2017-10-18
A | A- | A+    

Business Wire


न्यूक्लियोज और होप एकेडमी ने ईलर्निंग सहयोग की घोषणा की

Nucleos Incorporated (6:30PM) 

Business Wire India

न्यूक्लियोज इनकॉर्पोरेटेड ने आंध्र प्रदेश, भारत के विशाखापटनम स्थित अपनी शैक्षणिक सुविधा में इस्‍तेमाल करने हेतु ईलर्निंग के विकास एवं क्रियान्‍वयन के लिए होप एकेडमी के साथ सहयोग की घोषणा की है। न्यूक्लियोज, होप एकेडमी के शैक्षणिक स्‍टाफ के साथ काम करेगा ताकि प्राथमिक एवं माध्‍यमिक स्‍तर के विद्यार्थियों की जरूरतों को पूरा करने के लिए व्‍यापक लोकल-क्‍लाउड लर्निंग सिस्‍टम का निर्माण किया जा सके।
 
ईलर्निंग समाधानों में लर्निंग मैनेजमेंट सॉल्‍यूशंस (एलएमएस) शामिल होगा जिसका इस्‍तेमाल अध्‍यापकों द्वारा खोजपरक अनुकूलित लर्निंग ऐप्‍स का चुनाव एवं क्रियान्‍वयन करने में किया जायेगा। यह ऐप्‍स राष्‍ट्रीय पाठ्यक्रम जरूरतों के अनुरूप होंगे। साथ ही इसमें विद्यार्थी की प्रगति एवं परिणामों पर नजर रखने के लिए मौजूदा मेजरमेंट एवं एनालिटिक्‍स भी होगी। शुरुआती रोल-आउट 2018 की पहली छमाही के लिए लक्षित है। यह चुनिंदा साक्षरता, गणित और विज्ञान विषयों के लिए विशिष्‍ट ग्रेड लेवल और विशिष्‍ट एजू ऐप्‍लीकेशंस के लिए है।
 
रोजी ठांडू, होप एकेडमी इंडिया की प्रिंसिपल ने कहा, “न्यूक्लियोज के साथ यह सहयोग करके हम बहुत अधिक उत्‍साहित हैं। न्यूक्लियोज भारत के बच्‍चों के लिए विश्‍वस्‍तरीय, परिवर्तनकारी शिक्षा लाने के हमारे मिशन के बिल्‍कुल अनुरूप है। पोर्टेबल क्‍लाउड लर्निंग प्‍लेटफॉर्म व्‍यापक एसटीईएम कंटेंट और आज उपलब्‍ध संसाधनों तक आसान पहुंच सक्षम बनाता है और हमारी निकटकालिक जरूरतों को पूरा करता है तथा हमें भविष्‍य में नये ईलर्निंग ऐप्‍लीकेशंस को शामिल करने की लचीलता प्रदान करता है। उचित अनुकूलित लर्निंग ऐप्‍स का चुनाव कर, हमारे अध्‍यापक विद्यार्थी की प्रगति पर नजर रख सकते हैं और सफल शैक्षणिक परिणामों को हासिल करने में उनकी मदद कर सकते हैं।”
 
नोआह फ्रीडमैन, सह-संस्‍थापक एवं सीईओ, न्यूक्लियोज ने कहा, “हमारी टीम होप एकेडमी में शिक्षा का अनुभव बेहतर बनाने के लिए बेजोड़ ईलर्निंग प्‍लेटफॉर्म प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। पोर्टेबल क्‍लाउड ऐप्‍प स्‍टोर उनके शिक्षण स्‍टाफ को प्राथमिक एवं माध्‍यमिक कक्षाओं की जरूरतों के अनुसार ईलर्निंग पाठ्यक्रम तैयार करने में मदद करेगा। यह पाठ्यक्रम राष्‍ट्रीय शैक्षणिक मानदंडों के बिल्‍कुल अनुरूप होंगे।”
 
होप एकेडमी के विषय में
 
होप एकेडमी का मिशन प्रत्‍येक स्‍टूडेंट– फिर उसकी जाति या पृष्‍ठभूमि कोई भी है, को जिंदगी बदल देने वाली शिक्षा उपलब्‍ध कराना है जोकि उनके लिए एक नींव का निर्माण करती है ताकि वे अपने सवोच्‍च सामर्थ्‍य को हासिल कर सकें और अपने व्‍यक्तिगत सामर्थ्‍य के आनंद एवं परिणामों को खोज सकें। अधिक जानकारी www.hopeacademyindia.com से प्राप्‍त की जा सकती है।
 
न्यूक्लियोज के विषय में
 
न्यूक्लियोज सभी के लिए समावेशी एवं समान शिक्षा के साथ स्‍टूडेंट के शिक्षण अनुभव को बेहतर बनाने के लिए समर्पित है। हमारे लर्निंग प्‍लेटफॉर्म समाधान लिटल-टु-जीरो बैंडविथ स्थितियों में काम करते हैं, और हमें ऑनलाइन एवं ऑफलाइन दोनों में अनुकूलित एवं व्‍यक्तिगत शिक्षण अनुभव प्रदान करते हैं। ऐप्‍प यूजर्स एवं डेवलपर्स कंपनी की पेटेंट-लंबित पोर्टेबल क्‍लाउड ओएस का इस्‍तेमाल कर सकते हैं और ऐक्‍सेस, प्रदर्शन, नियंत्रण,निजता और सुरक्षा के लिए क्‍लाउड एवं एज कम्‍प्‍यूटिंग जरूरतों दोनों से अनूठे ढंग से निपट सकते हैं। विस्‍तृत जानकारी www.nucleos.com पर उपलब्‍ध है।
 
businesswire.com पर सोर्स विवरण देखें : http://www.businesswire.com/news/home/20171017006904/en/
 
संपर्क :
होप एकेडमी
भारत :
रोजी एवं आनंद ठांडू , +91-970-463-1155
rosie@hopeacademyindia.com
अथवा
अमेरिका :
मार्क परेरा , +1-925-216-2159
MarkJoannePerra@comcast.net
अथवा
न्यूक्लियोज इंक.
रिचर्ड कर्टिन, 408-209-6898
richard@nucleos.com

India, Andhra Pradesh, Visakhapatnam

विशेष

और भी है

सदस्यता लें

IANS Photo