2017-10-12
A | A- | A+    

Business Wire


हाईब्रिडब्लॉक ने आधुनिक ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म, हाईब्रिडट्रेड की पेशकश की, यह वैश्विक क्रिप्टो-ट्रेडिंग उद्योग में हलचल मचाने के लिए तैयार है

HybridBlock (6:30PM) 

Business Wire India

उन्‍नत ब्लॉकचेन समाधानों के अग्रणी विकासकर्ता, हाईब्रिडब्‍लॉक, ने आज दुनिया का सबसे आधुनिक ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म, हाईब्रिडट्रेड पेश किया, जो विभिन्न क्रिप्टो-एक्सचेंजों में इंटरफेस स्थापित करता है। इस साल के उत्तरार्ध में क्लोज्ड बीटा अनुभव (संपूर्ण लॉन्च 2018 के शुरु में) के लिए खुला, हाईब्रिडट्रेड यह सुनिश्चित करने के लिए विकसित किया गया है कि ग्राहकों को सर्वश्रेष्ठ मूल्य, न्यूनतम लेटेंसी और सबसे विश्वसनीय ऑर्डर क्रियान्वयन की सुविधा प्राप्त हो। अपनी पेशकश के हिस्‍से के तौर पर, हाईब्रिडब्लॉक इस नवंबर हाईब्रिडसेंट्रल भी पेश कर रहा है, जो अद्वितीय एप्प-संचालित एजुकेशन हब है, जो ग्राहकों को आसानी से पालन करने वाले शिक्षा मॉड्यूल एवं कई अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराता है। हाईब्रिडट्रेड क्रिप्टोट्रेडिंग के ईकोसिस्टम में हलचल मचा देगा, जिसमें वर्तमान में तरलता की चिंताएं और जटिलता व्याप्त है। यह पूरी दुनिया में विविध विशेषज्ञताओं वाले कारोबारियों के लिए एक स्थापित मापदंड बन जाएगा। 
 
हाईब्रिडट्रेड ग्राहकों को साईनअप करके एक सिंगल ट्रेडिंग अकाउंट का प्रबंधन करने, अपने हाईब्रिडफंड पोर्टफोलियो की निगरानी करने या अपने अकाउंट से सक्रियता से ट्रेड करने, आर्बिट्रेज के अवसरों का फायदा उठाने व पूरी दुनिया के क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंजों में तरलता की जरूरतों को एक सिंगल डैशबोर्ड, इंटरफेस व वॉलेट, हाईब्रिडवॉच के माध्यम से अधिकतम करने में समर्थ बनाएगा, जिसके चलते ट्रेडर्स को विभिन्न वैश्विक एक्सचेंजों में पृथक अकाउंट्स स्थापित करने की जरूरत नहीं रहेगी। चूंकि इन वैश्विक एक्सचेंजों में से प्रत्येक हर क्रिप्टोकरेंसी के लिए अलग मूल्यों में कारोबार करता है, ऐसे में हाईब्रिडट्रेड ग्राहकों को खरीदने या बेचने के लिए सर्वश्रेष्ठ मूल्यों के अवसर का लाभ मिलता है। साथ ही उन्हें तरलता की ज्यादा उपलब्धता होती है और वो यह सब सिंगल उपयोक्‍ता–हितैषी अकाउंट से करते हैं, जो ग्राहकों की क्रिप्टोकरेंसी ट्रेडिंग दक्षता की जरूरतों के लिए विशेष रूप से निर्मित होता है।
 
इसके अलावा जो ट्रेडर्स बड़ी मात्रा में तरलता काफी तेजी से और विश्वसनीयता के साथ चाहते हैं, उन्हें यह विशेषता मिलीसेकंड- लेटेंसी के क्रियान्वयन के साथ विभिन्न एक्सचेंजों में एक साथ कारोबार का क्रियान्वयन करने में समर्थ बनाती है, यानि दुनिया में किसी भी एक्सचेंज पर सबसे तेज ट्रेडिंग उपलब्ध होती है। कारोबार का एक बार क्रियान्वयन होने के बाद हाईब्रिडमॉनिटर ग्राहकों को निरंतर अपने ट्रेड का स्टेटस ट्रैक करने में समर्थ बनाता है और जो ट्रेड प्रगतिशील होते हैं, उन्हें संशोधित भी करता है। हाईब्रिडचार्ट एवं हाईब्रिडन्यूज़ रियल टाईम ट्रेडिंग डेटा और उन्नत टेक्निकल चार्टिंग टूल्स के लिए ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करता है और दुनिया में सुर्खियों वाली क्रिप्टो-खबरों पर मुख्य अपडेट्स प्रदान करता है।
 
