2017-09-16
A | A- | A+    

Business Wire


क्राउडस्‍ट्राईक ने भारत और सार्क में अपनी परिचालन एवं नेतृत्‍वकारी टीम का विस्‍तार किया

CrowdStrike Inc. (2:00PM) 

Business Wire India

क्लाउड-डिलीवर्ड एण्डप्वाईंट प्रोटेक्शन में अग्रणी कंपनी क्राउडस्ट्राईक® इंक. ने आज भारत में अपने परिचालन का दायरा और बढ़ाने की घोषणा की। क्राउडस्ट्राईक पुणे, भारत में अपना डेवलपमेंट सेंटर स्थापित कर रहा है और वृद्धि तथा प्रतिभाओं की नियुक्ति के लिए स्थानीय वरिष्ठ नेतृत्वकारी टीम नियुक्त कर रहा है।
 
क्राउडस्ट्राईक ने रामानंद कांबली को भारत एवं सार्क का रीजनल सेल्स डायरेक्टर नियुक्त किया है तथा झिलमिल कोच्चर को क्राउडस्ट्राईक इंडिया डेवलपमेंट सेंटर का मैनेजिंग डायरेक्टर बनाया है। इसके अलावा, क्राउडस्ट्राईक भारत में विभिन्न सामरिक नियुक्ति भी कर रहा है और 2017 के अंत तक 20 से अधिक नए पदों पर तेजी से नियुक्ति करने वाला है। विश्व में तीव्र वृद्धि की तर्ज पर, एपीएसी में क्राउडस्ट्राईक के परिचालन अब भारत और सार्क, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, सिंगापुर और उत्तरी एशिया के कुछ हिस्सों में फैले हुये हैं।
 
क्राउडस्ट्राईक भारत में अपने परिचालन को भविष्य की वृद्धि तथा विकास के लिए महत्वपूर्ण तकनीकी केंद्र के रूप में उपयोग कर रहा है। यह संस्थान 10,000 वर्गफीट के अत्याधुनिक इंजीनियरिंग एवं ऑपरेशंस सेंटर का निर्माण कर रहा है, ताकि क्षेत्र की सर्वाधिक कुशल, तकनीकी प्रतिभाओं को हासिल किया जा सके। अभियांत्रिकी एवं वित्‍त के क्षेत्र में लोगों की संख्या बढ़ाने के अलावा क्राउडस्ट्राईक क्षेत्रीय विक्रय बल तथा सहयोगी कार्यों जैसे सेल्स इंजीनियरों, फील्ड सेल्स मैनेजर तथा चैनल सेल्स रिप्रेजेंटेटिव्स का निर्माण करने में भी निवेश कर रहा है। क्राउडस्ट्राईक इन पदों पर सक्रियता से नियुक्ति कर रहा है।
 
क्राउडस्ट्राईक ने झिलमिल कोच्चर को क्राउडस्ट्राईक इंडिया डेवलपमेंट सेंटर का प्रबंध निदेशक बनाया है, जो पुणे में नए इंजीनियरिंग एवं ऑपरेशंस सेंटर का नेतृत्व करेंगी। कोच्चर पहले मैकफे, डब्लूएमएस गेमिंग, इंडीऑन टेक्‍नोलॉजीज में वरिष्ठ पदों पर काम कर चुकी हैं तथा वो भारतीय आईओटी स्टार्टअप इनोएम्बेड टेक्‍नोलॉजीज की एक संस्‍थापक थीं।
 
क्राउडस्ट्राईक इंडिया डेवलपमेंट सेंटर की प्रबंधनिदेशक झिलमिल कोच्चर ने कहा, “पुणे में क्राउडस्ट्राईक इंजीनियरिंग एण्ड ऑपरेशंस सेंटर की शुरुआत हमें क्षेत्र की सर्वश्रेष्ठ तकनीकी प्रतिभाओं को आकर्षित करने तथा हमारी अगली पीढ़ी की खोजपरक तकनीक का तेज गति से विस्तार करने में मदद करेगी।”
 
क्राउडस्ट्राईक ने रामानंद कांबली को रीजनल सेल्स डायरेक्टर (क्षेत्रीय विक्रय निदेशक) नियुक्त किया है, जो भारत और सार्क में कंपनी के स्थानीय कार्यों का नेतृत्व करेंगे तथा नए व्यापार की वृद्धि करेंगे। कांबली को उद्योग का काफी अनुभव है और वो ब्लूकोट/सिमैंटेक एवं मैकफे में पद संभाल चुके हैं।
 
