2016-05-18
A | A- | A+    

Business Wire


वेल्स फार्गो ईजीएस टीम के सदस्यों ने सामुदायिक प्रयासों की सहायता के लिए 32 लाख रुपए जुटाए

Wells Fargo Enterprise Global Services (EGS) - India (4:46PM) 

Business Wire India

वेल्स फार्गो एंटरप्राइज ग्लोबल सर्विसेज (ईजीएस) – इंडिया ने आज एलान किया कि बेंगलुरू, चेन्नई और हैदराबाद में टीम के सदस्यों ने अपने वार्षिक फंडरेजिंग सप्ताह के दौरान 32 लाख रुपए से ज्यादा जुटाए हैं। इस धन का उपयोग सरकारी स्कूलों में संरचनाएं बेहतर बनाने, गरीब बच्चों के साथ-साथ विशेष आवश्यकता वाले बच्चों की सहायता के लिए किया जाएगा। टीम के सदस्यों ने धन जुटाने के लिए अपने वेल्स फार्गो ईजीएस सहकर्मियों को सेवा मुहैया कराए और इसके बदले दान प्राप्त किए।  

यह स्मार्ट समाचार विज्ञप्ति मल्टीमीडिया में है। पूरी विज्ञप्ति को यहां देखिए : http://www.businesswire.com/news/home/20160517005825/en/
वेल्स फार्गो टीम की एक सदस्य धन जुटाने वाले सप्ताह के दौरान अपनी सहकर्मी को हाथ के बनाए सामान बेचती हुई। सप्ताह के दौरान एकत्र फंड का उपयोग सरकारी स्कूलों में संरचनाएं बेहतर बनाने, गरीब बच्चों के साथ-साथ विशेष आवश्यकता वाले बच्चों की सहायता के लिए किया जाएगा। (फोटो : Business Wire)

हैदराबाद में प्राप्त धन का उपयोग इज्जतनगर राजकीय प्राथमिक विद्यालय, हफीजपेट राजकीय प्राथमिक विद्यालय, जिला परिषद हाई स्कूल कोठागुडा और पीएसएस ट्रस्ट को दिया जाएगा जो भारत में लड़कियों के जीवन को बेहतर करने के लिए काम करते हैं। बेंगलुरू में प्राप्त धन का उपयोग त्रिवेणी नगर स्कूल, स्वंथना में किया जाएगा जो मानसिक और शारीरिक रूप से दिव्यांग के लिए है। इसके अलावा, स्नेहा केयर होम्स के तहत स्नेहादान की भी सहायता की जाएगी (यह एचआईवी पॉजिटिव बच्चों का अनाथालय है)। 

वेल्स फार्गो ईजीएस – इंडिया का इन स्कूलों और संस्थाओं के साथ लंबे समय से संबंध है जो साझेदार गैर सरकारी संगठनों (एनजीओ) के साथ काम करते हैं। 

वेल्स फार्गो ईजीएस - इंडिया में कॉरपोरेट ससटेनेबिलिटी की प्रमुख अराधना कुरुप ने कहा, “सामुदायिक कार्यक्रमों का हमारा अच्छा-खासा वार्षिक कैलेंडर है। धन जुटाने का फंडरेजिंग वीक इस मायने में अनूठा है कि हमारी टीम के सदस्य स्थानीय उद्देश्यों के लिए काम करने के लिए मजेदार ढंग से खुलकर काम करते हैं। हमलोगों ने इसकी शुरुआत 2011 में अपने स्पर्श कम्युनिटी सर्विस प्रोग्राम के तहत की थी। इसका उद्देश्य गरीब बच्चों के सरकारी स्कूलों और संस्थाओं के लिए धन जुटाना था जिनका हम पूरे साल समर्थन करते हैं।”

धन जुटाने का (फंड रेजिंग) सप्ताह स्वेच्छा से काम करने की वेल्स फार्गो की प्रतिबद्धता का एक महत्त्वपूर्ण भाग है। इतने वर्षों में यह बेहतर हुआ है और मजेदार माहौल वाला लोकप्रिय आयोजन बन चुका है। इस साल टीम के सदस्यों ने जिन सेवाओं की पेशकश की उनमें कार की धुलाई, तकनीकी शिक्षा सत्र, वित्तीय सलाह और पाकविधियों को आजमाना शामिल हैं। यह कोशिश 9-13 मई तक चले फंड रेजिंग सप्ताह का भाग है जिसका आयोजन वेल्स फार्गो 2011 से कर रहा है।
कुरुप ने आगे कहा, “खुद को अच्छे लगने वाले उद्देश्यों के लिए योगदान करने की भावना से संचालित हमारी टीम के सदस्य धन जुटाने के बहुत ही रचनात्मक तरीके पेश करते हैं। हम जिस समाज में रहते हैं उसमें इसका महत्त्वपूर्ण प्रभाव तो होता ही है सप्ताह भर का आयोजन समाज को कुछ वापस देने की हमारी टीम के सदस्यों की प्रतिबद्धता को भी मजबूत करता है।”

2015 के फंडरेजिंग के दौरान जुटाए गए धन पार्टनर एनजीओ को दिए गए ताकि भिन्न गतिविधियों के लिए उपयोग में लाए जा सके। इसमें शिक्षकों का वेतन, पुस्तकालय में सुधार, प्रयोगशाला का निर्माण और स्कूल किट का वितरण शामिल है। 

कुछ अन्य गतिविधियों में ट्यूशन, पानी के फिल्टर लगाना, बुकशेल्फ और कक्षा में स्क्रीन लगाना शामिल है। वेल्स फार्गो की टीम ने 2015 के दौरान दुनिया भर 1.8 मिलियन घंटे से ज्यादा समय दिया। कंपनी ने वेल्सफार्गो वालंटीयर चैप्टर्स का आयोजन दुनिया भर  के 10 देशों में किया था।

