2016-08-21
A | A- | A+    

Business Wire


टीए एसोसिएट्स ने $140 मिलियन राउंड में टीए एसोसिएट्स में निवेश किया है

TA Associates (10:30PM) 

Business Wire India

अग्रणी अंतरराष्ट्रीय ग्रोथ प्राइवेट इक्विटी फर्म, टीए एसोसिएट्स ने आज एलान किया उसने भारत के अग्रणी, महिलाओं के ब्रांडेड अपैरल प्लैटफॉर्म, टीसीएनएस क्लोदिंग कंपनी प्राइवेट लिमिटेड में $140 मिलियन अमेरिकी डॉलर का निवेश किया है और यह एक मामूली हिस्से के लिए है।

यह स्मार्ट समाचार विज्ञप्ति मल्टीमीडिया में है। पूरी विज्ञप्ति यहां देखें : http://www.businesswire.com/news/home/20160818005780/en/

टीसीएनएस क्लोदिंग का मुख्यालय नई दिल्ली में है। यह समकालीन एथनिक परिधान डिजाइन, निर्माण और बिक्री करता है और 25 से 40 की महिलाओं को लक्ष्य करता है। अपने तीन ब्रांड डब्ल्यू (W), ऑरेलिया और विशफुल के जरिए टीसीएनएस इकनोमी से प्रीमियम वर्ग तक भिन्न मूल्य श्रृंखला में काम करता है। ये ब्रांड भारत, मॉरीशस, श्रीलंका, और मध्य पूर्व में 1600 से ज्यादा बिक्री की जगहों तथा 300 एक्सक्लूसिव स्टोर तथा 100 शहरों में उपलब्ध हैं। भौतिक स्टोर्स के अलावा तीनों ब्रांड की मल्टी ब्रांड रीटेलर्स और ऑनलाइन पोर्टल्स में भी अच्छी मौजूदगी है।

टीसीएनएस के निदेशक मंडल में शामिल होने वाले, टीए एसोसिएट्स, के मुंबई कार्यालय में निदेशक नरेश पटवारी ने कहा, “भारत में महिलाओं का एथनिक परिधानों का बाजार मोटे तौर पर असंगठित है और संगठित तथा ब्रांडेड में बदल रहा है। महिलाओं के ब्रांडेड परिधान के क्षेत्र की अग्रणी कंपनी के रूप में टीसीएनएस क्लोदिंग इस बदलाव को आगे बढ़ा रहा है और अपने भिन्न अपैरल ब्रांड के तहत भारतीय उपभोक्ताओं को अलग तरह के उत्पाद तथा मूल्य अनुपात मुहैया करा रहा है।” उन्होंने आगे कहा, “हम टीसीएनएस क्लोदिंग के संस्थापक श्री ओएस पसरीचा के साथ साझेदारी करके बेहद उत्साहित महसूस कर रहे हैं। सीईओ के रूप में अनंत डागा और मजबूत मैनेजमेंट टीम के साथ हम समझते हैं कि टीसीएनएस विकास के इस बड़े और दीर्घ अवधि के मौके का लाभ उठाने के लिए अच्छी तरह तैयार है।”

टीसीएनएस क्लोदिंग कंपनी प्राइवेट लिमिटेड के संस्थापक और चेयरमैन श्री ओएस पसरीचा ने कहा “टीसीएनएस ने पिछले पांच वर्षों के दौरान भारी कामयाबी हासिल की है और हमें गर्व है कि हम भारत में महिलाओं के परिधान की अग्रणी कंपनी बन गए हैं।” उन्होंने आगे कहा, “हमें खुशी है कि हमारे विकास के अगले चरण के लिए टीए एसोसिएट्स हमारा साझेदार है और हम टीए का अपनी कंपनी तथा अपने बोर्ड में स्वागत करते हुए खुशी महसूस करते हैं। हम एक बंद, दीर्घ अवधि के गठजोड़ की उम्मीद करते हैं।”

टीसीएनएस क्लोदिंग कंपनी प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ अनंत डागा ने कहा, “भारतीय महिलाओं के परिधान के वर्ग में उल्लेखनीय बदलाव आया है और अगले पांच वर्षों में हम उम्मीद करते हैं कि महिलाओं के परिधान के बड़े और प्रभावी भारतीय ब्रांड आगे बढ़ेंगे।” उन्होंने आगे कहा, “हम अपनी यात्रा के आकर्षक चरण में हैं और टीसीएनएस भारत में महिलाओं के परिधानों के अग्रणी ब्रांड का निर्माण करने वाली कंपनी है इसके बावजूद हमारा मानना है कि आगे ढेरों मौके हैं। ऑर्गेनिक विकास के अलावा हम निरंतर विकास की अच्छी संभावना देखते हैं और महिलाओं के परिधान के अतिरिक्त ब्रांड तथा अन्य पूरक पेशकशें की जा सकती हैं। इसके साथ-साथ हम अंतरराष्ट्रीय बाजार के नए देशों में भी विस्तार कर सकते हैं। उपभोक्ता और फैशन के क्षेत्र में टीए के अनुभव से हमारा मानना है कि यह साझेदारी टीसीएनएस के रणनीतिक और परिचालन की दिशा में भारी मूल्य जोड़ेगा।”

