2017-10-06
A | A- | A+    

Business Wire


एस्‍सेल ग्रुप एमई ने कोलोनेड को बाडा पोटाश ड्रिलिंग कॉन्‍ट्रैक्‍टर के तौर पर नियुक्‍त किया

Essel Group ME (7:50PM) 

Business Wire India

एस्‍सेल ग्रुप एमई लिमिटेड (“ईजीएमई”) को यह घोषणा करते हुये खुशी हो रही है कि इसने एरिट्रिया के उत्‍तरी डानाकिल क्षेत्र, पूर्वी अफ्रीका (“बाडा”) में अपने बाडा पोटाश प्रोजेक्‍ट के लिए कोलोनेड माइनिंग ग्रुप (एरिट्रिया) लिमिअेड (“कोलोनेड”) को ड्रिलिंग कॉन्‍ट्रैक्‍टर नियुक्‍त किया है।
 
ईजीएमई की अनुषंगी, इंटेरू माइनिंग ने कोलोनेड के साथ करार पर हस्‍ताक्षर किये हैं। इसके तहत कोलोनेड बाडा में कोर सैंपल ड्रिलिंग प्रोग्राम चलायेगा और यह प्रोजेक्‍ट के विकास में एक उल्‍लेखनीय होगा।
 
ड्रिलिंग प्रोग्राम में पांच बोर होल्‍स शामिल होंगे। प्रत्‍येक छिद्र 200 मीटर गहरा होगा और यह क्षैतिज रूप से अथवा 75 डिग्री के कोण पर झुके होंगे। कोर सैंपल को विश्‍लेषण के लिए बाहरी प्रयोगशाला भेजा जायेगा जहां ओवरबर्डन परत के नीचे इवोपोरेट स्‍ट्रैटा की मौजूदगी का परीक्षण किया जायेगा। इसका निर्माण पूर्व परीक्षण पर होगा, और यह ईजीएमई को बाडा के भूगर्भ विज्ञान एवं पोटाश होने के सामर्थ्‍य की बेहतर समझ प्रदान करेगा।
 
कोलोनेड ड्रिल एवं आवश्‍यक उपकरणों की आपूर्ति करेगा। उपकरणों को वहां पहुंचाना पहले ही शुरू हो गया है। कोलोनेड को अक्‍टूबर के तीसरे सप्‍ताह से खुदराई शुरु करने के निर्देश मिले हैं। और यह संभावित 30 दिनों तक चलेगी।
 
ईजीएमई पोटाश उद्योग खासतौर से टर्की और भारत में आगामी अंतर्राष्‍ट्रीय एकीकरण में निवेश करने के अवसर तलाश रही है क्‍योंकि इस कमोडिटी के फंडामेंटल्‍स काफी मजबूत और दीर्घकालिक हैं।
 
श्री पंकज गुप्‍ता, संयुक्‍त प्रबंध निदेशक एवं ग्रुप सीईओ, एस्‍सेल ग्रुप एमई ने टिप्‍पणी करते हुये कहा,
 
“मुझे बाडा के लिए इस आकर्षक समय में कोलोनेड से साझेदारी करके बहुत खुशी हो रही है। यह इस क्षेत्र में एक अग्रणी ड्रिलिंग कॉन्‍ट्रैक्‍टर है। कोर सैंपल ड्रिलिंग प्रोग्राम परियोजना के लिएएक महत्‍वपूर्ण उपलब्धि है, और यह हमें संपदा के भूगर्भ विज्ञान एवं सामर्थ्‍य को पूरी तरह से समझने में मदद करने के लिए बेहतर डेटा मुहैया करायेगा।”
 
“मैं महत्‍वपूर्ण पोटाश संसाधनों एवं रिजर्व को खोजने के लिए बाडा के परिदृश्‍य एवं इसके स्‍कोप को लेकर भी समान रूप से उत्‍साहित हूं। इसकी अनुकूल भौगोलिक लोकेशन और परिवहन आधारित संरचना एवं प्रमुख अंतिम उपयोक्‍ताओं तक आसान पहुंच इस परियोजना को और आशावान बनाती है। मैं एक बार ड्रिलिंग प्रोग्राम और कोर सैंपल विश्‍लेषण पूरा होने के बाद आपको और नवीनतम जानकारी प्रदान करूंगा।”
 
-समाप्‍त-

 
एस्सेल ग्रुप एमई के विषय में
 
ईजीएमई प्राकृतिक संसाधनों, आण्विक ऊर्जा, वित्तीय सेवाओं, औद्योगिक आपूर्ति एवं ढुलाई तथा शिक्षा के क्षेत्र में अनुषंगी व्यवसाय का परिचालन करता है. इसके प्राकृतिक संसाधन निवेश सूची में तेल एवं गैस, पोटाश एवं लौह अयस्क संपदाएं सम्मिलित हैं. ईजीएमई अपनी वृद्धि के लिए अविकसित संपदाओं का प्रतिस्पर्धी मूल्यों पर अधिग्रहण करता है. वर्तमान में इसकी अग्रणी संपदाएं सम्पूर्ण अफ्रीका में अवस्थित हैं, जहां अर्थपूर्ण संभावनाएं और प्रतिस्पर्धी लागत का वातावरण उपलब्ध हैं।
 
ईजीएमई एस्सेल ग्रुप का अंग है. एस्सेल ग्रुप एक भारतीय बहुराष्ट्रीय समूह है. यह समूह संचार माध्यम, संवेष्टन, आधारभूत संरचना तथा प्रौद्योगिकी सहित उद्योगों के व्यापक क्षेत्र में व्यावसायिक परिचालन करता है. एस्सेल ग्रुप के व्यवसाय के विकास एवं संवर्धन में 90 वर्षों के अनुभव से संचालित, ईजीएमई यूरोप, मध्य पूर्व एवं अफ्रीका में समूह के विस्तार का नेतृत्व कर रहा है।
 
अधिक जानकारी के लिए, कृपया www.esselgroupme.com देखें।
 
सोर्स वर्जन businesswire.com पर देखें : http://www.businesswire.com/news/home/20171005005492/en/
 
संपर्क :
एस्सेल ग्रुप एमई
कृति लडसरिया
+971 42793955
या
फिन्‍सबरी
डोरोथी बुर्वेल / चार्ल्स ओ’ब्रिएन
+44 (0)20 7251 3801

United Kingdom, London