2017-02-23
A | A- | A+    

Business Wire


पिटनी बोवेज ने भारत में नवीनता और भौतिक व डिजिटल कामर्स के 10 साल पूरे किए

Pitney Bowes (8:00AM) 

Business Wire India

कामर्स को ऊर्जा देने के लिए उत्पाद और समाधान मुहैया कराने वाली अंतरराष्ट्रीय टेक्नालॉजी कंपनी, पिटनी बोवेज इंक [एनवाईएसई: पीबीआई (PBI)], इस साल भारत में अपनी 10वीं सालगिरह मना रही है। कंपनी 97-साल पुरानी स्टार्टअप है और अंतररा,ट्रीय कामर्स को पुनर्पारिभाषित करने वाले सर्वश्रेष्ठ भौतिक व डिजिटल समाधानों का मेल है। पिटनी बोवेज में सभी नवीनताओं के केंद्र में ग्राहक है। एक मिलियन से ज्यादा ग्राहक पिटनी बोवेज भरोसेमंद पार्टनर मानते हैं ताकि 90% फॉरच्यून 500 सूची समेत छोटे और मध्यम आकार के कारोबारों के लिए अंतरराष्ट्रीय कामर्स की जटिलताओं को आसान किया जा सके।
 
भारत में पिटनी बोवेज के 80 लोकेशन में दो अनुसंधान और विकास केंद्र नोएडा तथा पुणे में हैं तथा छह कारोबारी कार्यालय हैं जो मेल और शिपिंग सोल्यूशन तथा ई कामर्स सॉफ्टवेयर, बिक्री और ग्राहक सेवा मुहैया कराते हैं। 2017 में पिटनी बोवेज की योजना पुणे में अपनी पहुंच का विस्तार कुल 14,100 वर्ग फीट में करने की है।
 
ग्रेट प्लेस टू वर्क इंस्टीट्यूट ने हाल में पिटनी बोवेज को दुनिया की पांच टेक्नालॉजी कंपनियों में रखा है जो भारत में काम करने लायक हैं और इसे शिखर के 20 नियोक्ताओं में एक होने का पुरस्कार मिला है। कार्यस्थल पर महिलाओं की सहायता और प्रतिभा की सर्वश्रेष्ठ पहल के लिए इसे सर्वश्रेष्ठ कंपनी के रूप में विशेष मान्यता भी मिली है।
  
पिटनी बोवेज के इंडिया परिचालन के प्रबंध निदेशक और अंतरराष्ट्रीय नवीनता के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट मनीष चौधरी ने कहा, “पिटनी बोवेज इंडिया में हम ग्राहकों की सहायता पर केंद्रित हैं ताकि वे कामर्स को शक्ति देने वाले लगातार कनवर्जेंट हो रही फिजिकल और डिजिटल टेक्नालॉजी को निखार सकें। गुजरे दशक के दौरान हमलोगों ने यहां एक ग्लोबल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस बनाया है और भारत की कुछ-एक सर्वश्रेष्ठ प्रतिभाओं को आकर्षित किया है और इन्हें यहां बनाये रखा है। हमारे लोग हमारी सर्वश्रेष्ठ परिसंपत्ति हैं और नवीनता की हमारी संस्कृति के केंद्र हैं। हमलोगों ने जो कुछ हासिल किया है उसपर हमें बेहद गर्व है और भारत में नवीनता के अपने अगले दशक का इंतजार कर रहे हैं।”
 
एशिया के सर्वश्रेष्ठ नियोक्ता ने श्री चौधरी को प्रतिष्ठा वाला एक्सीलेंस इन लीडरशिप अवार्ड दिया है जो उच्च स्तर के कर्मचारी विश्वास और एंगेजमेंट को मान्यता देता है।
 
पिटनी बोवेज ने हाल में टेक्नालॉजी क्षेत्र जैसे मोबाइल, एसएएएस, एआई, एनालिटिक्स और आईओटी के 1,100 इंजीनियर्स और सॉफ्टवेयर डेवलपर्स को मान्यता दी। नया पिटनी बोवेज ब्रांड कंपनी के डिजाइन सिस्टम के केंद्र में है जो डिजाइन सोच, भूमंडलीकरण और प्रतिभा हासिल करने को एकीकृत करता है। अप्रैल 2016 में कंपनी ने पिटनी बोवेज कामर्स क्लाउड की शुरुआत की। यह एक कामर्स एनैबलर है जो फुल कामर्स कांटिनम में ग्राहकों और डेवलपर्स को पिटनी बोवेज समाधानों, एनालिटिक्स और एपलीकेशन प्रोग्रामिंग इंटरफेस (एपीआई) तक ऐक्सेस मुहैया कराता है।  
 
पिटनी बोवेज के बारे में
 
पिटनी बोवेज (एनवाईएसआई: पीबीआई) एक ग्लोबल टेक्नालॉजी कंपनी है जो बिना सीमा के कनेक्टेड विश्व में होने वाले अरबों के लेन-देन को शक्ति देती है और ये भौतिक तथा डिजिटल होते हैं। इसके ग्राहक दुनिया भर में फैले हुए हैं और इनमें 90 प्रतिशत फॉरच्यून 500 सूची की कंपनी है जो ग्राहक सूचना प्रबंध, लोकेशन इंटेलीजेंस, कस्टमर एंगेजमेंट, शिपिंग, मेलिंग और ग्लोबल कामर्स के लिए पिटनी बोवेज के उत्पादों समाधानों और सेवाओं पर निर्भर करते हैं। और, अभिनव, पिटनी बोवेज कामर्स क्लाउड से ग्राहक पिटनी बोवेज के समाधानों, एनालिटिक्स और एपीआई की विस्तृत रेंज ऐक्सेस कर सकते हैं ताकि कामर्स को आगे बढ़ा सकें। अतिरिक्त सूचना के लिए www.pitneybowes.com पर पिटनी बोवेज, दि क्राफ्ट्समेन ऑफ कामर्स के पास आइए।  

स्रोत रूपांतर बिजनेसवायर डॉट कॉम पर देखें: http://www.businesswire.com/news/home/20170222005206/en
 
संपर्क:
मीडिया:
पिटनी बोवेज
गहना साहनी
Gehna.sawhney@pb.com
या
जेनेसिस बर्सन-मार्सटेलर
ऋचा मेहता
richa.mehta@bm.com

India, Delhi, New Delhi

विशेष

और भी है

सदस्यता लें

IANS Photo