2017-03-09
A | A- | A+    

Business Wire


सर रिचर्ड ब्रैनसन ने अग्रणी कारोबारियों को लोगों को महत्त्व देने का किया आह्वान

Virgin Pulse (2:56PM) 

Business Wire India

सर रिचर्ड ब्रेनसन ने अग्रणी कारोबारियों को आधुनिक कार्यबल की गंभीर स्थिति में सुधार करने का आह्वान किया है। उन्होंने यह बात ऐसे समय में कही है जब 87 प्रतिशत (87%) कर्मचारी कार्यालय संस्कृति को लेकर असंबद्ध और सुस्त हैं और वे मधुमेह और हृदय रोग (diseases) जैसी बीमारियों से पीड़ित हैं।
 
सिर्फ अमेरिका में इस असंबद्धता (cost of disengagement) की सालाना लागत 550 बिलियन डॉलर है, जिसे देखते हुए सर रिचर्ड ब्रेनसन व्यक्तिगत रूप से इस झटके से निपटने का नेतृत्व करेंगे और उन्होंने वर्जिन पल्स ग्लोबल चैलेंज को अपना 100 दिन का वक्त देने की प्रतिबद्धता जताई है।
 
वर्जिन ग्रुप पोर्टफोलियो के द ग्लोबल वेलबीइंग प्रोग्राम में उसके सदस्य भी हिस्सा लेते हैं जो 185 देशों की कंपनियों के साथ मिलकर उनके कर्मचारियों के स्वास्थ्य, बेहतरी और असंबद्धता के स्तर में सुधार के लिए काम करता है। सर रिचर्ड ब्रेनसन अब अग्रणी कारोबारियों, बड़ी और छोटी कंपनियों से अनुरोध कर रहे हैं के वे भी अपने कार्यबल को लेकर उसी तरह की प्रतिबद्धता प्रदर्शित करें।
 
उन्होंने कहा, “बेहतरीन नेतृत्त्वकर्ता अपने लोगों को प्राथमिकता देने में यकीन रखते हैं।” उन्होंने कहा, “दल का स्वास्थ्य और संस्कृति हमेशा सर्वोपरि होना चाहिए। अगर आप अपने कर्मचारियों का ध्यान देते हैं तो वे आपके कारोबार पर ध्यान देंगे। यही वजह है कि मैं आप सभी से अनुरोध कर रहे हैं। इस वैश्विक चुनौती में आप मेरे साथ शामिल हों। आइए साथ मिलकर इस दिशा में कदम बढ़ाएं!”
 
स्वस्थ प्रतिस्पर्धा पर ध्यान रखते हुए व इस उद्देश्य के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दिखाते हुए, सर रिचर्ड ब्रेनसन ने पहले ही इस चुनौती के लिए तैयारी कर की हुई है और इसमें अन्य लोगों को शामिल करने के लिए एक वीडियो जारी किया है (issuing a video inviting others to join him)।
 
वर्जिन पल्स (Virgin Pulse) के मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी क्रिस बोयसी ने सर रिचर्ड ब्रेनसन और वर्जिन ग्रुप के इसमें शामिल होने का स्वागत किया है।
 
क्रिस बोयसी ने कहा, “हम इस बात से अत्यंत उत्साहित हैं कि सर रिचर्ड ब्रेनसन और वर्जिन ग्रुप के हमारे साथी पूरी दुनिया में सक्रियता से काम करने के लिए तैयार हैं, जिससे कार्यस्थल पर वैश्विक स्तर पर स्वास्थ्य की स्थिति और माहौल में सुधार हो सके, जिसके लिए वे इस साल वर्जिन पल्स ग्लोबल चैलेंज में हिस्सा ले रहे हैं।”
 
उन्‍होंने कहा, “बेहतरी कारोबार की महत्‍वपूर्ण अनिवार्यता है। इसमें कर्मचारियों के शारीरिक, मानसिक और सामाजिक बेहतरी के साथ कारोबार में प्रदर्शन का असर संगठन पर नजर आता है। सफल कंपनियां जानती हैं कि बेहतर कारोबार, बेहतर कर्मचारियों पर निर्भर होता है। वर्जिन पल्स की ओर से हमारा मिशन संगठनों को बेहतर कार्यस्थल संस्कृति तैयार करने में मदद करना है, जहां कर्मचारी अपने कार्य में पूरी तरह शामिल हों और उसे समर्थन व संपन्न करने के लिए अपनी ओर से हर रोज बेहतर कवायद करें। हम अग्रणी कारोबारियों को आमंत्रित कर रहे हैं कि वे कर्मचारियों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दिखाएं और इस वैश्विक चुनौती में शामिल होने के लिए हमारे साथ हाथ मिलाएं।”
 
