2016-08-03
A | A- | A+    

Business Wire


पिटनी बोवेज एक्सीलरेटर प्रोग्राम ने भारत में छह स्टार्टअप शामिल किए

Pitney Bowes (9:35AM) 

Business Wire India

कामर्स को शक्ति देने के लिए अभिनव उत्पाद और समाधान मुहैया कराने वाली अंतरराष्ट्रीय टेक्नालॉजी कंपनी पिटनी बोवेज (एनवाईएसई:पीबीआई) ने पिटनी बोवेज एक्सीलेरेटर प्रोग्राम के गृष्मकालीन सत्र के लिए छह स्टार्ट अप के नामों की कोई घोषणा की गई है। 
 
कंपनी ने छह महीने के एक नए कार्यक्रम की भी घोषणा की है। इसे “स्केलअप” कहा जाएगा और इसे इस तरह डिजाइन किया गया है कि नए और उभरते स्टार्टअप को पिटनी बोवेज क्लाउड सेवाएं और एपीआई के उपयोग से विस्तार का मौका मिलेगा। 
 
अंतरराष्ट्रीय पिटनी बोवेज इनोवेशन टीम इस प्रोग्राम का नेतृत्व करती है। इसने हाल में टेक्नालॉजी क्षेत्र में 1100 इंजीनियर और सॉफ्टवेयर डेवलपर्स को प्रशिक्षित किया है और यह टेक्नालॉजी क्षेत्रों में है जैसे मोबाइल, एसएएएस, एआई, एनालिटिक्स और आईओटी। नया पिटनी बोवेज ब्रांड कंपनी के डिजाइन सिस्टम के केंद्र में है जो डिजाइन थिकिंग, ग्लोबलाइजेशन और टैलेंट हासिल करने का एकीकरण करता है। अप्रैल 2016 में कंपनी ने पिटनी बोवेज कामर्स क्लाउड की शुरुआत की। यह एक कामर्स एनैबलर है जो पिटनी बोवेज समाधानों, एनालिटिक्स और एपलीकेशन प्रोग्रामिंग इंटफेस (एपीआई) तक ग्राहकों और डेवलपर्स को ऐक्सेस मुहैया कराता है जो संपूर्ण कामर्स कांटीनम में होता है।
 
पिटनी बोवेज एक्सीलेरेटर प्रोग्राम मेनटॉरशिप, वेंचर फंड तक पहुंच और अभिनव स्टार्टअप को नेटवर्किंग मुहैया कराता है और यह ग्राहक सूचना प्रबंध, मोबाइल डाटा एनालिटिक्स, लोकेशन आधारित सेवाओं, ई कामर्स मैनेजमेंट और मशीन लर्निंग के क्षेत्र में होता है। 
 
एक्सीलेरेटर स्टार्टअप्स की पहुंच चुने हुए पिटनी बोवेज सॉफ्टवेयर और एपीआई तक छह महीने के लिए होगी। इसके अलावा, पिटनी बोवेज अग्रणी इंजीनियरिंग और इनोवेशन विशेषज्ञों के साथ तकनीकी और कारोबारी दिशानिर्देश के लिए मेनटॉरशिप मुहैया कराएगा। तैयार होने के लिए स्टार्ट अप का आधार पुणे या नोएडा में होगा और उन्हें भावी निवेशक के साथ नेटवर्क का मौका मिलेगा।  
 
एक्सीलेरेटर प्रोग्राम के लिए नामांकित छह स्टार्ट अप इस प्रकार हैं :

ई कूरियर्ज (eCourierz) - एक ऑनलाइन ऑटोमेटेड शिपिंग टूल
इनफाइनाइट एनालिटिक्स (Infinite Analytics) - ग्राहक के 360 डिग्री व्यू के लिए एक बड़ी डाटा और सोशल एनालिटिक्स कंपनी है 
मेडिमोजो (Medimojo) - हेल्थकेयर को आसान बनाने के लिए एक डिजिटल हेल्थ प्लैटफॉर्म
निकी (Niki) - एक कृत्रिम बुद्धिमत्ता से शक्ति पाने वाला बॉट जो ऑर्डर देने के अनुभव को आसान कर देता है।
स्पॉनसीफाइम (Sponsifyme) - ऑफलाइन कारोबार के लिए वास्तविक समय का एक जियोलोकेशन आधारित मार्केटिंग प्लैटफॉर्म
वेडोस्की (Wedosky) - ड्रोन आधारित एक स्टार्ट अप मैपिंग और एनालिटिक्स प्लैटफॉर्म के साथ

