2017-03-29
A | A- | A+    

Business Wire


आर्केसियम ने भारत के लिए नए प्रमुख की नियुक्ति की

Arcesium LLC (6:00PM) 

Business Wire India

वैकल्पिक ऐसेट प्रबंधकों को मिडिल और बैक ऑफिस सपोर्ट मुहैया कराने वाली पोस्ट ट्रेड टेक्नालॉजी और पेशेवर सेवा फर्म, आर्केसियम एलएलसी ने रणविजय लांबा को भारत के लिए कंट्री हेड नियुक्त किया है। यहां आर्केसियम के 500 से ज्यादा टेक्नालॉजी, अकाउंटिंग और ऑपरेशंस स्टाफ हैं। भारत में 2015 में आर्केसियम की शुरुआत के समय से ही लांबा इसके टेक्नालॉजी प्रमुख रहे हैं।
 
न्यूयॉर्क मुख्यालय वाले आर्केसियम के सीईओ गौरव सूरी ने कहा, “आर्केसियम इंडिया बेजोड़ प्रतिभा का स्रोत रहा है और अब भी आर्केसियम के विकास में इसकी महत्वपूर्ण भूमिका रहती है।” उन्होंने आगे कहा, “हमें खुशी है कि भारत में हमारे टीम प्रयासों का नेतृत्व करने के लिए रणविजय उद्योग की अपनी सुविज्ञता का विस्तार लेकर आएंगे। अग्रणी टेक्नालॉजी, ऑटोमेशन और सुरक्षा मुहैया कराने में यह आर्केजियम की योग्यता को आगे बढ़ाने वाली शक्ति है।”
 
आर्केसियम में आने से पहले लांबा ने करीब 15 साल डीई सॉ ग्रुप में गुजारे थे। इससे उन्हें ऐसेट मैनेजमेंट इंडस्ट्री की अच्छी समझ तथा मिडिल और बैक ऑफिस प्रक्रियाओं की अच्छी सुविज्ञता हासिल हुई। आर्केसियम इंडिया में आने के समय लाबां डीई शॉ इंडिया ऑफिस में टेक्नालॉजी डायरेक्टर थे और जटिल टेक्नालॉजी उत्पाद बनाने तथा कई सारी सॉफ्टवेयर टीम बनाने में सहायता की थी।
 
आर्केसियम में स्वामित्व वाला सॉफ्टवेयर, टेक्नालॉजी और पेशेवरों की एक अनुभवी टीम है जो संपूर्ण पोस्ट ट्रेड सपोर्ट मुहैया कराती है। इसकी टेक्नॉलॉजी को इस तरह डिजाइन किया गया है कि वैकल्पिक संपदा प्रबंधकों के दैनिक और मासिक मिडिल और बैक ऑफिस प्रक्रियाओं को सर्वश्रेष्ठ बनाया जा सके जबकि कांपलीमेंट्स और टेक्नालॉजी प्लैटफॉर्म पेश करने वाली इसकी सेवाएं और बेजोड़ ढंग से चलने वाली प्रक्रियाएं इस तरह से डिजाइन की गई हैं प्रभावी ढंग से कार्यकुशलता और नियंत्रण को संतुलित कर सकें।
 
आर्केसियम के सॉफ्टवेयर और सेवा पेशकशों को अन्य सेवा प्रदाताओं के सिस्टम से एकीकृत किया जा सकता है जिसका उपयोग इसके ग्राहक कर रहे हों। इनमें उद्योग में अग्रणी फंड प्रशासक शामिल हैं। इस समय आर्केसियमके 600 से ज्यादा टेक्नालॉजी, अकाउंटिंग और ऑपरेशंस स्टाफ इसके न्यूयॉर्क और हैदराबाद कार्यालयों में हैं।
 
आर्केसियम की पेशकश अंतरराष्ट्रीय निवेश और टेक्नालॉजी विकास फर्म, डीई शॉ समूह ने 2015 में एक स्वतंत्र परिचालन वाली कंपनी के रूप में की थी। डीई शॉ ग्रुप  और ब्लैकस्टोन अल्टरनेटिव ऐसेट मैनेजमेंट एलपी हेज फंड्स के दुनिया के सबसे बड़े विवेकाधीन आवंटक हैं जहां यह आर्केसियम के शुरुआती ग्राहकों के साथ कंपनी के सॉफ्टवेयर और सेवा क्षमताओं का उपयोग करती है। आर्केसियम इस समय उन ग्राहकों की सेवा करता है जो वैकल्पिक ऐसेट में $65 बिलियन डॉलर से ज्यादा का प्रबंध या प्रशासन करते हैं। कंपनी की शुरुआत के समय यह राशि करीब $40 बिलियन हुआ करती थी।
 
