2017-09-27
A | A- | A+    

Business Wire


प्रोज्‍़यूम एनर्जी फाउंडेशन ने ब्लॉकचेन बेस्ड प्लेटफॉर्म पेश किया, जो पीयर-टू-पीयर एनर्जी एक्सचेंज विकसित करेगा

PROSUME (6:25PM) 

Business Wire India
एनर्जी के वास्तविक मॉडलों पर पुर्नविचार करना, समुदायों के नेटवर्क के लिए आशान्वित होना तथा स्रोतों को शेयर करने के नए तरीकेः एनर्जी सेक्टर तथा ब्लॉक चेन सॉफ्टवेयर्स में मजबूत व लंबे समय के अनुभव के साथ प्रोफेशनल्स द्वारा क्रिप्टो वैली के मध्य, जुग में स्थापित स्विस  प्रोज्‍़यूम एनर्जी फाउंडेशन  के पीछे ये विचार हैं। 
 
इस फाउंडेशन ने रिन्यूएबल तथा जीवाश्म स्रोतों से बिजली के आदान-प्रदान के लिए नया क्रांतिकारी प्लेटफॉर्म विकसित किया है। यह स्वतंत्र बिजली निर्माताओं, ग्राहकों, खोजपरकयूटिलिटी कंपनियों तथा ऊर्जा समुदायों को स्थानीय शेयर्ड बाजार में जोड़ता है, जहां हर साथी मल्टी-टेनैंट ईकोसिस्टम में व्यवहार करने के लिए स्वतंत्र है। 
 
इस फाउंडेशन का मिशन पॉवर मॉडलों के विकेंद्रीकरण को बढ़ावा देना तथा ब्लॉकचेन सॉफ्टवेयर टेक्नॉलॉजी व पीयर टू पीयर एनर्जी एक्सचेंज पॉलिसियों के क्रियान्वयन द्वारा समुदायों को सशक्त बनाना है, जिनका लक्ष्य सभी वर्तमान भौतिक एवं कानूनी एनर्जी फ्रेमवर्क बाधाओं के लिए संभावित समाधानों, स्मार्ट मीटरिंग, स्मार्ट ग्रिड, एनर्जी राउटर्स एवं डिवाईसेस से संबंधित इनोवेटिव हार्डवेयर तथा आईओटी डिवाईसेस प्रदान करने के लिए शोध व विकास में निवेश पर केंद्रित है।
 
प्रोज्‍़यूम 3 मुख्य स्तंभों: विकेंद्रीकरण, डिजिटलाईजेशन एवं डिकार्बनाईजेशन पर आधारित है। ब्लॉकचेन को फाउंडेशन का मिशन हासिल करने के लिए एक परफेक्ट टूल के रूप में देखा गया है, क्योंकि यह अत्याधुनिक तकनीक आईटी का संगम क्रिप्टोग्राफी व प्रशासन के सिद्धांतों से करके नए, सुरक्षित, अधिक लचीले एवं पारदर्शी स्थान का निर्माण करती है, जहां हर कोई अपना खुद का ऊर्जा स्रोत चुनने के लिए स्वतंत्र हो सकता है। 
 
इस प्रोजेक्ट व मिशन को सपोर्ट करने के लिए प्रोज्‍़यूम स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट व कस्टम डिजिटल एस्सेट जारी करने के लिए उद्योग के मापदंड, ईथेरियन प्लेटफॉर्म पर पीईएफ टोकन नामक अपग्रेडेबल ईआरसी20 डेरिवेटिव टोकन पर आधारित प्रि आईसीओ लॉन्च कर रहा है। हर किसी के द्वारा इसके आसान प्रयोग के चलते ईथेरियम प्रारंभिक क्वाईन ऑफरिंग के लिए परफेक्ट समाधान है।
 
