2016-11-10
A | A- | A+    

Business Wire


डुकॉन ने डी-डस्टिंग सिस्टम को सफलतापूर्वक पूरा किया

Ducon Technologies India (9:46AM) 

Business Wire India

डुकॉन इंफ्राटेक्नालॉजिज लिमिटेड (बीएसई:534674, एनएसई:डुकॉन) के साथ एकीकरण कर रही कंपनी डुकॉन टेक्नालॉजिज इंडिया (“डीटीआईपीएल”) ने एलान किया कि उसने नेशनल एल्युमीनियम कंपनी लिमिटेड (नाल्को) के लिए भारत में सफलतापूर्वक डी-डस्टिंग सिस्टम प्रोजेक्ट का काम पूरा कर लिया है। डीटीपीआईएल ने नाल्को की दो साल की टर्नकी परियोजना एक राष्ट्रीय प्रतिस्पर्धी बोली प्रक्रिया से हासिल की थी। इसके विस्तार में नाल्को, अंगुल, उड़ीसा के स्मेलटर प्लांट, रॉड्डिंग शॉप और बट्ट हैंडलिंग प्लांट के लिए संपूर्ण डी-डस्टिंग सिस्टम की डिजाइन, इंजीनियरिंग, सप्लाई, इरेक्शन और कमीशनिंग शामिल था। कार्यकुशल डी-डस्टिंग सिस्टम लगाने का नाल्को का निर्णय काम-काज के लिए साफ माहौल बनाकर रखने और आईएसओ 9001, आईएसओ 14001 तथा ओएचएसएएस 18001 के मानकों का पालन करने के उद्देश्य से है। संस्थापन के बाद डुकॉन के डी-डस्टिंग सिस्टम ने प्लांट में धूल की मात्रा कम करके 5 mg/Nm3 और स्टैक उत्सर्जन 30 mg/Nm3, कर दिया है। इस तरह, नाल्को सतह और वायु के संपूर्ण प्रदूषण नियंत्रण के लिए केंद्र और राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के नियमनों का अनुपालन कर पा रही है।
 
इस संबंध में डीटीआईपीएल और डुकॉन इंफ्राटेक्नालॉजिज के चेयरमैन अरुण गोविल ने कहा, “यह संस्थापन हमलोगों के लिए सबसे चुनौतीपूर्ण कामों में से एक था क्योंकि इसे एक ऐसे स्मेलटर में किया जाना था जो काम कर रहा था। हमें खुशी है कि हमारी टीम ने इस परियोजना को विनिर्देशनों और ग्राहक से किए गए वादे के अनुसार पूरा कर दिया है।” उन्होंने आगे कहा, “डुकॉन में इससे हमें जो श्रेय हासिल हैं उस की सूची में एक और उपलब्धि जुड़ गई है और आगे बढ़ते हुए हम संपूर्ण कारोबार और पर्यावरण को लेकर आशावान बने हुए हैं।”
 
डुकॉन टेक्नालॉजिज (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड (“डीटीपीआईएल”) के बारे में
 
2005 में शुरू की गई डुकॉन टेक्नालॉजिज (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड, डुकॉन टेक्नालॉजिज इंक (डीटीआई) अमेरिका की सहयोगी है। यह 1938 से एक स्थापित कंपनी है। डीटीआई पर्यावरणीय नियंत्रण प्रणाली, मटेरियल हैंडलिंग, वेस्ट इंसीनेरेशन और विद्युत संप्रेषण के लिए सबसे उन्नत और कस्टम इंजीनियर्ड उपकरण और सिस्टम मुहैया कराने में दुनिया भर में अग्रणी है। कंपनी भिन्न किस्म के उद्योगों जैसे, पावर रीफाइनरी, सीमेंट, पल्प और पेपर, कांच, बायोमास, फूड, स्टील, खनन और इंसीनेरेशन उद्योगों के लिए काम करती है। डीटीआई ने दुनिया भर में 30,000 अंतरराष्ट्रीय संस्थापन पूर्ण किए हैं और पूर्ण की गई परियोजनाओं का एक शानदार ट्रैक रिकार्ड तैयार किया है। ये परियोजनाएं साल दर साल भरोसेमंद और किफायती ढंग से काम कर रही है। इसकी भारतीय सहायिका, डीटीपीएल भी एक अग्रणी टेक्नालॉजी प्रदाता तथा ईपीसी कंपनी है जिसके पास भारत में वायु प्रदूषण नियंत्रण और मटेरियल हैंडलिंग सिस्टम्स के क्षेत्र में विस्तृत आधार वाली टेक्नालॉजी है। डीटीपीएल को बीएचईएल, एनटीपीसी, आईओसीएल, हिन्डाल्को, वेदान्ता समूह, आदित्य बिड़ला समूह, नाल्को, रिलायंस उद्योग आदि के लिए काम करने का श्रेय है। इसने प्रतिष्ठा वाले पुरस्कार भी जीते हैं जैसे फ्रोस्ट एंड सलीवन का “निश मार्केट प्लेयर इन प्रोल्यूशन कंट्रोल सिस्टम” 2009 में और ईटी नाऊ से “लीडर्स ऑफ टुमॉरो इन इंजीनियरिंग इंडस्ट्रीज” 2010 में।
 