 
पिटनी बोवेज में चीफ इनोवेशन ऑफिसर रोजल पिल्क ने कहा, “नवीनता के सबसे बड़े चालकों में एक है गठजोड़।” उन्होंने आगे कहा, “एक्सीलरेटर प्रोग्राम हमारे लोगों को स्टार्ट अप और इमरजिंग टेक्नालॉजी कंपनी के साथ एकजुट करता है ताकि हमारे कामर्स क्लाउड प्लैटफॉर्म पर एपीआई का विकास करे, साथ के स्टार्ट अप और हमारी अंतरराष्ट्रीय टीम के साथ नेटवर्क करे तथा उभरती टेक्नालॉजी पर गठजोड़ करे।”
 
पिटनी बोवेज इंडिया में सीनियर वाइस प्रेसिडेंट, ग्लोबल इनोवेशन और प्रबंध निदेशक मनीष चौधरी ने कहा, “ये छह स्टार्टअप कामर्स के भौतिक और डिजिटल विश्व के लिए प्रौद्योगिकी का विकास कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा, “हम एक्सीलरेटप प्रोग्राम में महिलाओं के नेतृत्व वाले दो स्टार्ट अप की मेजबानी करते हुए खास तौर से खुशी महसूस कर रहे हैं क्योंकि विविधता भी नवीनता को आगे बढ़ाने में अच्छी भूमिका निभाती है।”
 
गए साल पिटी बोवेज ने चार स्टार्ट अप का ख्याल रखा था और यह प्रोग्राम इपसेटर, फेचॉन, केउरा और शिप डेस्क का भाग था। इसके अलावा दो और थे जो ऐक्सीलरेटर कोलैबोरेशन प्रोग्राम लॉजीनेक्स्ट और प्राइमासेलर के भाग थे।
 
फेचॉन (Fetchon), के सह संस्थापक रंगा जन्नाथ ने कहा, “पिटनी बोवेज एक्सीलरेटर प्रोग्राम के जरिए हम ऐसी तकनालॉजी और उत्पादों के बारे में जान पाए जिससे ब्रांड और उपभोक्ताओं के लिए करीबी आधारित अनुभवों की संभावनाओं में हमारा विश्वास मजबूत हुआ है।”
 
पिटनी बोवेज एक्सीलरेटर प्रोग्राम ने माइक्रोसॉफ्ट के साथ एक साझेदारी शुरू की है। माइक्रोसॉफ्ट बिज स्पार्क प्रोग्राम के जरिए तीन वर्षों तक अपने विजुअल स्टूडियो और ऐज्योर क्लाउड क्रेडिट की $ 27,000 अमेरिकी डॉलर तक की ग्राहकी मुहैया कराएगा।
  
पिटनी बोवेज एक्सीलरेटर प्रोग्राम के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए कृपया accelerator.pitneybowes.com. पर आइए।
 
पिटनी बोवेज के बारे में
 
पिटनी बोवेज (एनवाईएसआई: पीबीआई) एक ग्लोबल टेक्नालॉजी कंपनी है जो अरबों लेन-देन को शक्ति देती है और ये भौतिक तथा डिजिटल होते हैं तथा बिनी सीमा के कनेक्टेड विश्व में होते हैं। इसके ग्राहक दुनिया भर में फैले हुए हैं और इनमें 90 प्रतिशत फॉरच्यून 500 सूची की कंपनी है जो ग्राहक सूचना प्रबंध, लोकेशन इंटेलीजेंस, कस्टमर एंगेजमेंट, शिपिंग, मेलिंग और ग्लोबल कामर्स के लिए पिटनी बोवेज के उत्पादों समाधानों और सेवाओं पर निर्भर करते हैं। और, अभिनव, पिटनी बोवेज कामर्स क्लाउड से ग्राहक पिटनी बोवेज के समाधानों, एनालिटिक्स और एपीआई की विस्तृत रेंज ऐक्सेस कर सकते हैं ताकि कामर्स को आगे बढ़ा सकें।

अतिरिक्त सूचना के लिए www.pitneybowes.com पर पिटनी बोवेज के पास आइए।  

बिजनेसवायर डॉट कॉम (businesswire.com) पर स्रोत रूपांतर देखें : http://www.businesswire.com/news/home/20160802005522/en
 
संपर्क :
पिटनी बोवेज इंडिया
कणिका खिलनानी
kanika.khilnani@pb.com
या
पिटनी बोवेज
कैरॉल वॉलेस, 203 351 6974
Carol.wallace@pb.com

India, Delhi, New Delhi