2016-02-08
A | A- | A+    

Business Wire


वेल्स फार्गो एंटरप्राइज ग्लोबस सर्विसेज ने पर्यावरणीय जागरूकता बढ़ाने के लिए चौथे वार्षिक 10के 2000 टीम सदस्यों के लिए चलने, दौड़ने और राइड का आयोजन किया

Wells Fargo & Company (11:55AM) 

Business Wire India

वेल्स फार्गो एंटरप्राइज ग्लोबल सर्विसेज (ईजीएस) – इंडिया टीम के 2,000 से ज्यादा सदस्यों ने देश के तीन प्रमुख शहरों में आयोजित कंपनी के चौथे 10के वॉक/रन/राइड आयोजन में हिस्सा लिया। यह आयोजन 6 फरवरी को किया गया और इसमें चलने, दौड़ने तथा साइकिल चलाने को बढ़ावा दिया जाता है ताकि यह आने जाने के हरित और स्वास्थ्यकर विकल्प के रूप में काम करे।

यह स्मार्ट समाचार विज्ञप्ति मल्टीमीडिया में है। पूरी विज्ञप्ति को यहां देखिए : http://www.businesswire.com/news/home/20160205005936/en/

देश के तीन प्रमुख शहरों में 2,000 से ज्यादा वेल्स फार्गो एंटरप्राइज ग्लोबल सर्विसेज (ईजीएस) – इंडिया टीम के सदस्यों ने कंपनी के चौथे वार्षिक 10के वॉक/रन /राइड आयोजन में हिस्सा लिया। (फोटो : बिजनेस वायर)

हर दिन की कार्रवाई का पर्यावरण पर होने वाले असर के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए वेल्स फार्गो के प्रयासों के भाग के रूप में यह वॉक/रन/राइड (चलने, दौड़ने और साइकिल चलाने का) आयोजन बताता है कि कैसे अपना कार्बन फुटप्रिंट कम करें और एक स्वास्थ्यकर माहौल के प्रति योगदान करें। इससे टीम के सदस्यों को अतिरिक्त स्वास्थ्य और वेलनेस लाभ हासिल करने में सहायता मिलती है । इसके लिए उन्हें प्रेरित किया जाता है कि वे सक्रिय बनें रहें।

वेल्स फार्गो ईजीएस – इंडिया के प्रबंध निदेशक अवीक मुखर्जी ने कहा, "वेल्स फार्गो एक बेहतर माहौल तैयार करने में सहायता करने के लिए प्रतिबद्ध है। हम काम और अपने समाज में अंतर लाने की कोशिश करते हैं और इसके लिए पर्यावरण पर होने वाले प्रभावों के संबंध में जागरूकता रखते हैं।” उन्होंने आगे कहा, “दि वॉक/रन/राइड 10के हमारी पर्यावरणीय प्रतिबद्धता का बड़ा उदाहरण है और हम अपनी टीम के सदस्यों को इन आयोजनों में भाग लेने के लिए प्रेरित करते हैं।”

वेल्स फार्गो ईजीएस – इंडिया का एक सक्रिय ‘रनर्स एंड राइडर्स’ नेटवर्क है जिसमें 1,200 से ज्यादा टीम के सदस्य हैं जो नियमित रूप से देश भर में भिन्न आयोजनों में भाग लेते हैं। काम पर जाने के लिए साइकिल के उपयोग को बढ़ावा देने के लिए हैदराबाद और बेंगलुरू में ईजीएस – इंडिया की इकाइयों में साइकिलों के लिए अलग पार्किंग क्षेत्र है।

इस आयोजन में अपने विचार रखते हुए वेल्स फार्गो ईजीएस – इंडिया में कॉरपोरेट ससटेनेबिलिटी की प्रमुख विष्णुप्रिया सक्सेना ने कहा, “ऊर्जा की खपत कम करने के नए तरीके तलाशने, ऊर्जा के अक्षय संसाधनों के उपयोग तथा दूसरों को इसके लिए प्रेरित करने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं। हमारे स्वयंसेवी भिन्न पहल के जरिए निरंतर रूप से टीम के सदस्यों को हरित जीवन के बारे में शिक्षित करते हैं, मौकों की तलाश करते हैं ताकि मौजूदा प्रक्रियाओं को बेहतर किया जा सके और उन्हें हरित बनाया जा सके। साथ ही ऐसे बाहरी आयोजनों में भागीदारी रहे जिससे पर्यावरण में सहायता मिले।”

