2017-01-17
A | A- | A+    

Business Wire


रुपा फ्रंटलाइन ने अपनी ब्रांड पहचान को नया रूप-रंग दिया, नया लोगो पेश किया

Rupa and Company Limited (5:35PM) 

Business Wire India
भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाले इनर वीयर ब्रांड रुपा फ्रंटलाइन ने हाल में अपनी ब्रांड पहचान को नया बनाया है और नया लोगो पेश किया है। इसका मकसद आज के युवाओं की संवेदनाओं के अनुकूल होना है। नए लोगो में ब्रांड फ्रंटलाइन को एक नए और फैशन फॉर्वार्ड ब्रांड के रूप में री-पोजिशन किया गया है जो अपने उपभोक्ताओं के जीवन को बहुत आरामदेह बनाना चाहता है।
 



नया फ्रंटलाइन लोगो प्रगति या 'आगे होने' का प्रतीक है। लोगो में स्लैंट होना आगे की ओर बढ़ने और प्रगति का चित्रण है। ई अक्षर फ्रंटलाइन शब्द में आखिर का है और इसे नए लोगो में अलग तरह से लिखा गया है। इसकी सामने की पट्टियां इस तथ्य लिहाज से महत्वपूर्ण हैं कि यह ब्रांड आगे बढ़ रहा है।
 
पहले का लोगो मूल रूप से देखने में ऐसा लगता था जैसे हाथ से लिखा गया हो। यह काफी कुछ हस्ताक्षर जैसा था। अब फ्रंटलाइन का नया लोगो पहले वाले की तुलना में बहुत स्टाइलिश है और भारत में तथा विदेशों में भी इस ब्रांड के विकास और विस्तार को आगे बढ़ाता है। 
 
फ्रंटालाइन भारत में सबसे पुराने ब्रांडों में से एक है। यह 1985 में अस्तित्व में आया था। बाजार में इसकी अच्छी-खासी मांग थी और इस ब्रांड को लोग खूब पसंद करते थे। धीरे-धीरे यह ब्रांड भारत के अग्रणी लाइफस्टाइल ब्रांड के रूप में उभरा जिसने, "ये आराम का मामला है" को अग्रणी रूप में प्रस्तुत किया।
 
नया फ्रंटलाइन ब्रांड लोगो एक ब्रांड की यात्रा का चित्रण करता है जो इनरवीयर के क्षेत्र में नया था और फिर देश के सबसे लोकप्रिय ब्रांड में से एक बन गया। यह सही अर्थों में ब्रांड के विश्वास और अपेक्षाओं को व्यक्त करता है और इसे सीधे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश के अग्रणी जेन-नेक्स्ट ब्रांड की श्रृंखला में रखता है।
 
नया फ्रंटलाइन लोगो पेश किए जाने की घोषणा करते हुए श्री मुकेश अग्रवाल, ब्रांड प्रेसिडेंट ने कहा, “रुपा फ्रंटलाइन का नया लोगो पेश करते हुए मैं बेहद उत्साहित हूं। हम पिछले कुछ समय से नए लोगो पर काम कर रहे थे क्योंकि 1985 में स्थापना के बाद से ब्रांड ने काफी दूरी तय कर ली थी और ब्रांड की मौजूदा स्थितियों का प्रतिनिधित्व करने वाले एक नए लोगों की बेहद जरूरत थी।
 
दो दशक पहले फ्रंटलाइन को पुरुषों के इनरवीयर ब्रांड के रूप में पेश किया गया था। हालांकि, धीरे-धीरे यह जीवनशैली से जुड़े एक ब्रांड के रूप में उभरा, जो कि उपभोक्ताओं की विभिन्न आवश्यकताओं की पूर्ति करता और उनके लिए शानदार उत्पादों की पेशकश करता है, और जो अपनी गुणवत्ता और कीमत के लिए जाना जाता है। नया लोगो कार्यकुशलता से ब्रांड के आगे बढ़ने को प्रोजेक्ट करता है और अपनी वास्तविकता और विरासत को बनाए रखे हुए है।”
 
नया लोगो पेश किए जाने के बाद भी फ्रंटलाइन का मूल्य अनुपात यथावत है। ब्रांड अपने वादे पर कायम है और उच्च गुणवत्ता वाले उत्पाद प्रतिस्पर्धी कीमत पर मुहैया कराता है तथा इसमें अनुसंधान तथा विकास, प्रौद्योगिकीय उन्नयन और बेजोड़ ग्राहक सेवा पर भी खास फोकस है।
 
