।
 
चौंकाने वाले व्यावसायिक समाधानों के जाने-माने उद्यमी और अन्‍वेषक, रवि इका ने 2013 में आरएक्सएडवांस की स्थापना की थी और वो इस सम्पूर्ण-सेवा फार्मेसी बेनिफिट मैनेजमेंट (पीबीएम) कम्पनी के प्रेसिडेंट तथा मुख्य कार्यकारी अधिकारी के पद पर कार्यरत हैं। उन्‍होंने औषधि, विशिष्टता, और परिहार औषधि प्रभावित चिकित्सीय लागतों में कमी करने तथा बेहतर परिणाम, गुणवत्ता, और मूल्य-आधारित स्वास्थ्य एवा के नए दौर में अनुपालन हासिल करने के उद्देश्य से आरएक्सएडवांस आरम्भ किया था।
 
रवि और आरएक्सएडवांस टीम द्वारा नीचे से ऊपर तक तैयार प्लेटफार्म, कोलैबोरेटिव पीबीएम क्लाउड समस्त पीबीएम प्रबंधकीय, चिकित्सीय, विशिष्टता प्रबंधन, देखभाल संबंधी हिस्सेदारों की बहाली, और चिकित्सीय जोखिम प्रबंधन कार्यों के लिए व्यापक रूपान्तरकारी सेवाएं मुहैया करता है। पीबीएम उद्योग में इसकी कार्यपद्धति की अभी तक किसी ने कल्पना नहीं की थी।
 
श्री इका की दृष्टि में 840 बिलियन डॉलर के पीबीएम बाज़ार को रूपांतरण की आवश्यकता है। व्यवहार्य आसूचना उपलब्ध कराने के लिए कोलैबोरेटिव पीबीएम क्लाउड फार्मेसी, मेडिकल, और लैब संबंधी सूचना का संयोजन करता है। परामर्शदाताओं कोई देखभाल के समय, औषधि विक्रेताओं को बिक्री से समय, मरीजों को मोबाइल क्लाउड के माध्यम से, और चिकित्सीय एवं फार्मेसी कर्मचारी को उनके कार्यप्रवाह के माध्यम से यह वास्तविक समय व्यवहार्य आसूचना प्राप्त होती है। इसके मूल्यवान परिणामों में : कम लागत, इष्टतम उपयोग, बेहतर नतीजे, उच्चतर गुणवत्ता, अधिक पारदर्शिता, और सख्त अनुपालन सम्मिलित हैं।

15 वर्षों से भी पहले, रवि ने स्वास्थ्य बीमा में ऐसे ही रूपांतरणीय अवसर की पहचान कर ली थी। उद्योग के भीतर के लोगों ने, जिनके सामने प्रबंधकीय लागतों में 30% तक और परिहार्य चिकित्सीय लागतों में 20% तक कमी करने की चुनौती उपस्थित थी, इस लक्ष्य को पहुँच से बाहर मान लिया था। कागजी प्रक्रियाओं में उलझा उद्योग भी अनगिनत अलग-अलग, कठोर और खर्चीली परम्परागत व्यवस्था से परेशान था।

रवि ने इस संभावना का इकासिस्टम्स के साथ स्वागत किया। यह एक एंटरप्राइज पेअर क्‍लाउड प्लेटफार्म कम्पनी है। पुराने प्रतिमानों को ध्वस्त करते हुए, उनहोंने रोगी सुरक्षा और संवहनीय देखभाल अधिनियम पारित होने के काफी पहले अभूतपूर्व परिवर्तन प्रस्तुत किया। इकासिस्टम्स प्लेटफार्म की बदौलत अनेक स्वास्थ्य बीमा कंपनियों की प्रबंधकीय लागतों में 50% तक की कमी आयी और परिहार्य चिकित्सीय लागत काफी कम हो गयी। इन परिणामों के बल पर इकासिस्टम्स ने प्रोविडेंस इक्विटी और एसेक्स वुडलैंड वेंचर्स से 140 मिलियन डॉलर की पूंजी हासिल की।