क्राउडस्ट्राईक में सीनियर वाईस प्रेसिडेंट- इंजीनियरिंग, अमोल कुलकर्णी ने कहा, “मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि क्राउडस्ट्राईक भारत और सार्क क्षेत्र को महत्वपूर्ण अभियांत्रिकी एवं तकनीकी टैलेंट डेवलपमेंट हब बनाने के लिए यहां बड़े निवेश कर रही है।’’ उन्होंने आगे कहा, ‘‘पुणे के कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से ग्रेजुएट के रूप में मैं जानता हूं कि हमारा नया डेवलपमेंट सेंटर हमें विश्वस्तरीय तकनीकी प्रतिभा को आकर्षित करने के लिए क्या फायदा दे रहा है। कांबली और कोच्चर जैसे अनुभवी लोगों के नेतृत्वकारी टीम में होने से अब हमारी टीम तेजी से आगे बढ़ेगी।”
 
एपीएसी के वाईस प्रेसिडेंट, एन्ड्रयू लिटिलप्राउड ने कहा, “तेजी से बढ़ते औद्योगिक अग्रणी के रूप में क्राउडस्ट्राईक एपीएसी में निरंतर हमारी उपस्थिति का विस्तार कर रहा है और सबसे ज्यादा फायदेमंद क्षेत्रीय बाजारों में संसाधन तथा परिचालन का दायरा बढ़ाता जा रहा है। मैं भारत व सार्क के बाजारों में अपनी टीम तथा ग्राहकों की संख्या बढ़ाने और तेजी से वृद्धि करने के लिए आशान्वित हूं।”
 
क्राउडस्ट्राईक अपनी गो-टू-मार्केट कार्ययोजना में मदद करने के लिए भारत में अपने पार्टनर और चैनल ईकोसिस्टम का विस्तार कर रहा है। वर्तमान में कंपनी तेजी से बढ़ते ग्राहकों को सेवाएं प्रदान करती है, जिनमें प्रौद्योगिकी, विनिर्माण और वित्‍त में संस्थान तथा अन्य शीर्ष उद्योग शामिल हैं।
 
ग्लोबसिक्योर टेक्‍नोलॉजीज के संस्थापक एवं मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी, सर्वानन नारायणसामी ने कहा, “क्राउडस्ट्राईक सैद्धांतिक रूप से ज्यादा प्रभावशाली और सटीक एण्डप्वाईंट सुरक्षा प्रदान करता है, जिस पर संस्थान बड़े से बड़े हमले की स्थिति में बचाव के लिए भरोसा कर सकते हैं। हमें उद्योग में अग्रणी के साथ साझेदारी करने पर गर्व है और हम क्राउडस्ट्राईक के साथ काम करने के लिए उत्साहित हैं, जो भारत में अपने परिचालन का विस्तार कर रही है।”
 
क्राउडस्ट्राईक फैल्‍कन एकमात्र मंच है, जो अगली पीढ़ी की एवी, एण्डप्वाईंट डिटेक्शन एवं रिस्पॉन्स (ईडीआर) तथा 24/7 थ्रेट हंटिंग सेवा का समागम करता है और ये सब एक लाईटवेट एजेंट द्वारा प्रदान किए जाते हैं। क्राउडस्ट्राईक फैल्कन के साथ संस्थान अपने एवी को बदल सकते हैं या फिर फुल-स्केल एण्डप्वाईंट सुरक्षा समाधान के साथ इसका विस्तार कर सकते हैं, जो क्लाउड-नेटिव आर्किटेक्चर तथा कृत्रिम योग्यता/मशीन लर्निंग से पॉवर्ड होता है।
 
2017 में क्राउडस्ट्राईक को ग्लोबल रिसर्च एवं कंसल्टिंग फर्म, ग्रेट प्लेस टू वर्क® तथा फॉर्च्‍यून मैग्जीन द्वारा टेक्‍नोलॉजी में सर्वश्रेष्ठ कार्यस्थल का सम्मान दिया गया। भारत में वर्तमान नौकरियों के अवसर के बारे में अधिक जानकारी के लिए हमारे कॅरियर पेज पर विजिट करें।
 
