2016-06-09
A | A- | A+    

Business Wire


ऐमप्लस सोलर ने रूफटॉप प्रोजेक्ट डेवलपमेंट के लिए भारत सरकार से राष्ट्रीय उत्कृष्टता पुरस्कार प्राप्त किया

Amplus Energy Solutions Private Limited (3:54PM) 

Business Wire India

आई स्क्वैयर्ड कैपिटल की एक पोर्टफोलियो कंपनी और भारत के अग्रणी सोलर डेवलपर्स में से एक,  ऐमप्लस एनर्जी सोल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड (“ऐमप्लस”) का चुनाव रूफटॉप प्रोजेक्ट डेवलपर्स के राष्ट्रीय पुरस्कार के लिए किया गया है। नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा मंत्रालय (एमएनआरई) यह पुरस्कार देता है और मंत्रालय द्वारा आयोजित अब तक के पहले नेशनल वर्कशॉप ऑन रूफटॉप सोलर इन इंडिया के भाग के रूप में यह पुरस्कार दिया गया।

इस मौके पर ऐमप्लस के प्रबंध निदेशक और सीईओ संजीव अग्रवाल ने कहा, “हमें खुशी है कि भारत सरकार ने ऐमप्लस सोलर की पहचान डिस्ट्रीब्यूटेड सोलर जेनरेशन सेगमेंट में राष्ट्रीय स्तर पर अग्रणी कंपनी के रूप में की है। ऐमप्लस पीपीए मॉडल में अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ सोलर सुविधाएं मुहैया कराता है और पूरे एशिया में व्यावसायिक तथा औद्योगिक ग्राहकों के लिए टेक्नालॉजी तथा निवेश के जोखिम कम करता है।”

ऐमप्लस के मुख्य परिचालन अधिकारी गुरू इंदर सिंह ने आगे कहा, “ऐमप्लस सोलर का जून 2015 में आईस्क्वैयर्ड कैपिटल के इक्विटी निवेश के बाद तेजी से विकास हुआ है। अब कंपनी की क्षमताएं राष्ट्रव्यापी हैं और यह हमारे ग्राहकों को प्रोजेक्ट डिलीवरी, परिचालन और मेनटेनेंस मुहैया कराता है।  हम भारत और एशिया में अपने रूफटॉप पो0र्टफोलियो का विकास और अधिग्रहण का मूल्यांकन जारी रखे हुए हैं। ऐमप्लस को अपने प्लांट और सेवा की गुणवत्ता पर गर्व है जो गुड़गांव स्थित इसके रिमोट मोनिटरिंग और इनहाउस एससीएडीए के जरिए मुहैया कराए जाते हैं। यह भारतीय परिचालन स्थितियों में डिस्ट्रीब्यूटेड जेनरेशन और रूफटॉप सिस्टम्स के लिए अपटाइम बढ़ाता है।”

ऐमप्लस ने हाल में देश के पांच राज्यों में स्थिति 15 बेस्ट प्राइस मॉडर्न होलसेल स्टोर्स में सोलर पावर (सौर ऊर्जा) मुहैया कराने के लिए वालमार्ट के साथ साझेदारी की है। अप्रैल 2016 में ऐमप्लस ने भारत के सबसे बड़े एक लोकेशन वाले छत पर लगे (रूफ टॉप) सोलर संस्थापन को चालू किया था। यह यामाहा मोटर्स के अपने प्रयोग के लिए 4000 किलोवाट का संस्थापन है।

उम्मीद की जाती है कि रूफटॉप वर्ग तेजी से बढ़ेगा और मौजूदा करीब 525 मेगावाट की क्षमता से बढ़कर 2022 तक भारत सरकार के 40,000 मेगावाट के लक्ष्य को छू लेगा। वितरित सौर ऊर्जा के अपने लाभ हैं और इसमें तेजी से इंप्लीमेंट करना, संप्रेषण नुकसान न होना और “बेकार जगह” जैसे फैक्ट्री शेड और बिल्डिंग की छतों का उपयोग शामिल है। इस तरह यह अक्षय ऊर्जा उत्पादन के लिए आदर्श है, खासकर भारत जैसे बाजार में जहां भूमि की कीमत बहुत ज्यादा है।

ऐमप्लस एनर्जी सोल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड के बारे में

ऐमप्लस एनर्जी सोल्यूशंस भारत में औद्योगिक और व्यावसायिक ग्राहकों को डिस्ट्रीब्यूटेड सौर और ऊर्जा समाधान मुहैया कराने में अग्रणी है। ऐमप्लस के पास चालू और निर्माणाधीन प्लांट की श्रृंखला है जो कुल मिलाकर 30,000 किलोवाट से ज्यादा के लिए है और 200 से ज्यादा जगहों पर 25 ग्राहकों की सेवा कर रही है। कंपनी यह सेवा अपने ब्रांड ऐमप्लस सोलर और एमप्लस सोलर के नाम से मुहैया कराती है। ऐमप्लस आईस्क्वैयर्ड कैपिटल की एक पोर्टफोलियो कंपनी है जो एक अंतरराष्ट्रीय निजी इक्विटी फंड है और दुनिया भर में दीर्घ अवधि की स्थायी संरचना के विकास पर केंद्रित है। ऐमप्लस के 70 से ज्यादा कर्मचारी हैं और इसके कार्यालय भारत के पांच प्रमुख शहरों में हैं और इसके पास रूफटॉप तथा स्ट्रीब्यूटेड जेनरेशन वर्ग के लिए अनुभवी पेशेवरों की सबसे बड़ी सुविज्ञ टीम में से एक है।

ऐमप्लस समूह के बारे में आगे की जानकारी के लिए कृपया संपर्क करें – संजीव अग्रवाल, sanjeev.aggarwal@amplussolar.com, +91 98715 16999. नए कारोबार की पूछताछ के लिए या अपने यहां सोलर पावर लगाने के लिए संपर्क करें go.green@amplussolar.com या 1800-3070-8080.

स्रोत रूपांतर businesswire.com पर देखें : http://www.businesswire.com/news/home/20160607006743/en/
 
संपर्क :
आईस्क्वैयर्ड कैपिटल
एनड्रियास मून
andreas.moon@isquaredcapital.com

India, New Delhi