2016-10-08
A | A- | A+    

Business Wire


डुकॉन को इंडियन ऑयल से एक पेट कोक पाइप कनवेयर सिस्टम का प्रतिष्ठावाला ऑर्डर मिला

Ducon Technologies (I) Pvt. Ltd. (2:50PM) 

Business Wire India

डुकॉन टेक्नालॉजिज (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड (“डीटीआईपीएल ”) ने आज एलान किया कि कंपनी ने इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड से एक प्रतिष्ठावाला पेट कोक पाइप कनवेयर  कांट्रैक्ट हासिल किया है। गुवाहाटी रिफाइनरी के लिए कंपनी को यह ठेका एक राष्ट्रीय प्रतिस्पर्धी बोली प्रक्रिया से मिला है। 
 
इस स्मार्ट समाचार विज्ञप्ति मल्टी मीडिया में है। पूरी विज्ञप्ति यहां देखें : http://www.businesswire.com/news/home/20161007005762/en/
डुकॉन ग्रुप के चेयरमैन और सीईओ अरुण गोविल। (फोटो : बिजनेस वायर)
 
इस टर्न की ठेके के विस्तार में लाइम (चूना), फ्लाई ऐश और बेड ऐश को एक स्थान से दूसरे स्थान तक कनवेयर के जरिए पहुंचाना है। यह रिफाइनरी में लगने वाले नए बॉयलर के लिए किया जाना है। पेट कोक को इसके भंडारण की जगह यार से लिया जाता है और डुकॉन की उन्नत, पाइप कनवेइंग टेक्नालॉजी से बायलर आईलैंड पर ले जाया जाता है। यह 700 मीटर की दूरी है और 27 मीटर की उंचाई। डुकॉन संपूर्ण हेजॉप (HAZOP) अध्ययन, बुनियादी और विस्तृत इंजीनियरिंग तथा सिविल, स्ट्रक्चरल, पाइपिंग, मेकैनिकल, इलेक्ट्रीकल और इंस्ट्रूमेंटेशन मुहैया कराएगा।    
 
डुकॉन ग्रुप के सीईओ और चेयरमैन श्री अरुण गोविल ने कहा, “डुकॉन सफलतापूर्वक पूर्ण की गई अपनी पाइप कनवेयर परियोजनाओं के जरिए इस परिय़ोजना के लिए योग्य पाया गया। डुकॉन की ये परियोजनाएं उत्तर पूर्व भारत में एल्युमीनियन स्मेलटर्स में हैं। हमें यह ऑर्डर अंतरराष्ट्रीय स्तर की बड़ी कंपनियों से मुश्किल प्रतिस्पर्धा के बाद मिला है। इनमें थिसनक्रूप और मैकमेट शामिल है।” उन्होंने आगे कहा, “बॉयल के लिए ईंदन के रूप में पेट कोक का उपयोग करने वाले उद्योगों की संख्या बढ़ती जा रही है। ऐसे में हमारा मानना है कि यह परियोजना हमें पाइप कनवेयर टेक्नालॉजी का उपयोग करने वाले इस वर्ग की अग्रणी कंपनी के रूप में स्थापित करेगी।” 
 
डुकॉन टेक्नालॉजिज (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड भारत में एक अग्रणी कंपनी है जो पर्यावरणीय नियंत्रण प्रणाली, मटेरियल हैंडलिंग सिस्टम, विद्युत संप्रेषण और वितरण प्रणाली तथा टर्नकी ईपीसी परियोजनाओं के लिए 2005 से सबसे उन्नत टेक्नालॉजी और उपकरण मुहैया करा रही है। डीटीआईपीएल पावर प्लांट के लिए, रीफाइनरी, स्टील और खनिज प्लांट, तथा अन्य उद्योगों के लिए कस्टम इंजीनियर्ड एफजीडी और एससीआर डिनोक्स सिस्टम, बैग फिल्टर, एफसीसी रिफाइनरी साइक्लोन मुहैया कराता है। डुकॉन, ऐश (राख), कोयला, एल्युमिना और अन्य मटेरियल हैंडलिंग, वैगन लोडिंग और अपलोडिंग सिस्टम मुहैया कराता है। डुकॉन पूरे दक्षिणपूर्व एशिया में अहम टर्न की परियोजनाएं पूर्ण करने के लिए एक ही स्रोत की जिम्मेदारी मुहैया कराता है। डीटीआईपीएल का इस समय डुकॉन इंफ्राटेक्नालॉजिज लिमिटेड (बीएसई:534674)(एनएसई:डुकॉन) के साथ विलय कराया जा रहा है। यह भारत में डुकॉन समूह की एक और कंपनी है। डुकान इंफ्राटेक्नालॉजिज लिमिटेड एक उभरती टेक्नालॉजी कंपनी है जो डिजिटल और क्लाउड स्पेस में भिन्न उद्योगों के कई कारोबारी वर्गों को समाधान मुहैया कराती है। इसके लिए यह अपने ग्राहकों को वितरण सेवा मुहैया कराती है जो विपणन पहल, वितरण, वॉल्यूम प्रोक्योरमेंट और एंड टू एंड टेक्निकल सपोर्ट से संबद्ध होते हैं।
 
स्रोत रूपांतर businesswire.com पर देखें : http://www.businesswire.com/news/home/20161007005762/en/
 
मल्टीमीडिया उपलब्ध है : http://www.businesswire.com/news/home/20161007005762/en/
 
संपर्क :
डुकॉन टेक्नालॉजिज (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड
रॉन कुमार, +1-631-694-1700
rkumar@ducon.com

India, Maharashtra, Thane

विशेष

और भी है

सदस्यता लें

IANS Photo