2017-07-28
A | A- | A+    

Business Wire


एनटीटी कम्युनिकेशंस ने भारत में बढ़ती डिजिटल मांग की पूर्ति के लिए अपनी उपस्थिति का विस्तार किया

NTT Communications Corporation (11:20AM) 

Business Wire India

एनटीटी (टोक्यो:9432) समूह के तहत आईसीटी सोल्यूशंस और अंतरराष्ट्रीय संचार कारोबार तथा एनटीटी कम्युनिकेशंस कॉरपोरेशन (एनटीटी कॉम) ने भारत में अपने सहयोगी एनटीटी कम्युनिकेशंस इंडिया नेटवर्क सर्विसेज (एनटीटीसीआईएनएस) के जरिए इंटरनेशनल डाटा नेटवर्क सर्विसेज शुरू करने का एलान किया है। भारत में यह लाइसेंस हासिल होना नेटमैजिक के जरिए कंपनी के दो नए डाटा सेंटर के मुंबई और बैंगलोर में निर्माण की शुरुआत है। यह एनटीटी कॉम की सहायिका है और भारत में अग्रणी मैनेज्ड होस्टिंग और क्लाउड सेवा प्रदाताओं में से एक है।

इससे ग्राहकों के लिए उच्च गुणवत्ता वाली संरचना सेवा के साथ-साथ उनकी सूचना और संचार टेक्नालॉजी (आईसीटी) की आउटसोर्सिंग की आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए प्रबंधन और सुरक्षा सेवाएं संभव करने की कंपनी की प्रतिबद्धता की पुष्टि होती है

एनटीटी कॉम ने इस साल मार्च में वर्चुअल नेटवर्क ऑपरेटर - इंटरनेशनल लांग डिसटेंस (वीएनओ-आईएलडी) नेटवर्क लाइसेंस हासिल किया। स्थानीय कैरियर्स के साथ साझेदारी करके एनटीटी कॉम अपनी अंतरराष्ट्रीय नेटवर्क सेवाओं के रूप में आर्कस्टार यूनिवर्सल वन सर्विसेज मुहैया कराता रहा है। कंपनी भारत में अपने साझेदार कैरियर की संरचना का उपयोग करते हुए अपनी मूल्यवर्धित सेवाएं जैसे नेटवर्क वर्चुअलाइजेशन फंक्शंस (एनवीएफ) लागू करती है।

एनटीटी कॉम भारत में वीएनओ-आईएलडी नेटवर्क लाइसेंस का पहला जापानी आईसीटी प्रदाता है।

इस कदम के साथ सबसे बड़ी बात यह है कि एनटीटी कॉम ने दो डाटा सेंटर में 160 मिलियन अमेरिकी डॉलर से ज्यादा निवेश करने का निर्णय किया है। ये अप्रैल 2018 तक काम करने लगेंगे। ये डाटा सेंटर पूरी तरह बन जाने के बाद करीब 500,000 वर्ग फीट सकल फ्लोर स्पेस शामिल करेंगे। इससे एनटीटी कॉम की कुल सकल पहुंच भारत में 1,100,000 वर्ग फीट हो जाती है।

एनटीटी कॉम के प्रेसिडेंट और सीईओ तेतसुया शोजी ने कहा, “हमारे लिए भारत एक प्रमुख रणनीतिक बाजार रहा है और यहां की आईटी सेवाएं परंपरागत एंटरप्राइज डाटा सेंटर से क्लाउड आधारित सेवाओं की ओर स्थानांतरित हो रही हैं।” उन्होंने आगे कहा, “गुजरे कुछ वर्षों से भारत में हमारा कारोबार लगातार बढ़ता रहा है और यह प्रतिवर्ष 35 प्रतिशत से ज्यादा है। डाटा सेंटर की पहुंच के विस्तार और हमारे सेवा पोर्टफोलियो में अंतरराष्ट्रीय डाटा नेटवर्क सेवाओं को शामिल किए जाने से हमारा लक्ष्य मोबिलिटी, ई-कामर्स, इंटरनेट ऑफ थिंग्स (आईओटी), क्लाउड और बिग डाटा की बाजार की बढ़ती आवश्यकताओं की पूर्ति करना है।”

