2017-03-09
A | A- | A+    

Business Wire


एस्सेल ग्रुप मध्य पूर्व : ब्लॉक 2ए, केन्या पर एक्वायर्ड सेसमिक डाटा की प्रोसेसिंग पर तकनीकी अपडेट

Essel Group Middle East (10:35AM) 

Business Wire India

एस्सेल ग्रुप मिडिल ईस्ट (“ईजीएमई”) और सिम्बा एनर्जी इंक (“सिम्बा”) (टीएसएक्स वेन्चर : एसएमबी) (फ्रैंकफर्ट: जीडीए) (ओटीसीबीबी: एसएमबीजेडएफ) को यह एलान करते हुए खुशी हो रही है कि वजीर, केन्या में ब्लॉक 2ए पर 2डी सेसमिक एक्विजिशन प्रोग्राम को सफलतापूर्वक पूरा कर लिया गया है।
 
यह सर्वेक्षण अफ्रीका जियोफिजिकल सर्विसेज लिमिटेड (“एजीएस”) ने किया। इसने ब्लॉक 2ए में कुल 520 किलोमीटर 2डी सेसमिक लाइन का अधिग्रहण किया है जो पूर्वी केन्या के मंडेरा बेसिन में है।

सिम्बा के चीफ टेक्निकल ऑफिसर पी एंग, जेम्स डब्ल्यू डिक, पी जियोल ने बाहरी कंसलटैंट्स एक्जोडस, पीजीएस और ईपीआई के साथ मिलकर इस बात की पुष्टि की कि डाटा की गुणवत्ता बहुत अच्छी थी और ऐतिहासिक 2डी सेसमिक, फुल टेंसर ग्रेडियोमेट्री ("एफटीजी") और पैसिव सेसमिक (“आईपीडीएस”) के साथ मिलकर ब्लॉक 2ए में मंडेरा बेसिन की स्ट्रक्चरल और डिपोजिशनल स्टाइल की अच्छी तस्वीर मुहैया कराई है।

सेसमिक सर्वेक्षण का खास मकसद मौजूदा संभावनाओं का मूल्यांकन करना और उसका विवरण देना है। साथ ही डाटा की बेहतर गुणवत्ता का उपयोग अतिरिक्त लीड तलाशने के लिए करना है जो पूर्व में ऐतिहासिक 2डी सेसमिक में पुराने अस्त-व्यस्त डाटा के कारण नहीं पहचाने जा सके। मौजूदा सर्वेक्षण ने अपने सभी उद्देश्यों को पूरा किया और उससे आगे निकल गया।

इस समय लाइनों को बहुत अच्छे परिणाम के साथ प्रसंस्कृत किया जा रहा है। फास्ट-ट्रैक सेसमिक सेक्शंस के आधार पर ढांचागत और स्ट्रेटीग्राफिक डाटा की शुरुआती व्याख्याओं से उम्मीद बनती है। पिछले कार्य और हाल के डाटा अधिग्रहण के मेल ने संरचना के रीफाइनमेंट और डिपोजिशनल एनवायरमेंट की समझ में अच्छा-खासा सुधार हुआ है। खासतौर से, एफटीजी, आईडीपीएस और हाल के 2डी सेसमिक एक्विजिशन (अधिग्रहण) से ब्लॉक के लिए उच्च स्तर की संभावना बनती है।
 
एकीकृत व्याख्या और भिन्न लेवल के मैपिंग का कार्य जल्दी ही सभी मौजूदा डाटा सेट पर शुरू होगा ताकि ड्रिलिंग के लिए सर्वश्रेष्ठ जगहों का मूल्यांकन किया जा सके। अंतिम उद्देश्य ब्लॉक 2ए में पहले एक्सप्लोरेशन वेल के लिए सर्वश्रेष्ठ लोकेशन तलाशना है। उम्मीद की जाती है कि यह कार्य निकट भविष्य में पूरा हो जाएगा।

पंकज गुप्ता, संयुक्त प्रबंध निदेशक और ग्रुप चीफ एक्जीक्यूटिव ईजीएमई ने कहा,:

“2डी सेसमिक अधिग्रहण कार्यक्रम का पूरा होना ब्लॉक2ए के लिए एक और प्रमुख उपलब्धि है। नतीजों की व्याख्या जल्दी होने से हम बेहद उत्साहित हैं और सर्वेक्षण से पता चला है कि इस परिसंपत्ति में बेहद अनुकूल ढांचागत और स्ट्रैटिग्राफिक स्थितियां हैं। हम इस साल आगे चलकर ड्रिलिंग शुरू करने का अपना लक्ष्य हासिल करने के लिए प्रयासरत हैं और हमें ब्लॉक 2ए की संभावनाओं को लेकर यकीन है।”
 
-खत्म-
 

स्रोत रूपांतर businesswire.com पर देखें : http://www.businesswire.com/news/home/20170307006091/en/
 
संपर्क :
ईजीएमई
कृति लडसारिया
+971 42793955
या 
फिन्सबरी
डोरोथी बरवेल / चार्ल्स ओ ब्रायन
+44 (0)20 7251 3801
सिम्बा एनर्जी
मार्क सोम्मर
+1 604 629 9647 / +1 855 777 4622

Kenya, Nairobi