2017-03-02
A | A- | A+    

Business Wire


ईएफआईएल सेंटर अपने एक्सोफोथैलमस सेंटर, कोरिया में विदेशी मरीजों को आकर्षित कर रहा है

EFIL Center (10:00PM) 

Business Wire India
जेसीआई (ज्वायंट कमीशन इंटरनेशनल) - से मान्यताप्राप्त ईएफआईएल प्लास्टिक सर्जरी दुनिया भर में अपनी एक्सफोथैलमस सर्जरी की ओर ध्यान आकर्षित कर रही है।
 
इस समाचार विज्ञप्ति में मल्टीमीडिया है। पूरी विज्ञप्ति यहां देखें : http://www.businesswire.com/cgi-bin/mmg.cgi?eid=51512004&lang=e

ईएफआईएल प्लास्टिक सर्जरी की ऑकुलर प्रोपटोसिस सर्जरी से पहले और बाद में (ग्राफिक : बिजनेस वायर)
 
एक्सफोथैलमस का उपचार करने वाली चिकित्सा संस्थाएं चूंकि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अनूठी होती जा रही है इसलिए दुनिया भर के मरीज आईबॉल और बलजिंग आईज की रक्षा के लिए ईएफआईल एक्सफोथैलमस सेंटर में आ रहे हैं।  
 
ईएफआईएल सेंटर में मरीज ऐसथेटिक या हॉरमोनल मामलों जैसे हाइपरथायरोडिज्म से होने वाले प्रोपटोसिस का इलाज प्राप्त कर सकते हैं। अगर किसी की आंखें जन्म से ही या बचपन में बाहर निकली हुई हो तो देखने में सुंदर लगे इसके लिए सर्जरी उपलब्ध है और यह 18 साल तक की उम्र वालों की हो सकती है। हालांकि, हाइपरथायरोडिज्म के कारण होने वाली प्रोपटोसिस की सर्जरी तभी हो सकती है जब हाइपरथायरोडिज्म का पूरी तरह पता चल जाए या एक साल से ज्यादा समय तक उपचार हो जाए।   
 
“आई सॉकेट एक्सपैंसन सर्जरी” में आंखों के कोने में चीरा लगाना पड़ता है जिसके निशान दिखाई नहीं देते। इस प्रक्रिया से आंखों के लिए उपलब्ध जगह बड़ी हो जाती है बाहर निकलती आंखें अंदर चली जाती हैं और वहीं स्थापित हो जाती हैं। इस प्रक्रिया में करीब एक घंटा लगता है और आमतौर पर एक दिन में डिस्चार्ज संभव होता है। कई विदेशी मरीज जो एक या दो सप्ताह रुक सकते हैं वे भी यह उपचार हासिल कर सकते हैं। उनके मामले में सर्जरी के बाद वापस सामान्य होने में लगने वाले समय का ख्याल रखना होता है। मरीज की संतुष्टि पूरी है क्योंकि इस प्रक्रिया में असल में आंखें वाकई पीछे जाती हैं और यह सिर्फ देखने का भ्रम नहीं होता है तथा आंखें पीछे जाने का वास्तविक अनुभव होता है।
 
ईएफआईएल सेंटर ने जेसीआई मान्यता हासिल की है जो मरीज की सुरक्षा और सुविधा के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यताप्राप्त है। जेसीआई विश्व स्वास्थ्य संगठन से डेजिगनेटेड है और यह तभी संभव होता है जब कोई हेल्थकेयर संस्थान सख्त अंतरराष्ट्रीय मानकों पर खरा उतरे या उनसे बेहतर हो। जेसीआई से मान्यताप्राप्त ईएफआईएल सेंटर की ख्याति “विश्व स्तर के सुरक्षित हेल्थकेयर क्लिनिक” के रूप में है।  
 
खास बात यह है कि ना सिर्फ विदेशी मरीज जेसीआई की मान्यता पर भरोसा करते हैं बल्कि कोरिया के ज्यादा मरीज ईएफआईएल एक्सफोथैलमस सेंटर में आते हैं। और इसमें वृद्धि होरही है।
 
ईएफआईएल सेंटर के प्रमुख डॉ. पीटर किम कहते हैं, “अंतरराष्ट्रीय मानकों के लिए जेसीआई मान्यता से हमलोगों ने मरीज सुरक्षा और सुविधा में उच्च रैंकिंग और ख्याति हासिल की है।  इसलिए, हम सर्जिकल सेवा चाहने वाले ग्राहकों की सेवा मरीज की सुरक्षा के साथ कर सकते हैं और यह अंतरराष्ट्रीय हेल्थकेयर के मानकों के अनुसार होगी। सबसे कुशल और अनुभवी सर्जन सफल नतीजे के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रयास करेंगे ताकि बाहर निकली आखें ठीक हो जाएं।”
 
स्रोत रूपांतर businesswire.com पर देखें : http://www.businesswire.com/cgi-bin/mmg.cgi?eid=51512004&lang=en
 
 
मल्टीमीडिया उपलब्ध है : http://www.businesswire.com/cgi-bin/mmg.cgi?eid=51512004&lang=en
 
संपर्क :
ईएफआईएल एक्सफोथैलमॉस सेंटर एंड प्लास्टिक सर्जरी सेंटर, कोरिया
पीटर चैन वू, किम, +82-10-4616-9973
एमडी, पीएचडी, एमबीए .
psman007@gmail.com
http://efil-face.com/index.htm

South Korea, Daegu