वर्जिन पल्स ग्लोबल चैलेंज 24 मई को शुरू होगा। सर रिचर्ड ब्रानसन और पूरी दुनिया के 185 देशों के 1,500 से ज्यादा संगठनों के 4,00,000 से ज्यादा कर्मचारी शारीरिक गतिविधियों, स्वस्थ भोजन, तनाव कम करने, सोने की गुणवत्ता और अच्छी आदतों के लिए आभासी यात्रा करेंगे। इसके साथ ही सदस्य, दलों का गठन करेंगे, उद्देश्य तय करेंगे और एक दूसरे को हर रोज स्वस्थ चयन के लिए प्रोत्साहित करेंगे।
 
जानें कि किस तरह आपका संगठन वर्जिन पल्स ग्लोबल चैलेंज में globalchallenge.virginpulse.com के माध्यम से शामिल हो सकता है।
 
वर्जिन पल्स के कर्मचारियों की बेहतरी व उन्हें व्यस्त रखने के समाधान के साथ यह वैश्विक चुनौती का एक बड़ा कार्यक्रम है। यह विज्ञान व मनोरंजन का संगम है, जिसके माध्यम से कर्मचारियों को शामिल किया जाता है। यह टीम आधारित आभासी यात्रा, कर्मचारियों के स्वास्थ्य और बेहतरी के लक्ष्य, उनकी स्थिति पर नजर रखने के माध्यम से होता है। यह कंपनी के अग्रणी सॉल्यूशन वर्जिन पल्स इंगेज (Virgin Pulse Engage) के माध्यम से होता है, जो पूरी तरह एकीकृत, कर्मचारियों को रोजाना प्लेटफार्म (employee engagement) से जोड़ने का काम करता है। इसके माध्यम से कर्मचारियों की बेहतरी, उनमें कार्यस्थल पर या उससे इतर सकारात्मक आदतें डालकर कार्य संस्कृति, उत्पादकता और कारोबार के प्रदर्शन में सुधार करना है।
 
वर्जिन पल्स के बारे में
वर्जिन पल्स कर्मचारियों के काम में शामिल होने और उनकी बेहतरी के लिए एक प्रमुख प्रौद्योगिकी समाधान प्रदाता है। सर रिचर्ड ब्रेनसन वर्जिन समूह से जुड़े हैं। वर्जिन समूह नियोक्ताओं को कार्यबल को खुश, स्वस्थ और कुल मिलाकर ज्यादा उत्पादक बनाने में इसके माध्यम से मददगार होता है। कंपनी का आधुनिक, तेज गतिशील प्लेटफॉर्म उपयोग करने वाले के हिसाब से अनुभव प्रदान करता है, और खेल की तरह इसका इस्तेमाल किया जा सकता है और इससे व्यक्ति के व्यक्तिगत विकास के साथ जिस कारोबार में वे सेवाएं देते हैं, वहां भी अर्थपूर्ण और सकारात्मक बदलाव आता है।
कर्मचारियों की कार्यस्थल पर बेहतर स्थिति और जीवन के सभी पहलुओं में बेहतरी के माध्यम से वर्जिन पल्स पूरी दुनिया में जीवन व कारोबार बेहतर करने में मदद कर रहा है। वर्जिन के साथ 2,200 से ज्यादा वैश्विक संगठन जुड़े हैं, जिनमें से कई फॉर्च्यून 500 में शामिल हैं और काम करने के बेहतर स्थल हैं। इन संगठनों ने अपने कर्मचारियों को काम में शामिल करने व अपने कारोबार को आगे बढ़ाने के लिए वर्जिन पल्स के समाधान चुने हैं।
 
वर्जिन पल्स के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए: virginpulse.com पर जाएं।
 
 
और जानकारी के लिए हमारे संगठन से जुड़े क्षेत्र के मीडिया प्रतिनिधियों से संपर्क किया जा सकता है।
 
संपर्क :
वर्जिन पल्स
एशिया प्रशांत :
एम्मा नगुएन, +61 3 9536 8160
emma.nguyen@virginpulse.com
या
एंडेरा माल्टमैन + 61 3 9536 8108
andrea.maltman@virginpulse.com
या
यूएसए/कनाडा:
एलिस मेयर +1 401-680-5920
elise.meyer@virginpulse.com
या
ब्रिटेन:
चार्लोटी चर्च +44 (0) 3304 30 30 43
charlotte.church@viginpulse.com
या
यूरोप:
विकी कुमार +41 (0) 44 723 10 77
vicky.kummer@virginpulse.com

Australia, Melbourne

विशेष

और भी है

सदस्यता लें

IANS Photo