डुकॉन इंफ्राटेक्नालॉजिज लिमिटेड के बारे में
 
डुकॉन इंफ्राटेक्नालॉजिज लिमिटेड (बीएसई:534674, एनएसई:डुकॉन) एक बढ़ती टेक्नालॉजी कंपनी है जो डिजिटल और संरचना क्षेत्र में भिन्न उद्योगों के कई तरह के कारोबारी वर्गों को समाधान मुहैया कराती है। डिजिटल क्षेत्र में डुकॉन अपने ग्राहकों को वितरण सेवाएं मुहैया कराता है जो वितरण, विपणन पहल, परिमाण प्रापण और तकनीकी सहायता से संबद्ध होता है। संरचना क्षेत्र में यह संपूर्ण सिस्टम मुहैया कराता है और देश भर में तथा पड़ोसी क्षेत्रों में टर्नकी परियोजनाएं पूरी करता है। ये परियोजनाएं ग्रामीण विद्युतीकरण, पर्यावरण नियंत्रण और मटेरीयल हैंडलिंग के क्षेत्र में हैं। कंपनी का नेतृत्व युवा और डायनैमिक पेशेवरों की टीम करती है जिसे तकनीकी, विपणन और बिक्री के क्षेत्र की जानकारी है। कंपनी तेजी से एक ऐसी इकाई के रूप में उभर रही है जो डिजिटल और इंफ्रास्ट्रक्चर कारोबारी क्षेत्र में समाधान मुहैया कराने के साथ-साथ चुनौतियों का भी सामना करती है।
 
अस्वीकरण : इस दस्तावेज में कतिपय बयान जो ऐतिहासिक तथ्य नहीं हैं, भविष्य उन्मुख बयान हैं। ऐसे भविष्य उन्मुख बयान कतिपय जोखिम और अनिश्चितताओं वाले हैं और सरकारी कार्रवाई, स्थानीय, राजनीतिक या आर्थिक कारणों से प्रभावित हो सकते हैं, प्रौद्योगिकीय जोखिम हैं और कई अन्य घटक हैं जो वास्तविक परिणाम को संबंधित भविष्य उन्मुख बयान में जो बताया गया है, से काफी अलग कर सकते हैं। कंपनी ऐसे बयान के आधार पर की गई किसी भी कार्रवाई के लिए किसी भी तरह से जिम्मेदार नहीं होगी और इन भविष्य उन्मुख बयानों को सार्वजनिक रूप से अद्यतन करने जिससे बाद की घटनाओं और परिस्थितियों का पता चले, की कोई जिम्ममेदारी नहीं लेती है।
 
स्रोत रूपांतर businesswire.com पर देखें : http://www.businesswire.com/news/home/20161108006013/en/
 
संपर्क :
डुकॉन :
हरीश शेट्टी
hshetty@ducon.com
या
दर्शित पारिख
investor@dtlindia.com
या
क्रिसटेनसेन इनवेस्टर रिलेशंस:
अंकित गुप्ता
ankitgupta@christensenir.com

India, Maharashtra, Thane

विशेष

और भी है

सदस्यता लें

IANS Photo