2016-02-14
A | A- | A+    

Business Wire


टाइम इंक ने मुंबई में आयोजित मेक इन इंडिया वीक में पहले टाइम इंडिया अवार्ड्स के विजेताओं की घोषणा की

Time Inc. (8:30PM) 

Business Wire India

टाइम इंक ने पहले टाइम इंडिया अवार्ड्स के विजेताओं की घोषणा कर दी है। इसके जरिए भारत में निर्माण उत्कृष्टता के लिए अग्रणी कंपनियों को पुरस्कृत किया गया। मुंबई में आयोजित मेक इन इंडिया सप्ताह के दौरान ये पुरस्कार दिए गए। इन पुरस्कारों के लिए मैकिन्जी एंड कंपनी नॉलेज पार्टनर है। पुरस्कार तीन श्रेणियों में दिए गए : अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ निर्माण, निर्माण के क्षेत्र में वर्ष के दौरान नया करने वाले और वर्ष का युवा निर्माता।
 
टाटा स्टील को बेस्ट इन क्लास फॉर मैन्युफैक्चरिंग; हीरो मोटोकॉर्प को मैन्युफैक्चरिंग इनोवेटर ऑफ दि ईयर और अजंता फार्मा लिमिटेड के योगेश व राजेश अग्रवाल को टाइम इंडिया यंग मेकर ऑफ दि ईयर का ईनाम मिला।
 
टाइम इंक के चीफ कंटेंट ऑफिसर नॉर्मन पर्लस्टीन ने मुंबई में आयोजित एक समारोह में विजेताओं के नामों की घोषणा की। इसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सम्मानित अतिथि थे। पुरस्कारों के साथ आयोजनों की सप्ताह भर की श्रृंखला शुरू हुई है ताकि देश के निर्माण क्षेत्र में तेजी लाने के लिए भारत सरकार की “मेक इन इंडिया” पहल की शुरुआत की घोषणा हो सके।
 
पर्लस्टीन ने कहा, "पहला टाइम इंडिया अवार्ड्स पाने वाली कंपनियां विश्व स्तर की कंपनी हैं जो तेजी से बढ़ती भारतीय अर्थव्यवस्था पर वास्तविक प्रभाव बना रही हैं। ‘मेक इन इंडिया’ सप्ताह के दौरान इनके प्रयासों के लिए इन्हें मान्यता देकर हमें खुशी हो रही है।"
 
मैकिन्जी एंड कंपनी के निदेशक रजत धवन ने कहा, “आने वाले वर्षों में कई भारतीय कंपनियां बड़ी छलांग लगा सकती हैं और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बहुराष्ट्रीय कंपनी बन सकती हैं। भविष्य में विजेता ऐसी कंपनियां होंगी जो ना सिर्फ भारत में निर्माण करती हैं बल्कि भारत में बेहतर और कार्यकुशल ढंग से करती हैं।”
 
विजेताओं का चुनाव नौ फाइनलिस्ट में से किया गया है जिन्हें करीब 3000 निर्माण कंपनियों में से चुना गया था और ऐसा गुणात्मक व मात्रात्मक प्राचलों पर सघन मूल्यांकन के बाद किया गया है। फाइनलिस्टों की घोषणा दावोस, स्विटजरलैंड में जनवरी में हुए वर्ल्ड इकनोमिक फोरम के दौरान हुई थी।
 
अग्रणी अंतरराष्ट्रीय कारोबारी हस्तियों के निर्णयाक मंडल का नेतृत्व नॉर्मन पर्लस्टिन ने किया और इसी निर्णायक मंडल ने प्रत्येक श्रेणी में टाइम इंडिया अवार्ड्स के विजेताओं का चुनाव किया। निर्णायकों में जनरल इलेक्ट्रीक के वाइस चेयरमैन जॉन राइस, इंफोसिस के संस्थापक एनआर नारायण मूर्ति, आईसीआईसीआई बैंक की प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी चंदा कोछर, रेनॉल्ट और निशान के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कार्लोस घोष, टाइम के सहायका प्रबंध संपादक राणा फोरूहर और मैकिन्जी एंड कंपनी में चेयरमैन, एशिया केविन स्नेडर शामिल हैं।
 

स्रोत रूपांतर businesswire.com पर देखें : http://www.businesswire.com/news/home/20160213005013/en/
 
 
संपर्क :
टाइम इंक
मीडिया
केरी चिका, 212.522.3651
kerri_chyka@timeinc.com
या
हिल + नोलटन स्ट्रेटजीज
अक्षय अरमबम, +91 9632997038
akshay.arambam@hkstrategies.com
या
मैकिन्जी एंड कंपनी
नताशा विग, +91 2266302131
natasha_wig@mckinsey.com

India, Maharashtra, Mumbai