क्राउडस्ट्राईक® के विषय में
 
क्राउडस्ट्राईक क्लाउड डिलीवर्ड एण्ड प्वाईंट प्रोटेक्शन में अग्रणी कंपनी है। क्राउडस्ट्राईक फैल्कन® मंच उद्यमों को तत्काल विजिबिलिटी और सुरक्षा प्रदान करता है और नेटवर्क पर या उससे बाहर एण्ड प्वाईंट्स पर हमलों को रोकता है। क्राउडस्ट्राईक फैल्कन मिनटों में क्रियान्वित हो जाता है और पहले दिन से ही कार्यात्मक योग्यता एवं रियल टाईम सुरक्षा प्रदान करता है। फैल्कन अगली पीढ़ी के एवी का 24/7 प्रबंधित हंटिंग के साथ सर्वश्रेष्ठ एण्ड प्वाईंट डिटेक्शन एवं रिस्पॉन्स से सुगम समागम करता है। इसका क्लाउड इन्फ्रास्ट्रक्चर और सिंगल एजेंट आर्किटेक्चर जटिलता को दूर करते हैं और मापनीयता, प्रबंधनीयता एवं गति का समावेश करते हैं। क्राउडस्ट्राईक फैल्‍कनग्राहकों को सभी तरह के साईबर हमलों से सुरक्षा देता है। यह जटिल सिग्नेचरलेस कृत्रिम योग्यता/मशीन लर्निंग एवं इंडीकेटर-ऑफ-अटैक (आईओए) आधारित थ्रेट प्रिवेंशन द्वारा रियल टाईम में जानी और अनजानी थ्रेट्स को रोकता है। क्राउडस्ट्राईक थ्रेट ग्राफ™ द्वारा पॉवर्ड फैल्कन दुनिया में 50 बिलियन से अधिक सिक्योरिटी ईवेंट्स को तत्काल संबद्ध करके थ्रेट को पहचानता है और तुरंत रोक देता है।
 
फैल्कन ने एण्डप्वाईंट प्रोटेक्शन को कैसे पुनः परिभाषित किया है, इस बारे में बताने को बहुत कुछ है, लेकिन क्राउडस्ट्राईक के बारे में एक ही चीज याद रखने लायक है कि - हम खतरों को रोकते हैं।
 
अधिक जानें : https://www.crowdstrike.com/
 
हमें फॉलो करें : Blog | Twitter
 
© 2017 क्राउडस्‍ट्राइक, इक. सभी अधिकार सुरक्षित. क्राउडस्‍ट्राइक ®, क्राउडस्‍ट्राइक फैल्‍कन®, क्राउडस्‍ट्राइक थ्रेट ग्राफ™, क्राउडस्‍ट्राइक फैल्‍कन प्रिवेंट™, फैल्‍कन प्रिवेंट™, क्राउडस्‍ट्राइक फैल्‍कन इनसाइट™, फैल्‍कन इनसाइट ™, क्राउडस्‍ट्राइक फैल्‍कन डिस्‍कवर™, फैल्‍कन डिस्‍कवर™, क्राउडस्‍ट्राइक फैल्‍कन इंटेलीजेंस™, फैल्‍कन इंटेलीजेंस™, क्राउडस्‍ट्राइक फैल्‍कन डीएनएस™, फैल्‍कन डीएनएस™, क्राउडस्‍ट्राइक फैल्‍कन ओवरवॉच™, और फैल्‍कन ओवरवॉच™ क्राउडस्‍ट्राइक, इक . के ट्रेडमार्क्‍स हैं। सभी दूसरे ब्रांड्स, उत्‍पाद अथवा सर्विस नाम अपने संबंधित मालिकों के ट्रेडमार्क्‍स अथवा सर्विस मार्क्‍स हैं या हो सकते हैं। 

businesswire.com पर सोर्स विवरण देखें : http://www.businesswire.com/news/home/20170914006490/en/
 
संपर्क:
क्राउडस्‍ट्राइक, इक.
इलिना दिमित्रोवा, 202-340-0517
Ilina.dimitrova@crowdstrike.com

India, Maharashtra, Pune

विशेष

और भी है

सदस्यता लें

IANS Photo