अवेनडस कैपिटल के मुताबिक, अनुमान है कि भारतीय महिलाओं के परिधानों का बाजार 2020 तक 2015 के $13 अरब से बढ़कर करीब $20 अरब का हो जाएगा और यह विकास की 10% की वार्षिक चक्रवृद्धि दर है। 2015 में इस बाजार का ब्रांडेड हिस्सा करीब 17% था और उम्मीद की जाती है कि अगले 10 वर्षों में यह 38% हो जाएगा।  

टीए एसोसिएट्स के प्रबंध निदेशक और एशिया के सह-प्रमुख नवीन वधेरा भी टीसीएनएस के निदेशक मंडल में शामिल होंगे, ने कहा, “टीसीएनएस भारत में महिलाओं के परिधानों के क्षेत्र में सही अर्थों में अग्रणी बन गया है।” उन्होंने आगे कहा, “हमारा मानना है कि टीसीएनएस मैनेजमेंट टीम ने कारोबार के विस्तार और भिन्न ब्रांड, चैनल तथा भौगोलिक क्षेत्र में विविधीकरण का बेजोड़ काम किया है।”

टीसीएनएस ने वित्त वर्ष 2016 में 120 मिलियन अमेरिकी डॉलर की बिक्री की है और साल के मुकाबले साल के हिसाब से 70% वृद्धि है। कंपनी ने गए साल तकरीब 100 नए स्टोर खोले और श्रीलंका तथा मॉरीशस में एक्सक्लूसिव स्टोर्स से अंतरराष्ट्रीय बाजार में कदम रखा।

ऐवेन्डस कैपिटल ने टीसीएनएस क्लोदिंग के लिए विशिष्ट वित्तीय सलाहकार का काम किया। बीएमआर लीगल ने विधि सलाहकार के रूप में काम किया। एजेडबी एंड पार्टनर्स और गुडविन ने टीए एसोसिएट्स के विधि सलाहकार के रूप में काम किया जबकि टीए एसोसिएट्स एडवाइजरी प्राइवेट लिमिटेड ने निवेश पर सलाहकार सेवाएं मुहैया कराईं।  

टीसीएनएस क्लोदिंग्स प्राइवेट लिमिटेड

टीसीएनएस क्लोदिंग कंपनी प्राइवेट लिमिटेड (टीसीएनएस) महिलाओं के लिए समकालीन वीयर ब्रांड - डब्ल्यू के पीछे का नाम है जिसकी भूमिका इस फैशनेबल समकालीन ब्रांड के उदय में है। कंपनी वैज्ञानिक साइजिंग के मामले में अग्रणी है और सात साइज में उत्पाद पेश करती है और जाने-माने निट चूड़ीदार तथा कम चौड़ाई वाले स्टोल पेश किए हैं। इस तरह, महिलाओं की दैनिक जरूरत के लिए कामकाजी फैशन उपलब्ध कराया है। टीसीएनएस के कपड़ों के तीन ब्रांडडब्ल्यू (W), ऑरेलिया और विशफुल फैशन के भिन्न विकल्पों की पेशकश करते हैं और इनमें एथनिक से लेकर समकालीन सब है। डब्ल्यू महिलाओं का पहला भारतीय ब्रांड है जिसके 200 से ज्यादा स्टोर हैं जबकि ऑरेलिया 100 से ज्यादा स्टोर के जरिए उपलब्ध है। ये ब्रांड भारत, मॉरीशस, श्रीलंका, और मध्य पूर्व में 1600 से ज्यादा बिक्री की जगहों पर उपलब्ध हैं। 

www.wforwoman.com

टीए एसोसिएट्स के बारे में

टीए एसोसिएट्स सबसे बड़े और सबसे अनुभवी अंतरराष्ट्रीय विकास वाली निजी इक्विटी फर्मों में से एक है। इस फर्म ने दुनिया भर में 460 से ज्यादा कंपनियों में निवेश किया है और 24 अरब डॉलर की पूंजी जुटाई है। इसके दफ्तर बॉस्टन, मेनलो पार्क, लंदन, मुंबई और हांग कांग में हैं। टीए एसोसिएट्स टेक्नालॉजी, वित्तीय सेवा, कारोबारी सेवाएं, हेल्थकेयर और उपभोक्ता उद्योगों में से लाभ कमाने वाली बढ़ती कंपनियों के बायआउट और मायनॉरिटी रीकैपिटलाइजेशन का नेतृत्व करता है। टीए एसोसिएट्स के बारे में ज्यादा जानकारी www.ta.com पर उपलब्ध है।

स्रोत रूपांतर businesswire.com पर देखें : http://www.businesswire.com/news/home/20160818005780/en/
 
मल्टीमीडिया उपलबध : http://www.businesswire.com/news/home/20160818005780/en/
 
संपर्क :
कृते टीए एसोसिएट्स के लिए:
टीए एसोसिएट्स
मर्सिया ओ कैरोल, 617-574-6796
mocarroll@ta.com
या
बैकबे कम्युनिकेशंस
स्टीफन फिशलीग, +44 203-475-7552
stephen.fishleigh@backbaycommunications.com
या
फिलिप न्यून्स, 617-391-0792
phil.nunes@backbaycommunications.com
या
टीसीएनएस क्लोदिंग के लिए :
टीसीएनएस क्लोदिंग कंपनी प्राइवटे लिमिटेड
आरती आहुजा, +911142193105
aarti.ahuja@tcnsclothing.com

India, Delhi, New Delhi