रवि ने कहा कि, “मैं 2017 के 100 सर्वाधिक आकर्षक उद्यमियों में से एक माने जाने पर सम्मानित महसूस कर रहा हूँ। आरएक्सएडवांस को कोलैबोरेटिव पीबीएम क्लाउड से लैस इसके डिस्‍रप्टिव फार्मेसी बेनिफिट मैनेजमेंट (पीबीएम) के तीव्र अभिग्रहण लगातार दिखाई दे रही है। योजना प्रायोजकों के सच्चे साझीदार के रूप में काम करते हुए, हम पीबीएम उद्योग के लिए मूल्य प्रस्ताव को पुनर्परिभाषित करने की दिशा में काम कर रहे हैं। हम अपने समेकित दृष्टिकोण और डिसरप्टिव प्लेटफार्म के माध्यम से पीबीएम उद्योग में दसकों पुराने परम्परागत प्रतिमानों का रूपांतरण कर रहे हैं।”

डेविड एम. सोलोमन, प्रेसिडेंट एवं को-चीफ ऑपरेटिंग ऑफीसर, गोल्डमैन सैक्स ने कहा कि, “हमें रवि को 2017 का सर्वाधिक आकर्षक उद्यमियों में से एक के रूप में सम्मानित करते हुए खुशी हो रही है। यह हमारे द्वारा आयोजित बिल्डर्स + इनोवेटर्स समिट का छठा साल है, जहां उदीयमान बिज़नेस लीडर्स एकत्र होकर समृद्ध संगठनों के निर्माण की दिशा में अपने साझा हितों पर चर्चा करते हैं।”

145 वर्षों से भी अधिक समय से गोल्डमैन सैक्स उद्यमियों को उनका कारोबार आरम्भ और विकसित करने के लिए परामर्श और वित्त उपलब्ध करा हरा है। 100 उद्यमियों को सम्मानित करने के अलावा, इस समिट में गोल्डमैन सैक्स के विशेषज्ञों, अनुभवी उद्यमियों, शिक्षाविदों, बिज़नेस लीडरों और स्थानीय  विद्वानों द्वारा सामान्य शिक्षण सत्रों एवं चिकित्सालयों का संचालन किया जाता है।

आरएक्सएडवांस के विषय में

आरएक्‍सएडवांस एक राष्ट्रीय सम्पूर्ण-सेवा फार्मेसी लाभ प्रबंधक कम्पनी है। यह अतुलनीय विनियामक अनुपालन और पारदर्शिता के साथ मानक एवं विशिष्ट औषधि लाभों के प्रबंधन हेतु कोलैबोरेटिव पीबीएम क्लाउड का प्रयोग करती है। इसके अलावा, आरएक्सएडवांस योजना प्रायोजकों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर विश्वव्यापी फार्मेसी जोखिम सहयोग पद्धति मुहैया करती है। इसकी सुव्यवस्थित, विश्व स्तरीय सेवाओं से औषधियों की कुल लागत में कमी, परिहार्य औषधि प्रभावित चिकित्सीय खर्च में कमी, और विशिष्ट औषधि उपयोग को इष्टतम करने के साथ-साथ मरीज के जीवन की गुणवत्ता बढाने में मदद मिलती है। यह सभी योजना प्रायोजन – स्वास्थ्य योजना, अकाउंटेबल केयर आर्गेनाइजेशंस (एसीओज), एक्सचेंजेज, राज्य स्तरीय चिकित्सा सहायता कार्यक्रमों, और नियोजक समूहों – के लिए उपलब्ध है। यह प्रबंधकीय खर्च, संघटक इकाई लागत और छूट राजस्व में अनुबंध के अधीन सुनिश्चित बचत मुहैया करती है।

businesswire.com पर सोर्स विवरण देखें : http://www.businesswire.com/news/home/20171018005448/en/
 
संपर्क :
आरएक्सएडवांस
लिज़ थॉमस
elizabeth.thomas@rxadvance.com

United States, Mass., Southborough