2017-01-11
A | A- | A+    

Business Wire


पर्किनएलमर भारत में ट्यूलिप डायगनोस्टिक प्राइवेट लिमिटेड का अधिग्रहण करेगी

PerkinElmer, Inc. (11:00AM) 

Business Wire India

स्वास्थ्यकर विश्व के लिए नया करने के लिए प्रतिबद्ध, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अग्रणी पर्किनएलमर, इंक (PerkinElmer, Inc.), ने आज एलान किया कि उसने ट्यूलिप डायगनोस्टिक प्राइवेट लिमिटेड (Tulip Diagnostics Private Ltd) के अधिग्रहण के लिए एक निर्णायक करार किया है। यह गोवा में है और इसके 1,200 से ज्यादा पूर्ण कालिक कर्मचारी हैं। ट्यूलिप इन-विट्रो डायगनोस्टिक रीएजेंट्स, किट्स और इंस्ट्रूमेंट्स के भारत के सबसे बड़े देसी प्रदाताओं में से एक है।
 
ट्यूलिप्स के समाधानों में संक्रामक बीमारियों जैसे मलेरिया, एचआईवी और हेपेटाइटिस की रोकथाम, स्क्रीनिंग और रोगनिदान के लिए उत्पाद शामिल हैं। ट्यूलिप की निर्माण इकाइयां दो जगहों (गोवा और उत्तराखंड) पर हैं। इसके 12 शाखा कार्यालय हैं जो भारत में 30,000 से ज्यादा ग्राहकों और 1,000 से ज्यादा वितरकों को सपोर्ट करते हैं।
 
पर्किनएलमर इंडिया की प्रेसिडेंट जयश्री ठैकर ने कहा, “इन-विट्रो डायगनोस्टिक्स भारत में सबसे तेजी से बढ़ने वाले वर्टिकल सेगमेंट्स में से एक है और ट्यूलिप पर्किनएलमर के लिए प्रमुख एनैबलर मुहैया कराता है और इस पूरे क्षेत्र में ग्राहकों के लिए संक्रामक बीमारियों को स्क्रीन करने के हमारे मेन्यु तथा क्षमता का विस्तार करता है।” उन्होंने आगे कहा, “इस अधिग्रहण से भारत में उन्नत हेल्थकेयर नवीनताएं लाने की हमारी प्रतिबद्धता रेखांकित होती है और साथ ही देश में अपनी पहुंच का विस्तार करना जारी रहता है।”
 
पर्किनएलमर 1981 से भारत में ग्राहकों को उपकरण और सेवाओं की पेशकश कर रहा है और इसका विस्तार बाजारों की विस्तृत रेंज में है। 2016 के शुरू में पर्किनएलमर ने तमिलनाडु के चेन्नई में एक प्रयोगशाला खोली ताकि प्रसवपूर्व और प्रसव के तुरंत बाद की स्थितियों का पता लगाने और रोगनिदान में सहायता करने वाली टेक्नालॉजी तक आसान पहुंच की बढ़ती आवश्यकताओं की पूर्ति की जा सके।
 
ट्यूलिप डायगनोस्टिक्स प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक और सह-संस्थापक दीपक त्रिपाठी ने  कहा, “भारत में हमारी उत्पाद श्रृंखला और चैनल ऐक्सेस का अंतरराष्ट्रीय डायगनोस्टिक प्रदाता, पर्किनएलमर की स्थापित स्थिति से मेल कराने से हम इस योग्य हो जाएंगे कि भारत में ग्राहकों के साथ मिलकर किफायती खर्चे में उनके लिए संक्रामक बीमारी से संबंधित नवीनतम टेक्नालॉजी लेकर आएंगे।”
 
पर्किनएलमर एक ग्लोबल डायगनोस्टिक पोर्टफोलियो की पेशकश करता है जो निम्नलिखित पर केंद्रित है : प्रजनन स्वास्थ्य, उपकरणों, रीएजेंट, ऐसे प्लैटफॉर्म और सॉफ्टवेयर पेशकशों की इसकी विस्तृत रेंज के जरिए ऑनकोलॉजी और अन्य मोलिक्यूलर टेस्ट के लिए जिनोमिक्स पेशकश और संक्रामक बीमारियों का पता लगाना। इस समय उम्मीद की जाती है कि लेन-देन का काम 2017 की पहली तिमाही में पूरा हो जाएगा।
 
पर्किनएलमर, इंक के बारे में
पर्किनएलमर, इंक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अग्रणी है जो स्वस्थ विश्व के लिए नया करने के लिए कटिबद्ध है। कंपनी ने 2015 में करीब $2.3 बिलियन के राजस्व की रिपोर्ट की। इसके कोई 8,000 कर्मचारी हैं जो 150 से ज्यादा देशों में ग्राहकों की सेवा कर रहे हैं और यह एसएंडपी 500 इंडेक्स का एक घटक है। अतिरिक्त सूचना 1-877-PKI-NYSE के जरिए या www.perkinelmer.com. पर उपलब्ध है।
 