नेटमैजिक (एनटीटी कम्युनिकेशंस की एक कंपनी) के प्रबंध निदेशक और सीईओ शरद सांघी ने कहा, “इस डिजिटल जमाने में लचीले और स्केलेबल आईटी संरचना बैकबोन की आवश्यकता होती है। और, हमारी कंपनी का समृद्ध इतिहास है कि वह आवश्यकता से पहले उभरती है ताकि ग्राहकों के कारोबार की गतिशील आवश्यकताओं की पूर्ति कर सके।” उन्होंने आगे कहा, “हमारी रणनीति इस मांग का ख्याल रखने और यह सुनिश्चित करने की है कि हमारी नेटवर्क सेवा पेशकश और हमारे डाटा सेंटर समृद्ध आईटी संरचना वाले हमारे आईसीटी ग्राहकों को इस योग्य बनाएं कि अधिकतम कनेक्टिविटी और बेहतर उत्पादकता हो। इस दो नए डाटा सेंटर से नेटमैजिक भारत में सबसे बड़ा डाटा सेंटर सेवा प्रदाता बन जाता है।”

एनटीटी कॉम के अंतरराष्ट्रीय डिजाइन मानकों के अनुसार निर्मित मुंबई और बैंगलोर में नए डाटा सेंटर क्रम से 2,750 रैक्स / 22 एमडब्ल्यू पावर और 1,500 रैक्स / 15 एमडब्ल्यू पावर सप्लाई को समायोजित करेंगे। एनटीटी कॉम की उच्च गति, उच्च परिमाण वाले इंटरनेट बैकबोन और नेटवर्क सेवाओं से ग्राहक अपने कारोबार विकास को गति दे सकते हैं ताकि क्लाउड सेवाओं की बढ़ती मांग की पूर्ति की जा सके।

नेटमैजिक नेक्ससेंटर (Nexcenter™) ब्रांड के तहत एनटीटी कॉम द्वारा संचालित डाटा सेंटर के ग्लोबल नेटवर्क के साथ कोलोकेशन सेवा मुहैया कराता है। इसके साथ-साथ यह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 2000 ग्राहकों को मैनेज्ड होस्टिंग, क्लाउड, नेवर्क, मैनेज्ड सिक्यूरिटी, डिजास्टर रीकवरी और सॉफ्टवेयर डिफाइंड स्टोरेज सेवाएं मुहैया कराता है जो बैंकिंग और वित्तीय सेवाओं, बीमा, ई-कामर्स, हेल्थकेयर, निर्माण, मीडिया और मनोरंजन, आईटी और आईटीईएस लॉजिस्टिक्स, हॉस्पीटैलिटी और शिक्षा के क्षेत्र में हैं। कंपनी भारत में पहली थी जिसने क्लाउड कंप्यूटिंग, मैनेज्ड सिक्यूरिटी, डिजास्टर रीकवरी ऐज ए सर्विस (DRaaS) औरसॉफ्टवेयर और सॉफ्टवेयर डिफाइंड स्टोरेज जैसी सेवाएं शुरू की थी।

http://www.ntt.com/content/dam/nttcom/hq/en/about-us/press-releases/img/2017/0727b.jpg