एनर्जी शेयरिंग सेक्टर से संबंधित आज की कई समस्याओं एवं अवसरों, जैसे विनामकीय ढांचा, निष्‍पक्ष पॉलिसी प्राईसिंग, नेटवर्क बैलेंसिंग, स्मार्ट पेमेंट एवं स्मार्ट बिलिंग, ईथेरियम की आधुनिक विशेषताओं और एक्टिव ईकोसिस्टम के लिए सपोर्ट, के साथ प्लेटफॉर्म डील्स की वजह से यह प्रोज्‍़यूम के लिए प्राकृतिक रूप से उपयुक्त है। स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट क्रियान्वित करने के लिए ईथेरियम की सामर्थ्य क्रिप्टो करेंसी, डिजिटल फाईनेंशियल कॉन्ट्रैक्ट एवं ऑटोमेटेड इंसेंटिव स्ट्रक्चर्स के लिए जटिल इश्यूएंस नियम संभव बनाएगी। 
 
प्रोज्‍़यूम एनर्जी फाउंडेशन के सह-संस्थापक, अलफ्रेडो गियारडिना ने कहा, ‘‘हम पीयर-टू-पीयर एक्सचेंज सिस्टम पर आधारित एनर्जी मॉडल शेयर करने में भरोसा करते हैं। इसलिए प्रोज्‍़यूम प्लेटफॉर्म का मुख्य लक्ष्य एनर्जी समुदायों के विकास के लिए सबसे इनोवेटिव स्थान बनना है, ताकि हर किसी को अधिक पारदर्शी, सुगम, सुलभ, लचीले, सहज और सतत तरीके से ऊर्जा का आदान प्रदान करने की सुविधा मिले।’’
 
प्रि-आईसीओ 27 सितंबर, 2017 को प्रारंभ होगा और पहले जुड़ने वालों तथा सामरिक साझीदारों को 47 प्रतिशत के बेहतरीन बोनस के साथ ईटीएच, बीटीसी या एलटीसी के लिए टोकन का आदान प्रदान करने का मौका देगा। 
 
मुख्य आईसीओ 4 हफ्तों तक चलेगा और हर सप्ताह एक विशेष आकार तक सीमित अलग अलग बोनस प्रदान करेगा। 
 
ईआरसी20 टोकन इंटरफेस द्वारा स्टैंडर्ड टोकन का क्रियान्वयन होता है, जो ईथेरियम ईकोसिस्टम के वर्तमान बुनियादी ढांचे, जैसे डेवलपमेंट टूल्स, वॉलेट्स और एक्सचेंज के संगत है।
 
प्रि-आइसीओके लिए स्‍वीकृत टोकईटीएच (इथेरियम) बीटीसी (बिटक्‍वाइन) और एलटीसी (लाइटक्‍वाइन) हैं।
 
पीईएफ टोकन भविष्य के अपग्रेड्स के लिए ऑप्ट-इन प्रक्रिया द्वारा अपग्रेडेबल होंगे और यह आईसीओ के अंत तक हस्‍तांतरित नहीं होंगे। आईसीओ कॉन्ट्रैक्ट में यूनिफॉर्म आईसीओ प्रक्रिया सुनिश्चित करने के लिए 50,000 पीईएफ टोकन की सीमा होगी। 
 
श्री गियारडिना ने कहा, ‘‘पूरे यूरोप से कई एनर्जी कंपनियों ने इस प्रोजेक्ट में गहरी रुचि दिखाई है और प्रोज्‍़यूम अब आठ अलग अलग पायलट प्रोजेक्ट पर बात कर रहा है। आगामी प्रि-आईसीओ हर किसी को इस महान क्रांति में सक्रिय हिस्सा लेने का बेहतरीन अवसर देगा। हम एनर्जी शेयर करने की शक्ति में भरोसा करते हैं क्योंकि यह स्वयं को सशक्त बनाने व स्वतंत्रता पाने का सर्वश्रेष्ठ तरीका है।’’
 
businesswire.com पर सोर्स विवरण देखें: http://www.businesswire.com/news/home/20170925005825/en/   संपर्क :
प्रोज्‍़यूम
गियोवानी क्‍वागलिनो
pressoffice@prosume.io

Switzerland, Zug