ब्रांड की योजना 360 डिग्री प्लान का उपयोग करने की है और इसमें टीवी, प्रिंट, आउटडोर तथा डिजिटल शामिल है जो अंतिम उपभोक्ताओं को लोगो पेश कर सके।
 


टीवीसी देखिए : https://www.youtube.com/watch?v=F5DFwdeM52o

 
रुपा फ्रंटलाइन के बारे में :
 
रुपा फ्रंटलाइन, रुपा एंड कंपनी लिमिटेड का प्रमुख ब्रांड है। यह भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाला इनर वीयर ब्रांड है और देश भर में इसकी मजबूत उपस्थिति है और इतनी अच्छी पकड़ जिसका मुकाबला नहीं किया जा सकता है। ब्रांड फ्रंटलाइन को गर्व है कि वह खुद तैयार हुआ एक देसी ब्रांड है जो सभी श्रेणी में ग्राहकों की विस्तृत श्रेणी की आवश्यकता पूरी करता है। इस ब्रांड के पोर्टफोलियो में लोकप्रिय ब्रांड जैसे रिब, स्काई, किड्ज, एयर, इंटरलॉक, हंक, जिंग और एक्सपैंडो शामिल है जो प्रत्येक उत्पाद पेशकश को दूसरे से अलग करने के लिए बनाए गए थे।
 
रुपा फ्रंटलाइन को इस बात का भी श्रेय है कि यह पहला भारतीय इनरवीयर ब्रांड है जो सेलीब्रिटी एनडोर्समेंट का उपयोग करता है। इस ब्रांड ने समय-समय पर बॉलीवुड की जानी-मानी हस्तियों जैसे गोविन्दा, संजय दत्त आदि से गठजोड़ किया है और अपनी उत्पाद श्रृंखला को एनडोर्स कराया है। इस समय ब्रांड का संबंध बॉलीवुड फिल्मस्टार और यूथ आईकॉन, रामलीला तथा बाजीराव मस्तानी से मशहूर हुए रणवीर सिंह से इसके ब्रांड एम्बैसडर के तौर पे है। 
 
रुपा एंड कंपनी लिमिटेड के बारे में
 
रुपा एंड कंपनी लिमिटेड भारत में सबसे बड़े निटवीयर ब्रांड की कंपनियों में से एक है जो पुरुषों और महिलाओं के लिए इनरवीयर और कैजुअल वीयर के निर्माण, ब्रांडिंग और मार्केटिंग में लगा है। कंपनी की स्थापना 1968 में बिनोद होजियरी के रूप में हुई थी और आज यह भारतीय निटवीयर उद्योग की अग्रणी कंपनियों में से एक है तथा लगातार 11 वर्षों तक सबसे बड़ी इनर वीयर और कैजुअल वीयर निर्माण कंपनी के रूप में "लिमका बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स" में स्थान बनाए हुए है। 
 
कंपनी ने जो प्रमुख पुरस्कार जीते हैं उनमें प्रमुख हैं, वर्ल्डवाइड अचीवर्स बिजनेस लीडरशिप अवार्ड (2013-14), टाइम रिसर्च बिजनेस लीडरशिप अवार्ड्स फॉर ब्रांड एक्सीलेंस इन इनवीयर (2013) और ग्लोबल अवार्ड्स फॉर ब्रांड एक्सीलेंस, वर्ल्ड ब्रांड कांग्रेस द्वारा वर्ष 2010 में। हाल में इकनोमिक टाइम्स ऑफ इंडिया ने कंपनी का चुनाव बेस्ट कॉरपोरेट ब्रांड 2016 के रूप में किया है।   
 
रुपा कॉरपोरेट : rupa.co.in
 
संपर्क सूचना :
रिम्मी सेठ बनर्जी
रुपा एंड कंपनी लिमिटेड
फोन : +91 33 3057 3100 / 3186 | ई मेल : srexe.dpc@rupa.co.in

फ़ोटो ​कैप्शन: रुपा फ्रंटलाइन अब नए अवतार में

विडियो कैप्शन: रुपा फ्रंटलाइन अब नए अवतार में

India, West Bengal, Kolkata

सदस्यता लें

IANS Photo
  Click here for :