एनटीटी कम्युनिकेशंस कॉरपोरेशन के बारे में

एनटीटी कम्युनिकेशंस कंसलटेंसी, आर्किटेक्चर, सुरक्षा और क्लाउड सेवाएं मुहैया कराता है ताकि उपक्रमों के सूचना और संचार टेक्नालॉजी (आईसीटी) माहौल को श्रेष्ठतम किया जा सके। ये पेशकशें कंपनी की विश्वव्यापी संरचना से समर्थित हैं। इनमें अग्रणी ग्लोबल टीयर1 आईपी नेटवर्क, आर्कस्टार यूनिवर्सल वीपीएन नेटवर्क शामिल है जो दुनिया भर के 196 देशों / क्षेत्रों और 140 से ज्यादा सिक्योर डाटा सेंटर में पहुंच चुका है। एनटीटी कम्युनिकेशंस सोल्यूशंस एनटीटी समूह के अंतरराष्ट्रीय समाधानों को आगे बढ़ाते हैं। इनमें डायमेंशन डाटा, एनटीटी डोकोमो और एनटीटी डाटा शामिल है।

www.ntt.com | Twitter@NTT Com | Facebook@NTT Com | LinkedIn@NTT Com

नेटमैजिक के बारे में (एनटीटी कम्युनिकेशंस कंपनी)

नेटमैजिक, एनटीटी कम्युनिकेशंस की एक कंपनी है जो भारत की अग्रणी मैनेज्ड होस्टिंग और क्लाउड सेवा प्रदाता है। इसके नौ कैरियर न्यूट्रल, अपने किस्म के अनूठे डाटा सेंटर हैं जो दुनिया भर में 2000 से ज्यादा एंटरप्राइजेज की सेवा कर रहे हैं। नेटमैजिक का मुख्यालय मुंबई है और यह भिन्न एंटरप्राइज ग्राहकों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रिमोट इंफ्रास्ट्रक्चर मैनेजमेंट (आरआईएम) सेवाएं मुहैया कराता है। इनमें एनटीटी कम्युनिकेशंस के ग्राहक शामिल हैं जो अमेरिका यूरोप और एशिया प्रशांत क्षेत्र में हैं। कंपनी भारत में क्लाउड कंप्यूटिंग, मैनेज्ड सिक्यूरिटी, डिजास्टर रीकवरी ऐज अ सर्विस (DRaaS) और सॉफ्टवेयर पारिभाषित स्टोरेज जैसी सेवाएं भारत में सबसे पहले शुरू की है। एनटीटी कम्युनिकेशंस और नेटमैजिक को एशिया में दुनिया भर के शिखर के अंतरराष्ट्रीय डाटा सेंटर ऑपरेटर्स में क्लाउडसीन द्वारा उनकी पहली और दूसरी तिमाही की लीडरबोर्ड रिपोर्ट में क्रम से तीसरा और पांचवां स्थान मिला है। इससे नेटमैजिक प्रभावी ढंग से भारत का शिखर का डाटा सेंटर ऑपरेटर बनता है। सीआईओ च्वाइस अवार्ड 2016 और फ्रोस्ट एंड सलीवन इंडिया डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन अवार्ड 2017 के तहत नेटमैजिक को पांच पुरस्कार मिल चुके हैं। ज्यादा जानकारी के लिए : www.netmagicsolutions.com पर आइए।

स्रोत रूपांतर बिजनेसवायर डॉट कॉम : http://www.businesswire.com/news/home/20170727005495/en/ पर देखें।
 
संपर्क :
एनटीटी कम्युनिकेशंस कॉरपोरेशन
श्री युजिन कुमे/  श्री शिनतारो चिबा / श्री रेयोहेई हशीदा/  +81 3-6733-0018
ग्लोबल बिजनेस (नेटवर्क के संबंध में)
या
एनटीटी कम्युनिकेशंस कॉरपोरेशन
श्री हिरोशी सियो
क्लाउड सर्विसेज (डाटा सेंटर के बारे में)
wg-cl@ntt.com
या
नेटमैजिक (एनटीटी कम्युनिकेशंस की एक कंपनी)
सुश्री सिक्ता सामंतरे, +91-9619038730
मार्केटिंग
Sikta.S@netmagicsolutions.com

India, Maharashtra, Mumbai

विशेष

और भी है

सदस्यता लें

IANS Photo