2017-09-08
A | A- | A+    

Business Wire


डोमेन नेम ड्रॉप में यूरोपीय दिग्‍गज ने ब्‍लॉकचेन-पावर्ड नीलामी मंच निर्मित करने के लिए आइसीओ की घोषणा की

DomRaider (3:40PM) 

Business Wire India

फ्रेंच हाइपरग्रोथ स्टार्टअप कंपनी डोमरैडर ब्लॉकचेन प्रौद्योगिकी के आधार पर नीलामी के वास्तविक-समय में प्रबंधन के प्रति समर्पित एक ओपन सोर्स समाधान बनाने की इच्‍छुक है।
 
ट्रिस्‍टन कोलम्‍बेट, डोमरैडर के सीईओ, ने वीडियों में परिचालन के बारे में विस्‍तार से बताया

 
पिछले चार सालों से डोमरैडर समाप्त हो चुके डोमेन नामों की नीलामी के मामले में यूरोप के बाजार में अग्रणी बना है। आज इसके संस्थापक ट्रिस्टन कोलम्बेट ने एक आईसीओ अभियान को शुरू करने की घोषणा की है, जिसे किसी भी तरह की नीलामी के लिए ब्लॉकचेन समर्थित प्लेटफॉर्म को अनुदान देने के लिए बनाया गया है।
 
ब्लॉकचेन में की जाने वाली वास्‍तविक-समय में नीलामी
डोमरैडर की योजना है कि टोकन सेन से मिली रकम का उपयोग नीलामी मंच को बनाने और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर डोमरैडर के विकास को बढ़ाने के लिए किया जायेगा। डोमरैडर अभी इटली और स्वीडन में उपस्थित है और अक्‍टूबर में इसका विस्तार कनाडा और इंग्लैंड में किया जायेगा।
 
नीलामी मंच ब्लॉकचेन पर बना होता है, जिसमें डाटा के कई ब्लॉक होते हैं, जो आपस में विकेंद्रीकृत नेटवर्क के जरिये जुड़े होते हैं। डोमरैडर इसी ब्लॉकचेन तकनीक के जरिये मौजूदा व सीमित नीलामी तंत्र को क्रांतिकारी बनाने की इच्छा रखती है। इसका उद्देश्य पहला विकेंद्रीकृत नेटवर्क विकसित करना है, जो दुनिया में किसी भी नीलामी के वास्तविक-समय प्रबंधन के प्रति समर्पित हो, चाहे वह ऑनलाइन हो या नीलामी कमरे से हो।

डोमरैडर के ब्लॉकचेन समाधन का लक्ष्य होगा-

बड़े स्तर पर, विश्वसनीय और पारदर्शी (सार्वजनिक रूप से छेड़छाड़ रहित, सत्यापित नीलामी)
सांप्रदायिक और अंतः परिवर्तनीय (सामान्य इंटरफेस से दुनिया भर में नीलामी उपलब्ध हो)
तेज (नीलामी पर सहमति एक सकेंड से भी कम समय में)
लागत प्रभावी (बहुत कम लेन-देन की लागत)

डोमरैडर के संस्थापक ट्रिस्टन कोलम्बेट ने कहा, ‘हम पहले आइसीओ को लॉन्च करने के विचार से काफी रोमांचित हैं। इसे एक फ्रांसीसी कंपनी चला रही है, जिसके पास पिछले चार वर्षों का सत्यापित ट्रैक रिकॉर्ड है। यह डोमरैडर के विकास के लिए महत्वपूर्ण है और यह वास्तविक अर्थव्यवस्था में पूरी तरह से ब्लॉकचेन के उदय को दर्शाता है। इस आइसीओ के जरिये, हमने वैश्विक नीलामी उद्योग को बदलने के लिए इस तकनीकी क्रांति को लागू करने का लक्ष्‍य तय किया है।”
 
12 सितंबर, 2017 को डोमरैडर की टोकन सेल का शुभारंभ
डोमरैडर आइसीओ 12 सितंबर, 2017 को शुरू होगा और 11 अक्‍टूबर, 2017 को खत्म होगा। तब तक कंपनी एक बिलियन “डोमरैडर टोकन” (डीआरटी) जारी करेगी। प्रतिबद्ध वेबसाइट www.domraider.io. के जरिये लोगों के लिए आरक्षण (टोकन की पूर्व-बिक्री) खुल गया है। इस प्रक्रिया के शुरू होने के एक हफ्ते के अंदर, 130 मिलियन टोकन (पूर्व-बिक्री के लिए नियोजित अधिकतम 262.5 मिलियन टोकन में से) बिक चुके हैं।
 
डोमरैडर के विषय में
12 साल तक प्रिजी (फ्रांस में पहले कामयाब वेब स्टार्ट अप में से एक) के प्रमुख रहने के बाद 2013 की गर्मियों में ट्रिस्टन कोलम्बेट ने डोमरैडर की शुरुआत की।
डोमरैडर समाप्त (एक्‍सपायर) हो चुके डोमेन नामों को दोबारा लेने की सेवा है। इसके लिए उन सूक्ष्म संकेतकों और तकनीकों को धन्यवाद कहें, जो उन डोमेन को उपलब्ध बताते हैं, जो कभी खत्म या पहले किसी और के पास थे। यह कंपनी उन नामों को चुनती है, जो अपने ग्राहकों को वास्तव में फायदा दिलाने वाला हो सकता है। समाप्त हो चुके डोमेन नामों का इस्तेमाल एसईओ के संदर्भ में हो सकता है या दुर्लभ डोमेन नामों के विचार या फिर बौद्धिक संपदा के प्रबंधन के लिए हो सकता है। जब से यह कंपनी बनी है, तब से 20,000 नामों का लेन-देन कर चुकी है। आज डोमरैडर इस मामले में यूरोप के बाजार में अग्रणी बन चुका है और अभी इसके 27 विस्तार हैं, जिसमें .com भी है, जो विश्वव्यापी बाजार के लिए मार्ग प्रशस्‍त करता है।
अक्‍टूबर 2016 से डोमरैडर ने 3.5 मिलियन यूरो जुटाये हैं, जिसमें एफिशिएंसी इन्‍वेस्‍टमेंट फंड से 2 मिलियन यूरो के शुरुआती राउंड के बाद मई 2017 में क्रेडिट एग्रीकोल, सीआइसी, बैंकपॉपुलायर और बीपीआइ फ्रांस से 15 मिलियन यूरो का दूसरा राउंड चलाया गया।
डोमरैडर की उच्च वृद्धि के चलते कंपनी ने 33 से भी अधिक कर्मचारी नियुक्त किए हैं, जो तीन देशों में फैले हुये हैं (फ्रांस, स्वीडन और इटली) और जल्द ही यह अक्‍टूबर से कनाडा और इंग्लैंड में भी होंगे।
 
इस घोषणा की वास्तविक स्रोत-भाषा आधिकारिक है। अनुवाद केवल सहायता के लिए है और इसको स्रोत-भाषा के साथ संदर्भ के रूप में लिया जाना चाहिए। स्रोत भाषा ही एकमात्र संस्करण है, जिसका कानूनी प्रभाव देखा जाए।
 
businesswire.com पर स्रोत विवरण देखें : http://www.businesswire.com/news/home/20170904005030/en/
 
संपर्क
प्रेस
बलाउ पीआर

फ्रैंकोइस ऑबर्ट एवं टॉम राउफियो : 01.42.22.24.10
domraider@balloupr.com

France, PARIS, MILAN

विशेष

और भी है

सदस्यता लें

IANS Photo