पर्यावरणीय नेतृत्व पर वेल्स फार्गो के फोकस के मद्देनजर 10के वॉक /रन /राइड हरित और स्वस्थ जीवन के प्रति इसकी प्रतिबद्धता के कई उदाहरणों में है। ‘रीड्यूस, रीयूज और रीसाइकिल’ की विशेषताओं से चलने वाले वेल्स फार्गो सेंटर और सुविधाएं स्थायी साइट हैं जहां उच्च प्रदर्शन वाली खासियतें हैं तथा ऊर्जा और संसाधन प्रबंध सख्त है। हैदराबाद और बेंगलुरू में वेल्स फार्गो सेंटर एलईईडी प्रमाणित हैं जिन्हें क्रम से गोल्ड और प्लैटिनम रैंकिंग मिल चुका है।

वेल्स फार्गो एंटरप्राइज ग्लोबल सर्विसेज (ईजीएस) - इंडिया के बारे में

अंतरराष्ट्रीय माहौल में कारोबार करने के विशिष्ट फायदों को आगे बढ़ाने के लिए वेल्स फार्गो (वेल्स फार्गो बैंक एनए) की रणनीति का एक अहम भाग है वेल्स फार्गो एंटरप्राइज ग्लोबल सर्विसेज (ईजीएस)। वेल्स फार्गो ईजीएस – इंडिया (वेल्स फार्गो इंडिया सोल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड और वेल्स फार्गो इंटरनेशनल सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड) मुख्य रूप से वेल्स फार्गो की टेक्नालॉजी, परिचालन, ज्ञान सेवाओं और कॉरपोरेट सपोर्ट टीम का विस्तार है। यह एपलीकेशन डेवलपमेंट और सपोर्ट, टेस्टिंग, अन्य टेक्नालॉजी फंक्शन, अंतरराष्ट्रीय परिचालन, नॉलेज सपोर्ट, मिडिल और बैक एंड बैंकिंग प्रोसेस सोल्यूशन आदि के काम करता है जो वेल्स फार्गो की भिन्न आवश्यकताओं के लिए होता होता है। इस समय इन इकाइयों की 8500 से ज्यादा की टीम है जो हैदराबाद, बेंगलुरू और चेन्नई स्थित इनके कार्यालयों में है। 

वेल्स फार्गो के बारे में

वेल्स फार्गो एंड कंपनी (एनवाईएसई : डब्ल्यूएफसी) एक देशव्यापी, विविधीकृत, सामुदायिक आधारित  वित्तीय सेवा कंपनी है जिसकी परिसंपत्तियां 1.6 खरब डॉलर की हैं। इसकी स्थापना 1852 में हुई थी और मुख्यालय सैनफ्रांसिस्को में है। वेल्स फार्गो 8700  स्थानों, 13,000 एटीएम और इंटरनेट (wellsfargo.com) के जरिए  बैंकिंग, बीमा, निवेश, मोर्टगेज और उपभोक्ता तथा वाणिज्यिक फाइनेंस मुहैया कराता है। 36 देशों में इसके कार्यालय हैं जो अंतरराष्ट्रीय अर्थव्यवस्था में कारोबार करने वाले ग्राहकों को सपोर्ट करते हैं। करीब 265,000 टीम सदस्यों के साथ वेल्स फार्गो अमेरिका के तीन में से एक घर की सेवा करता है। वेल्स फार्गो और कंपनी को अमरिका के सबसे बड़े कॉरपोरेशन की फॉर्च्यून 2015 की सूची में 30 वां स्थान मिला था। वेल्स फार्गो का विजन अपने सभी ग्राहकों की वित्तीय आवश्यकताओं की पूर्ति करना है और उन्हें आर्थिक तौर पर कामयाब होने में सहायता करना है। वेल्स फार्गो का परिप्रेक्ष्य और कहानियां Wells Fargo Blogs और Wells Fargo Stories पर उपलब्ध है।

स्रोत रूपांतर businesswire.com देखें: http://www.businesswire.com/news/home/20160205005936/en/
 
मल्टीमीडिया उपलब्ध है : http://www.businesswire.com/news/home/20160205005936/en/
 
संपर्क :
वेल्स फार्गो एंड कंपनी
चेतन मलिक, +91 8790994764 (सेल)
chetan.mallik@wellsfargo.com

India, Hyderabad, Telangana