2017-09-13
A | A- | A+    

Business Wire


लाईटपॉइंट आइक्युक्सेल (IQxel) अब सिगफॉक्स समर्थित इन्टरनेट ऑफ़ थिंग्स उपकरणों के विनिर्माण एवं प्रमाणन परीक्षण के लिए उपलब्ध है

LitePoint (8:00AM) 

Business Wire India

वायरलेस परीक्षण साधनों की अग्रणी प्रदाता कम्पनी, लाईटपॉइंट ने घोषणा की है कि परीक्षकों के आइक्युक्सेल परिवार को इसकी एलपीडब्लूए प्रौद्योगिकी के अनुकूल इन्टरनेट ऑफ़ थिंग्स (आईओटी) उपकरणों के परीक्षण हेतु सिगफॉक्स द्वारा प्रमाणित किया गया है।
 
सिगफॉक्स इन्टरनेट ऑफ़ थिंग्स के लिए संपर्कशीलता की विश्व की अग्रणी प्रदाता है. कम्पनी ने एक विश्वव्यापी तंत्र निर्मित किया है, जिसके माध्यम से करोड़ों उपकरणों को इन्टरनेट से सम्बद्ध किया जाता है और इस प्रक्रिया में यथासम्भव एवं यथासहज न्यूनतम ऊर्जा की खपत होती है। सिगफॉक्स का तंत्र पहले से 30 से अधिक देशों में विद्यमान है, और वर्ष 2018 के अंत तक इसे 60 देशों तक विस्तारित करने का काम चल रहा है।
 
इस सहयोग के कारण उपकरण निर्माता अब सिगफॉक्स समर्थित आईओटी उपकरणों का विनिर्माण परीक्षण करने के लिए आइक्युक्सेल-एम का प्रयोग कर सकते हैं। उन्हें प्रयोग के लिए तैयार एक पूर्व-प्रमाणन साधन भी मिलेगा, जिससे उन्हें तीव्रतापूर्वक रूपरेखा तैयार करने और अपने आईओटी के मॉडेम को अनुकूल बनाने में आसानी होगी। इसके अतिरिक्त, लाईटपॉइंट समाधान के प्रयोग सिगफॉक्स प्रमाणित™ प्रमाणन कार्यक्रम के हिस्से के रूप में प्रमाणन परीक्षण संचालित करने के लिए किया जा सकता है।
 
एडम स्मिथ, डायरेक्‍टर- प्रोडक्‍ट मार्केटिंग, लाईटपॉइंट ने कहा, “आईओटी सिस्‍टम को न्‍यूनतम लागत पर उच्‍च गुणवत्‍ता वाले आरएफ की काफी जरूरत है जोकि लागत प्रभावी एवं व्‍यापक आइक्युक्सेल-एम को प्रदान करता है।” आइक्युक्सेल-एम सिगफॉक्‍स के साझीदारों को 2018 के लिए उनकी विकास योजनाओं को पूरा करने में सक्षम बनाने के लिए एक आदर्श समाधान है।”
 
सिगफॉक्‍स के सीटीओ, राउल मैलार्ट ने कहा, “हमें हमारे साझीदारों के वैश्विक पारितंत्र में लाईटपॉइंट का स्‍वागत करके खुशी हो रही है। उनका लागत-प्रभावी आइक्युक्सेल-एम समाधान दुनियाभर में सिगफॉक्‍स के अनुकूल उपकरणों के जन उत्‍पादन को आसान बनाने और उन्‍हें तेजी देने में योगदान देगा।”
 
तकनीकी आकर्षण
 
आइक्‍युक्‍सेल-एम (IQxel-M) विनिर्माण एवं प्रमाणन परीक्षण समाधान आज उपलब्‍ध है। आइक्युक्सेल-एम वायरलेस संपर्कशीलता परीक्षण के लिए एक व्‍यापाक, वन-बॉक्‍स परीक्षण समाधान है और यह वाई-फाई, ब्‍लूटूथ, जिगबी और अब सिगफॉक्‍स सहित विभिनन वायरलेस मानकों को सपोर्ट करता है। यह सिस्‍टम विभिन्‍न उपकरणों (मल्‍टी-डीयूटी) के समानांतर परीक्षण को अंजाम दे सकता है। इसी समय विभिन्‍न तकनीकों (मल्‍टीकॉम™) के एकसाथ परीक्षण को भी सक्षम बनाता है।
 
आइक्युक्सेल-एम को इसकी मजबूत एवं कॉम्‍पैक्‍ट डिजाइन के साथ उत्‍पादन के जमीनी आधार पर निर्मित किया गया था। 2यू-हाई चेसिस स्‍टैंडर्ड 19इंच रैक में बिल्‍कुल फिट आती है और इसे रैक एवं स्‍टैक कार्यान्‍वयन के लिए आसान बनाती है।
 
लाईटपॉइंट के आईओटी समाधानों पर अधिक जानकारी के लिए, देखें http://litepoint.com/iot/
 
लाईटपॉइंट के विषय में
 
लाईटपॉइंट दुनिया के सबसे खोजपरक वॉयरलेस उपकरण निर्माताओं के लिए वायरलेस परीक्षण समाधानों एवं सेवाओं का निर्माण करता है और यह सुनिश्चित करने में उनकी मदद करता है कि उनके उत्‍पाद आज के उपभोक्‍ताओं की जरूरतों के अनुसार प्रदर्शन करेंगे। वायरलेस परीक्षण में एक अग्रणी अन्‍वेषणकर्ता, लाईटपॉइंट के उत्‍पाद दुनिया में सबसे व्‍यापकता से प्रयोग किये जाने वाले वायरलेस चिपसेट के परीक्षणके लिए तैयार आते हैं। लाईटपॉइंट स्‍मार्टफोंस, टैबलेट,पीसी, वायरलेस एक्‍सेस प्‍वाइंट्स एवं चिपसेट के अग्रणी विनिर्माताओं के साथ काम करता है। लाईटपॉइंट संपर्कशील उपकरणों की उभरती दुनिया-इंटरनेट ऑफ थिंग्‍स के परीक्षण में भी अग्रणी है। इसका मुख्‍यालय सिलिकॉन वैली, कैलिफोर्निया में है और दुनिया भर में कंपनी के कार्यालय मौजूद हैं। लाईटपॉइंट परीक्षण एवं औद्योगिक अनुप्रयोगों के लिए ऑटोमेशन उपकरणों की अग्रणी आपूर्तिकर्ता टेराडाइन (NYSE: TER) की पूर्ण स्‍वामित्‍व वाली अनुषंगी है। टेराडाइन ने 2016 में 1.75 बिलियन डॉलर का राजस्‍व कमाया था और फिलहाल इसमें 4,400 लोग दुनिया भर में काम करते हैं।
 
businesswire.com पर सोर्स वर्जन देखें : http://www.businesswire.com/cgi-bin/mmg.cgi?eid=51675794&lang=en
 
संपर्क:
टेराडाइन, इंक.
एंडी ब्‍लैनचार्ड, 1 978-370-2425
कॉर्पोरेट कम्‍यूनिकेशंस
investorrelations@teradyne.com

United States, Calif., Sunnyvale

विशेष

और भी है

सदस्यता लें

IANS Photo