भविष्य के प्रदर्शन को प्रभावित करने वाले कारण
इस प्रेस विज्ञप्ति में 1995 के प्राइवेट सिक्यूरिटीज लिटिगेशन रीफॉर्म्स ऐक्ट मायने में "भविष्य उन्मुख" बयान हैं और इनमें ऐसे बयान शामिल हैं जो भविष्य के अनुमानों और प्रक्षेपण से संबंधित हैं पर यहीं तक सीमित नहीं हैं। इनमें प्रति शेयर भविष्य की आय, नकद प्रवाह और राजस्व में वृद्धि, और अन्य वित्तीय परिणाम, हमारे ग्राहक और अंतिम बाजार से संबंधित विकास और कारोबार विकास से संबंधित योजनाएं मौके और विनिवेश आदि शामिल हैं। "विश्वास है", "इरादा है", "उम्मीद है", "योजना है",  "अपेक्षा है", "अनुमान है", "भविष्यवाणी है", "होना चाहिएl" आदि जैसे शब्द और अभिव्यक्तियां तथा दिशानिर्देशन के लिए संदर्भ का मकसद भविष्य उन्मुख बयानों की पहचान करना है। इस तरह के बयान प्रबंधन की चालू मान्यताओं और अपेक्षाओं पर आधारित हैं। और इस बात का कोई आश्वासन नहीं दिया जा सकता है कि हमारी मान्यताएं और अपेक्षाएं सही साबित होंगी। कई महत्वपूर्ण जोखिम घटक के कारण भविष्य उन्मुख बयान में वर्णित, समझे गए या प्रक्षेपित या घोषित नतीजे वास्तविक परिणाम से काफी अलग हो सकते हैं। इन घटकों के बगैर किसी सीमा के शामिल हैं : (1) बाजार जिसमें हम अपने उत्पाद बेचते है वह हमारे उत्पाद लेने से मना कर दे या उम्मीद के अनुसार न बढ़े; (2) दुनिया भर के राजनैतिक और आर्थिक माहौल में उतार-चढ़ाव; (3) समय पर नए उत्पाद पेश करने में हमारा नाकाम रहना; (4) लाइसेंस टेक्नालॉजी का अधिग्रहण करने की हमारी योग्यता या अधिग्रहित कारोबार और लाइसेंस वाली टेक्नालॉजी को सफलतापूर्वक एकीकृत करने या उन्हें लाभदायक बनाने की हमारी योग्यता या कारोबार का सफलतापूर्वक विनिवेशीकरण; (5) अपनी बौद्धिक संपदा की पर्याप्त रूप से रक्षा करने में हमारी नाकामी; (6) हमारे किसी भी लाइसेंस या लाइसेंस वाले अधिकार की क्षति; (7) प्रभावी ढंग से प्रतिस्पर्धा करने की हमारी क्षमता; (8) हमारे तिमाही परिचालन परिणाम में उतार-चढ़ाव और अपने परिचालनों को अनअपेक्षित बदलावों के लिए समायोजित कर पाने की हमारी योग्यता; (9) थर्ड पार्टी पैकेज डिलीवरी और आयात /निर्यात सेवाओं में अच्छी-खासी बाधा या इन सेवाओं की कीमत में भारी वृद्धि; (10) कच्चे माल या सप्लाई पहुंचने में बाधा; (11) ऐसे उत्पादों का निर्माण और बिक्री जिससे हम उत्पाद से संबंधित देनदारी दावों के तहत आ जाएं; (12) लागू सरकारी नियमों का अनुपालन बनाए रखने में हमारी नाकामी; (13) नियामक परिवर्तन; (14) हेल्थकेयर उद्योग के नियमनों का पालन करने में हमारी नाकामी; (15) विदेशी परिचालनों से संबंधित आर्थिक, राजनीतिक और अन्य जोखिम; (16) प्रमुख कार्मिकों को जोड़कर रखने की हमारी योग्यता; (17) हमारी सूचना तकनालाजी प्रणाली में महत्वपूर्ण बाधा; (18) भविष्य की फाइनेंसिंग हासिल करने की हमारी योग्यता; (19) हमारे कर्ज करार में प्रतिबंध; (20) अमूर्त परिसंपत्तियों में ब्रेक्सिट रीफ्रेंडम; (21) हमारी अमूर्त परिसंपत्तियों का पूर्ण मूल्य हासिल करने की हमारी योग्यता; (22) हमारे स्टॉक मूल्य में अच्छा-खासा उतार-चढ़ाव; (23) हमारे कॉमन स्टॉक में लाभांश कम या खत्म होना; और (24) अन्य घटक जिसका वर्णन हमने फॉर्म 10-क्यू और सिक्यूरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन में अपनी अन्य फाइलिंग में और अपनी सबसे हाल की तिमाही रिपोर्ट में  "जोखिम घटक" शीर्षक के तहत किया है। हम इस प्रेस विज्ञप्ति की तारीख के बाद की किसी घटना के कारण किसी भविष्य उन्मुख बयान को अध्यतन करने के अपने इरादे या जिम्मेदारी से इनकार करते हैं। 

 
स्रोत रूपांतर businesswire.com पर देखें : http://www.businesswire.com/news/home/20170109006062/en/
 
संपर्क :
पर्किनएलमर, इंक
निवेशक संबंध :
टॉमी जे थॉमस, +1-781-663-5889
tommy.thomas@perkinelmer.com
या
मीडिया :
ब्रायन विलिनस्की, +1-781-663-5728
brian.willinsky@perkinelmer.com

India, Goa, Bardez