वेल्स फार्गो में कॉरपोरेट सामाजिक जिम्मेदारी (सीएसआर)

वेल्स फार्गो के एक नई पांच साल की रणनीति और प्रतिबद्धता स्थापित की है जो तीन प्राथमिकता वाले क्षेत्रों पर केंद्रित हैं : विविधता और सामाजिक तौर पर शामिल किया जाना, आर्थिक सशक्तिकरण और पर्यावरणीय स्थायित्व। ये क्षेत्र हमारी सीएसआर रणनीति की बुनियाद बनाते हैं और हमारी पहल के जरिए जीवंत किए जाते हैं। इस विश्वास और प्रतिबद्धता की मजबूती के लिए वेल्स फार्गो एंटरप्राइज ग्लोबल सर्विसेज (ईजीएस) – इंडिया निरंतर यह सुनिश्चित करने के लिए काम करती है कि काम के दौरान पर्यावरणीय, सामाजिक और आर्थिक आवश्यकताएं कंपनी के दैनिक निर्णयों का भाग हैं।   

हम चाहते हैं कि हमारी टीम के सभी सदस्य समाज में अग्रणी हों। हमें टीम के सदस्यों की आवश्यकता है। इसमें रैंक या टाइटिल का कोई मतलब नहीं है। हम चाहते हैं कि वे हमारी आंख और कान बनें ताकि हमें यह तय करने में सहायता मिले कि वेल्स फार्गो को समाज की किन आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए क्या करना चाहिए। हमारी टीम के सदस्य अपना समय और पैसा लगाते हैं ताकि उन्हें पढ़ाने स्कूल बनाने, पर्यावरण से जुड़ी परियोजनाओं पर काम करने, धन जुटाने और मुनाफा न कमाने वाले संगठनों की सेवा की जा सके। ये कार्य वास्तविक सामाजिक प्रभाव के उद्देश्य से आगे बढ़ते हैं और यह योगदान से मिले धन संसाधनों तथा समय से पूरा किया जाता है जो टीम के सदस्य के स्वैच्छिक कार्य के रूप में होता है।

वेल्स फार्गो एंटरप्राइज ग्लोबल सर्विसेज (ईजीएस) - इंडिया के बारे में

अंतरराष्ट्रीय माहौल में कारोबार करने के विशिष्ट फायदों को आगे बढ़ाने के लिए वेल्स फार्गो (वेल्स फार्गो बैंक एनए) की रणनीति का एक अहम भाग है वेल्स फार्गो एंटरप्राइज ग्लोबल सर्विसेज (ईजीएस)। वेल्स फार्गो ईजीएस – इंडिया (वेल्स फार्गो इंडिया सोल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड और वेल्स फार्गो इंटरनेशनल सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड) मुख्य रूप से वेल्स फार्गो की टेक्नालॉजी, परिचालन, ज्ञान सेवाओं और कॉरपोरेट सपोर्ट टीम का विस्तार है। यह एपलीकेशन डेवलपमेंट और सपोर्ट, टेस्टिंग, अन्य टेक्नालॉजी फंक्शन, अंतरराष्ट्रीय परिचालन, नॉलेज सपोर्ट, मिडिल और बैक एंड बैंकिंग प्रोसेस सोल्यूशन आदि के काम करता है जो वेल्स फार्गो की भिन्न आवश्यकताओं के लिए होता होता है। इस समय इन इकाइयों की 8500 से ज्यादा की टीम है जो हैदराबाद, बेंगलुरू और चेन्नई स्थित इनके कार्यालयों में है। 

वेल्स फार्गो के बारे में

वेल्स फार्गो एंड कंपनी (एनवाईएसई : डब्ल्यूएफसी) एक विविधीकृत, सामुदायिक आधारित  वित्तीय सेवा कंपनी है जिसकी परिसंपत्तियां 1.8 खरब डॉलर की हैं। इसकी स्थापना 1852 में हुई थी और मुख्यालय सैनफ्रांसिस्को में है। वेल्स फार्गो 8800  स्थानों, 13,000 एटीएम और इंटरनेट (wellsfargo.com) के जरिए  बैंकिंग, बीमा, निवेश, मोर्टगेज और उपभोक्ता तथा वाणिज्यिक फाइनेंस मुहैया कराता है। 36 देशों में इसके कार्यालय हैं जो अंतरराष्ट्रीय अर्थव्यवस्था में कारोबार करने वाले ग्राहकों को सपोर्ट करते हैं। करीब 269,000 टीम सदस्यों के साथ वेल्स फार्गो अमेरिका के तीन में से एक घर की सेवा करता है। वेल्स फार्गो और कंपनी को अमरिका के सबसे बड़े कॉरपोरेशन की फॉर्च्यून 2015 की सूची में 30 वां स्थान मिला था। वेल्स फार्गो का विजन अपने सभी ग्राहकों की वित्तीय आवश्यकताओं की पूर्ति करना है और उन्हें आर्थिक तौर पर कामयाब होने में सहायता करना है। वेल्स फार्गो का परिप्रेक्ष्य और कहानियां Wells Fargo Blogs और Wells Fargo Stories पर उपलब्ध है।

स्रोत रूपांतर businesswire.com पर देखें : http://www.businesswire.com/news/home/20160517005825/en/
 
मल्टीमीडिया उपलब्ध है : http://www.businesswire.com/news/home/20160517005825/en/
 
संपर्क :
वेल्स फार्गो एंटरप्राइज ग्लोबल सर्विसेज (ईजीएस) – इंडिया
चेतन मलिक, +91 879 099 4764 (cell)
chetan.mallik@wellsfargo.com

India, Hyderabad, Telangana