आर्केसियम एलएलसी के बारे में
 
आर्केसियम एक पोस्ट ट्रेड टेक्नालॉजी कंपनी और पेशेवर सेवा फर्म है। आर्केसियम का पूरी तरह होस्टेड टेक्नालॉजी प्लैटफॉर्म अनुभवी हेज फंड पेशेवरों की इसकी टीम  के साथ हेज फंड पेशेवरों के समक्ष आने वाली सबसे जटिल पोस्ट ट्रेड चुनौतियों के लिए परिष्कृत समाधानों की पेशकश करता है। 
 
इसका निर्माण एक ऐसे मंच पर किया गया है जिसका विकास इसकी अपनी पोस्ट ट्रेड गतिविधियों के लिए किया गया था। डीई शॉ ग्रुप ने आर्केसियम की पेशकश 2015 में एक स्वतंत्र कंपनी के रूप में थी जिसमें ब्लैकस्टोन अल्टरनेटिव ऐसेट मैनेटमेंट एलपी से अतिरिक्त इक्विटी का समर्थन था। यह हेज फंड का दुनिया का सबसे बड़ा विवेकाधीन आवंटक था जो फर्म का दूसरा ग्राहक बन गया।  
 
पेश किए जाने के बाद से आर्केसियम का विकास हुआ है और अब यह $65 बिलियन से ज्यादा के ऐसेट को सपोर्ट करता है जो कई अग्रणी हेज फंड के हैं। इनके कर्मचारियों में 600 से ज्यादा सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट, अकाउंटिंग, ऑपरेशंस और ट्रेजरी पेशेवर हैं  जो दुनिया भर में फैले हुए हैं।
 
अग्रणी टेक्नालॉजी, ऑटोमेशन और सुरक्षा मुहैया करवाकर आर्केसियम ग्राहक के परिचालन, अकाउंटिंग, ट्रेजरी और एंटरप्राइज डाटा मैनेजमेंट टीम को एनैबल करता है ताकि बेजोड़ नतीजे हासिल कर सके।
 
आर्केसियम के बारे में अतिरिक्त जानकारी के लिए कृपया www.arcesium.com पर आइए।
 
अस्वीकरण:
 
यह प्रेस विज्ञप्ति सिर्फ सूचना के लि मुहैया कराई गई है और इसे आर्केसियम एलएलसी (“आर्केसियम”) द्वारा पेशकश नहीं माना जाएगा। यहां ऐसा कुछ भी नहीं है ना किसी के बारे में यह माना जाएगा कि इससे आर्केसियम या किसी तीसरे पक्ष के बीच करार जैसा संबंध बनता है। आर्केसियम कोई उत्पाद या सेवा मुहैया कराने के संबंध में कोई वादा नहीं करता है।
 
कृपया यह भी नोट करें कि इस प्रेस विज्ञप्ति को इसकी जो तारीख दी गई है उसके बाद इसमें दी गई किसी भी सूचना के लिए अद्यतन नहीं किया गया है और वह बदल गई हो सकती है। इसमें कोई विश्वास और / या राय शामिल है। इसके अलावा, इस बात का कोई आश्वासन नहीं दिया जा सकता है कि कोई लक्ष्य, मान्यता, अपेक्षा और / या लक्ष्य जिसका उल्लेख इस विज्ञप्ति में है वह हासिल होगा या यहां वर्णित कोई गतिविधि या प्रदर्शन जारी रहा या रहेगा या इसी स्थिति में रहेगा जैसे प्रेस विज्ञप्ति जारी करने के समय है।
 
इस विज्ञप्ति की सामग्री और किसी भी उत्पाद का नाम, कॉरपोरेट नाम, लोगो और यहां तक की स्रोत, ब्रांड की पहचान कराने वाले या कोई पहचान जो इस दस्तावेज या इसके अनुलग्नक में है, गोपनीय कारोबारी राज है तथा स्वामित्व वाली सूचना हैं तथा आर्केसियम या इसके साझेदारों की संपत्ति हैं। 
 
स्रोत रूपांतर businesswire.com पर देखें : http://www.businesswire.com/news/home/20170327006105/en/
 
संपर्क:
मीडिया
केईकेएसटी
टॉड्ड फोगार्टी, +1-212-521-4800
todd.fogarty@kekst.com
या
एन्नटल सिल्वर, +1-212-521-4800
anntal.silver@kekst.com

India, Hyderabad, Telangana