कार्सन नुथ, वीपी ऑपरेशंस, हाईब्रिडब्लॉक ने कहा, “बिटक्वाईन एवं अन्य क्रिप्टोकरेंसी दुनिया में तेजी से हर घर में लोकप्रिय हो रही हैं। लेकिन अभी भी ऐसे लोगों की संख्या बहुत कम है, जो यह जानते हों कि उन्हें अपना वॉलेट कैसे बनाना है, कैसे उसमें पैसे डालने हैं, कैसे खरीदी करनी है और कैसे अपना पहला बिटक्वाईन इस्तेमाल करना है।’’ उन्होंने आगे कहा, ‘‘हमारा मानना है कि ब्लॉकचेन में बाजार के अवसरों का लाभ उठाने के लिए मुख्य तरीका लोगों को ब्लॉकचेन की क्रांतिकारी टेक्नॉलॉजी का ज्ञान प्रदान करना और ब्लॉकचेन बिजनेस के अनुप्रयोग विकसित करना है। इन समाधानों के इस्तेमाल की सुगमता के द्वारा लोग इसमें भाग लेकर उद्योग में पैसे लगा सकेंगे।"
 
क्रिप्टोकरेंसी के बारे में जानने और निवेश करके कारोबार कैसे किया जाए यह सीखना मुश्किल हो सकता है, इसलिए हाईब्रिडब्लॉक ने हाईब्रिडसेंट्रल का निर्माण किया है, जो एप्प-संचालित एजुकेशन हब है, जहां जानकारी क्रिप्टो स्पेस के विशेषज्ञों द्वारा तैयार की जाती है। गेमिफाईड लर्निंग की विधि के साथ विद्यार्थियों को प्रोग्राम में सक्रिय दैनिक प्रतिभागिता के लिए फायदा दिया जाता है, जिसका लक्ष्य उन्हें क्रिप्टोकरेंसी, ब्लॉकचेन स्पेस की समझ तेजी से प्राप्त करने तथा हाईब्रिड प्लेटफॉर्म का उपयोग करके पहली खरीद करने में समर्थ बनाना है।
 
सेलिब्रिटीज, कारोबार के विशेषज्ञ तथा ब्लॉकचेन स्पेस में अन्य प्रतिष्ठित विशेषज्ञों के साथ ग्राहकों को आसानी से समझे जाने वाले वीडियो विवरण का फायदा मिलेगा, जिसमें समझने योग्य महत्वपूर्ण सिद्धांत बताए गए हैं। इससे उन्हें अपनी समझदारी तथा क्रिप्टो के ज्ञान में सुधार करने में मदद मिलेगी। यह सब हाईब्रिडब्लॉक के नवोन्‍मेषी ब्लॉकचेन समाधानों को अपनाकर संभव हो सकेगा।
 
हाईब्रिडब्लॉक के वीपी सेल्स एवं मार्केटिंग, जेफी डबिंस्की ने कहा, “हाईब्रिडब्लॉक को पता है कि क्रिप्टोस्पेस की तीव्र बदलने वाली और गतिशील प्रकृति के लिए पूरी दुनिया से वास्‍तविक समय में जानकारी प्राप्‍त करने की जरूरत है।’’ उन्होंने आगे कहा, ‘‘चाहे आपको खरीदी और बिक्री की मौलिक समझ हो या आपकी तकनीकी पृष्‍ठभूमि काफी सशक्‍त हो, हाईब्रिडट्रेड आपको समेकित एवं दोस्‍ताना अनुभव प्रदान करता है।”

ऑनलाइन प्रेस किट : यहां

हाईब्रिडब्लॉक के विषय में
 
हाईब्रिडब्लॉक दुनिया का सबसे खोजपरक व्‍यापार एवं शिक्षा मंच है, जहां अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी का उपयोग होता है, जो ब्लॉकचेन स्पेस से विकसित होती हैं। यह उन लोगों के लिए एक विकल्प है, जो डिजिटल संपित्‍त के कारोबार से जुड़े उच्‍च जोखिम एवं जटिलता में उलझे बिना क्रिप्टोकरेंसी की जबरदस्त वृद्धि का लाभ लेना चाहते हैं। हाईब्रिडब्‍लॉक हिस्‍सा लेने के लिए साधारण रूप से सबसे दक्ष एवं प्रभावी तरीका है। अधिक जानकारी के लिए, देखें www.hybridblock.io.
businesswire.com पर सोर्स विवरण देखें : http://www.businesswire.com/cgi-bin/mmg.cgi?eid=51697336&lang=en
 
संपर्क :
द लॉन्‍चपैड एजेंसी
जेम्‍स लिटल
310-529-9793
james@launchpadagency.com
अथवा
ग्‍लेन मैंडेल
760-798-1563
glenn@launchpadagency.com
www.launchpadagency.com

Singapore, Atlanta