2017-03-17
A | A- | A+    

Business Wire


विकास को गति देने के लिए इनॉर्गेनिक पहल पर काम करेगा डुकॉन

Ducon Infratechnologies Limited (4:15PM) 

Business Wire India

बढ़ती विविधीकृत टेक्नालॉजी कंपनी, डुकॉन इंफ्राटेक्नालॉजिज लिमिटेड (बीएसई:534674) (एनएसई:डीयूसीओएन), ने आज एलान किया कि कंपनी प्रबंधन ने द्रुत विकास के लिए सक्रियता से अपनी इनॉर्गेनिक रणनीति पर चलने का निर्णय किया है। इस रणनीति से ना सिर्फ डुकॉन इंडिया का ऑर्गेनिक विकास तेज होगा बल्कि इससे उसके चालू कारोबार में अहम आकार और क्षमताएं जुड़ेंगी।
 
इस एलान पर टिप्पणी करते हुए डुकॉन इंफ्राटेक्नालॉजिज लिमिटेड के चेयरमैन अरुण गोविल ने कहा, “वैसे तो हमारी भारत विकास रणनीति जारी रहने की उम्मीद है, अंतरराष्ट्रीय इनॉर्गेनिक रणनीति विकास के पैमाने और क्षमताओं को प्रेरित करेगी। हमारा दृढ़ विश्वास है कि विकास के इन नए उपायों से हमारी बुनियादी क्षमताएं मजबूत होंगी और यह हमारी आय तथा आर्थिक लाभ को बेहतर करने के अलावा होगा।” उन्होंने आगे कहा, “अब जब हम अपनी विलय गतिविधि को बंद करने की दिशा में हैं तो हमें यकीन है कि डुकॉन इंफ्राटेक्नालॉजिज लिमिटेड अपना लक्षित विकास हासिल करने के लिहाज से अच्छी स्थिति में है और यह सब एक संतुलित ऑर्गेनिक तथा इनार्गेनिक रणनीति से होगा।”
 
इनॉर्गेनिक रणनीति के लिए रणनीतिक कारण
अंतरराष्ट्रीय इंजीनियरिंग क्षेत्र में डुकॉन को महत्वपूर्ण बनाने के लिए इनॉर्गेनिक रणनीति।
डुकॉन के मौजूदा परिचालनों को मजबूत करने के लिए नए कारोबार जबकि नए भौगोलिक क्षेत्र, प्रौद्योगिकी, क्षमता और आकार भी बढ़ाए जाएंगे।
मिले-जुले कारोबार से संभावना बढ़ जाएगी और इससे शेयरधारकों के मूल्य बढ़ेंगे।

 
अधिग्रहण के लक्षित उम्मीदवार
मुख्य रूप से ऐसी कंपनियों पर नजर है जो उत्तरी अमेरिका और यूरोप में हैं और ऐसे ही या संबद्ध बाजार क्षेत्रों में मजबूत स्थिति के साथ
लक्षित कंपनियों की वार्षिक बिक्री $5 -$50 मिलियन की रेंज में हों।
कारोबारी गतिविधियों, ट्रैक रिकॉर्ड, विकास की संभावना और प्रबंधन की साख के लिहाज से मजबूत बुनियाद हो। उन फर्मों को प्राथमिकता जो उद्यमिता के रूप में संचालित “निजी स्वामित्व” वाले हों। अच्छा हो अगर मौजूदा सर्वोच्च प्रबंधन के लोग विकास के लिए एक गतिशील और आर्थिक रूप से मजबूत मंच तलाश रहे हों तथा प्रबंधन विकेंद्रित मॉडल वाला हो तथा कारोबार का माहौल उद्यमिता वाला हो।

 
डुकॉन इंफ्राटेक्नालॉजिज लिमिटेड के बारे में
 
डुकॉन इंफ्राटेक्नालॉजिज लिमिटेड (बीएसई:534674)(एनएसई:डुकॉन) एक उभरती टेक्नालॉजी कंपनी है जिसका आधार भारत में है। यह डिजिटल और संरचना क्षेत्र में भिन्न उद्योगों तथा कई कारोबारी वर्गों समाधान मुहैया कराती है। डिजिटल क्षेत्र में डुकॉन अपने ग्राहकों को वितरण सेवाएं मुहैया कराती है जो विपणन पहल, वितरण, बड़े पैमाने पर प्रापण और आद्योपांत तकनीकी सपोर्ट से संबद्ध है। संरचना क्षेत्र में इसका इरादा संपूर्ण समाधान पेश करने का है। इसमें देश भर में और पड़ोसी क्षेत्र में ग्रामीण बिजलीकरण, पर्यावरण नियंत्रण और मटेरियल हैंडलिंग क्षेत्र में टर्नकी प्रोजेक्ट पूरा करना शामिल है। कंपनी का नेतृत्व युवा और तेज-तर्रार पेशेवरों की एक टीम करती है जिन्हें तकनीकी, मार्केटिंग और बिक्री की जानकारी है और कंपनी तेजी से एक अग्रणी संस्थान बनने की दिशा में बढ़ रही है जिसका उद्देश्य डिजिटल और संरचना कारोबार के क्षेत्र में एक अग्रणी समाधान प्रदाता बनना है।
  
अस्वीकरण : इस दस्तावेज में कतिपय बयान जो ऐतिहासिक तथ्य नहीं हैं, भविष्य उन्मुख बयान हैं। ऐसे भविष्य उन्मुख बयान कतिपय जोखिम और अनिश्चितताओं से भरे हैं जैसे सरकारी कार्रवाई, स्थानीय, राजनीतिक और आर्थिक प्रगति, प्रौद्योगिकीय जोखिम और कई अन्य घटक जो वास्तविक परिणाम को इस भविष्य उन्मुख बयान में अनुमानित बयान से काफी अलग होने का कारण हो सकते हैं। इसलिए, कंपनी ऐसे बयान के आधार पर की गई किसी भी कार्रवाई के लिए किसी भी तरह से जिम्मेदार नहीं होगी और इन बयानों को सार्वजनिक रूप से अद्यतन करने की कोई जिम्मेदारी नहीं लेती है जिससे बाद की घटनाओं और परिस्थितियों का पता चले।
 
स्रोत रूपांतर businesswire.com पर देखें : http://www.businesswire.com/news/home/20170315006492/en/
 
संपर्क :
डुकॉन:
हरीश शेट्टी
hshetty@ducon.com
या
दर्शित पारिख
investor@dtlindia.com
या
क्रिसटेनसेन इनवेस्टर रिलेशंस:
अंकित गुप्ता
ankitgupta@christensenir.com

India, Maharashtra, Thane

विशेष

और भी है

सदस्यता लें

IANS Photo