2016-05-07
A | A- | A+    

Business Wire


आईकोर ने भारत में महत्त्वपूर्ण बीएमएल मुंजाल अवार्ड प्राप्त किया

iQor (1:46PM) 

Business Wire India

ग्राहक चर्चा समाधान और उत्पाद सहायता सेवाओं के अंतरराष्ट्रीय प्रदाता आईकोर ने एलान किया है कि उसने 2016 का बीएमएल मुंजाल पुरस्कार जीता है। यह एक प्रतिष्ठा वाला वार्षिक पुरस्कार है जो भारत में उन कंपनीज को मान्यता देता है जिसने अभिनव पेशेवर विकास कार्यक्रमों के जरिए कारोबारी उत्कृष्टता का प्रदर्शन किया और प्रशिक्षण, शिक्षा तथा विकास का उपयोग प्रतिस्पर्धी लाभ के स्रोत के रूप में किया है। आईकोर ने “इमर्जिंग स्टार” श्रेणी में पुरस्कार जीता है।

यह स्मार्ट समाचार विज्ञप्ति मल्टीमीडिया में है। पूरी विज्ञप्ति यहां देखें : http://www.businesswire.com/news/home/20160505006121/en/
जोरदार काम टीम ! (फोटो : बिजनेस वायर)
आईकोर इंडिया के प्रबंध निदेशक संजय विद्यार्थी ने कहा, “मरम्मत और सर्विस करने वाले हमारे तकनीशियन तथा संपर्क केंद्र ग्राहकों की सहायता करते हैं तथा दुनिया के कुछ सबसे अभिनव टेक्नालॉजी ब्रांड्स के उत्पादों के लिए काम करते हैं।” उन्होंने आगे कहा, “हमलोगों ने पिछले दो वर्षों में 2,000 तकनीशियन को काम पर रखा है और इसमें अच्छा-खासा निवेश किया है। हमें खुशी है कि प्रशिक्षण और विकास को कारोबारी उत्कृष्टता के साधन के रूप में बीएमएल मुनजाल पुरस्कार के निर्णायक मंडल से मान्यता मिली है।”

आईकोर के प्रशिक्षण और विकास पहल की अनूठी पहल में एक है, इसे इस तरह अलाइन किया गया है कि कर्मचारियों की अपेक्षाओं के अनुकूल काम करे और इस तरह अपने काम अच्छी तरह करे तथा संस्थान में प्रगति करे।

तीन महीने के दौरान सात स्तर की निर्णय प्रक्रिया के तहत 100 से ज्यादा कंपनियों का मूल्यांकन हुआ। इसमें प्रस्तुतियां और साइट विजिट के जरिए पुष्टि शामिल है। यह प्रोग्राम अपने 11वें वर्ष में है और इसका संचालन हीरो कॉरपोरेट सर्विस द्वारा किया जाता है और इसका नाम हीरो समूह के चेयरमैन बृजमोहन लाल मुनजाल के नाम पर है। विजेताओं की घोषणा दिल्ली में 21 अप्रैल को प्रतिष्ठा वाले माइन्ड माइन समिट में की गई थी।  

आईकोर की भारत के 130 से ज्यादा शहरों और 23 राज्यों में प्रत्यक्ष उपस्थिति है और यह 3000 शहरों तथा नगरों में डिलीवरी सेवा मुहैया कराता है। नवंबर 2015 में आईकोर ने एलान किया कि वह देश के प्रत्येक हिस्से में विश्व स्तर की सेवा डिलीवरी नेटवर्क तैयार करने के लिए $200 मिलियन डॉलर का निवेश करेगा।

आईकोर के बारे में

आईकोर 18 देशों में दुनिया भर के ग्राहकों को चर्चा और उत्पाद सहायता समाधान मुहैया कराता है। हमारे 35,000 कर्मचारी ग्राहकों की सबसे रणनीतिक मुश्किलें हल करते हैं। हम दुनिया भर के कई जाने-माने ब्रांड के साथ साझेदारी करते हैं। इसका विस्तार कंज्यूमर वैल्यू चेन में कस्टमर केयर और रिसीवेबल मैनेजमेंट से लेकर प्रोडक्ट डायगनोस्टिक और रीपेयर सर्विस तक है। हमारी पुरस्कार प्राप्त टेक्नालॉजी, संभारतंत्र और विश्लेषण मंच हमारे लिए ब्रांड इंटरैक्शन को मापना, निगरानी करना और विश्लेषण करना संभव करता है जिससे हम कारोबारी प्रक्रियाओं को बेहतर कर सकते हैं और परिचालन कार्यकुशलता हासिल करते हैं जिससे हमारे साझेदारों के लिए उत्कृष्ट नतीजे आते हैं और यह भिन्न ग्राहकों तथा उत्पादों के जीवनचक्र के लिए होता है।
स्रोत रूपांतर बिजनेसवायर डॉट कॉम (businesswire.com) पर देखिए : http://www.businesswire.com/news/home/20160505006121/en/
 
मल्टीमीडिया उपलब्ध है  : http://www.businesswire.com/news/home/20160505006121/en/

 
संपर्क :
आईकोर (iQor)
रॉबर्ट बर्के, 646-274-3044
robert.burke@iqor.com
 

India, Delhi, New Delhi