2016-06-29
A | A- | A+    

Business Wire


डफ्फ एंड फेलप्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में ब्रांड मूल्यों पर रिपोर्ट जारी की

Duff & Phelps (1:13PM) 

Business Wire India

प्रमुख अंतरराष्ट्रीय मूल्यांकन और कॉरपोरेट फाइनेंस एडवाइजर डफ्फ एंड फेलप्स (Duff & Phelps) ने 2016 की अपनी रिपोर्ट, प्लेइंग विद अ स्ट्रेट बैट : अ कनसाइज रिपोर्ट ऑन ब्रांड वैल्यूज इन दि इंडियन प्रीमियर लीग (Playing with a Straight Bat:A Concise Report on Brand Values in the Indian Premier League) के निष्कर्षों की घोषणा की है। यह रिपोर्ट इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के फ्रैंचाइजी ब्रांड मूल्यों डफ्फ एंड फेल्प्स वार्षिक अध्ययन का तीसरा संस्करण है।
 
जापान और दक्षिणपूर्व एशिया के लीडर और प्रबंध निदेशक वरुण गुप्ता (Varun Gupta) ने कहा, “हमारे मूल्यांकन विश्लेषण से आईपीएल के ब्रांड मूल्यों में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है। हमारा मानना है कि इसका श्रेय अपेक्षाकृत विवाद मुक्त टूर्नामेंट, रणनीतिक और बेहद सफल विपणन पहल तथा जोरदार ऑनफील्ड प्रदर्शन को दिया जा सकता है। इन सबों ने दुनिया में सबसे मूल्यवान क्रिकेटिंग लीग के रूप में आईपीएल की स्टैंडिंग की पुष्टि की है।”
 
रिपोर्ट के प्रमुख निष्कर्षों में निम्नलिखित शामिल है :
 

आईपीएल का कुल मूल्य पिछली पांच तिमाहियों के दौरान 19% से ज्यादा बढ़ गया है और सत्र नौ के तुरंत बाद 4.16अरब अमेरिकी डॉलर हो गया था जो आठवें सत्र के 3.54 बिलयन डॉलर से बढ़ गया था। ऐसा इस तथ्य के बावजूद कि अमेरिकी डॉलर और भारतीय रुपए में करीब 10% की कमी आई है। .
आईपीएल में मुंबई इंडियन्स का ब्रांड मूल्य सर्वोच्च था और यह 78 मिलियन अमेरिकी डॉलर रहा।.
आईपीएल फ्रैंचाइजी ब्रांड में रॉयल चैलेन्जर्स बंगलौर को इस बार सबसे ज्यादा लाभ हुआ था। इसका ब्रांड मूल्य 31% बढ़कर 67 मिलियन अमेरिकी डॉलर हो गया। हालांकि किंग्स XI पंजाब को सबसे ज्यादा 24% का नुकसान हुआ। इसका कारण रहा मैदान में खराब प्रदर्शन और भीड़ के समर्थन में कमी।

 
पूरी रिपोर्ट पढ़ें (Read the full report.)
 
आईपीएल फ्रैंचाइज मूल्य “रीलिफ फ्रॉम रॉयल्टी” विधि से प्राप्त किए गए हैं। यह इस बात पर आधारित है कि ब्रांड / ट्रेडमार्क के उपयोग के लिए कंपनी को किसी तीसरे पक्ष को रॉयल्टी के रूप में क्या कुछ भुगतान करना पड़ता। टैक्स के बाद रॉयल्टी बचत का मौजूदा मूल्यउपयुक्त छूट वाली दर का उपयोग करने पर ब्रांड का मूल्य बताता है। अन्य मूल्य घटकों में निम्नलिखित शामिल हैं : मैनेजमेंट की शक्ति और टीम का प्रदर्शन, विपणन की रणनीति, सेलीब्रिटी प्रभाव, भौगोलिक लोकेशन, खिलाडियों की व्यावसायिकता और सोशल मीडिया से जुड़ाव शामिल है।
 
डफ्फ एंड फेलप्स के बारे में
 
डफ्फ एंड फेलप्स एक प्रमुख ग्लोबल मूल्यांकन और कॉरपोरेट फाइनेंस एडवाइजर है जिसे जटिल मूल्यांकन, विवाद और लीगल मैनेजमेंट कंसलटिंग, एमएंडए, पुनर्गठन और अनुपालन तथा नियामक कंसलटिंग में सुविज्ञता हासिल है। फर्म के 2000 से ज्यादा कर्मचारी ग्राहकों की विस्तृत रेंज की सेवा करते हैं जो दुनिया भर के कार्यालयों के होते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए www.duffandphelps.com. पर आइए।
 
अमेरिका में एमएंडए एडवाइजरी, कैपिटल रेजिंग और सेकेंड्री मार्केट एडवाइजरी सर्विसेज डफ्फ एंड फेलप्स सिक्यूरिटीज, एलएलसी द्वारा मुहैया कराए जाते हैं। सदस्य फिनरा / एसआईपीसीपेजमिल पार्टनर्स डफ्फ एंड फेलप्स सिक्यूरिटीज, एलएलसी का डिविजन है। एमएंडए अडवाइजरी और कैपिटल रेजिंग एडवाइजरी सर्विसेज डफ्फ एंड फेलप्स सिक्यूरिटीज लिमिटेड यूके द्वारा कई यूरोपीय देशों में मुहैया कराई जाती हैं। इनमें आयरलैंड और जर्मनी में शाखाएं शामिल हैं। डफ्फ एंड फेलप्स सिक्यूरिटीज, लिमिटेड, यूके का नियमन फाइनेंसियल कंडक्ट अथॉरिटी करती है।
 
स्रोत रूपांतर businesswire.com पर देखें : http://www.businesswire.com/news/home/20160627006427/en/
 

संपर्क :
डफ्फ एंड फेलप्स
केविन त्सांग
मार्केटिंग मैनेजर, एशिया
फोन +852 2281 0140

India, Maharashtra, Mumbai