2016-01-13
A | A- | A+    

Business Wire


आईकोर ने भारत में सेवा नेटवर्क का विस्तार कर 23 राज्यों में 100 से ऊपर शहरों तक किया

iQor (3:17PM) 

Business Wire India

ग्राहक संपर्क समाधान और उत्पाद सपोर्ट सेवाओं के अंतरराष्ट्रीय प्रदाता आईकोर ने भारत में अपने सेवा नेटवर्क का विस्तार करने की घोषणा की है। अब इसकी सेवाएं देश के 23 राज्यों के 114 शहरों में उपलब्ध है। विस्तारित नेटवर्क अग्रणी अंतरराष्ट्रीय ब्रांड्स को लगातार विश्व स्तर के एंड टू एंड आफ्टर मार्केट सेवाएं मुहैया कराने में सहायता करेगा। 

नवंबर 2015 में आईकोर ने एलान किया था कि वह भारत में 200 मिलियन डॉलर का निवेश करेगी और देश के प्रत्येक हिस्से में विश्व स्तर का सर्विस डिलीवरी नेटवर्क बनाएगी। इसके बाद से ही कंपनी ने अपनी उपस्थिति 17 राज्यों में 82 शहरों से बढ़ाकर 23 राज्यों के 117 शहरों में कर ली है। देश भर में कंपनी के स्वामित्व और परिचालन वाले 120 प्रीमियम कस्टमर वॉक इन सेंटर और फील्ड सपोर्ट सेवाएं हैं। आईकोर ने नवंबर से 1,000 पेशेवर नियुक्त किए हैं।

मैकिन्जी ग्लोबल इंस्टीट्यूट (एमजीआई) के मुताबिक, भारत में परिवार की औसत आय अगले दो दशक में तीन गुना होने की उम्मीद है। इससे अगले दशक के दौरान हमारे देश का स्थान दुनिया भर की पांचवीं अर्थव्यवस्था में होगा। भारत अभी ही दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा मोबाइल फोन का बाजार है।

आईकोर के सीओओ- इलेक्ट्रॉनिक्स एंड इंफ्रास्ट्रक्चर पीटर सिकोरा कहते हैं, “भारतीय उपभोक्ता बाजार बढ़ रहा है और अच्छे व बुनियादी तरीके से नया रूप ले रहा है।” उन्होंने आगे कहा, “हम भारत में एक अलग तरह का प्रोडक्ट सपोर्ट नेटवर्क बनाने के लिए अच्छा-खासा निवेश कर रहे हैं। इससे देसी और अंतरराष्ट्रीय ब्रांड देश के प्रत्येक क्षेत्र में विश्व स्तर का उपभोक्ता अनुभऩव मुहैया करा सकेंगे।”

आईकोर की योजना जून 2016 के अंत तक देस के सभी 29 राज्यों के 200 शहरों में विस्तार करने की है और यह एक एकीकृत सेवा मॉडल मुहैया कराने में निवेश कर रही है। इससे भिन्न उद्योगों के ग्राहक आद्योपांत सेवाएं मुहैया करा सकेंगे। और साथ ही अपनी लागत काफी कम कर सकेंगे। आईकोर इस समय अग्रणी दूरसंचार, मोबिलटी और टेक्नालॉजी ब्रांड को सपोर्ट करता है और हाल में लाइटिंग तथा कंज्यूमर ड्यूरेबल वर्गों में विस्तार किया है।

आईकोर के प्रबंध निदेशक – भारत संजय विद्यार्थी कहते हैं, “पहले के मुकाबले भारतीय उपभोक्ता के पास अब ज्यादा विकल्प हैं और वे उच्च स्तर की सेवा की अपेक्षा कर रहे हैं। अब जब दुनिया के अग्रणी ब्रांड भारत आ रहे हैं और विस्तार कर रहे हैं तो हमारी संरचना और क्षमता उनके लिए बेजोड़ ग्राहक औऱ उत्पाद सपोर्ट अनुभव मुहैया कराना संभव होगा जो सभी क्षेत्रों में होगा।”

आईकोर के बारे में

आईकोर 18 देशों में 32,000 कर्मचारियों के साथ बिजनेस प्रोसेस आउटसोर्सिंग और प्रोडक्ट सपोर्ट सेवाएं मुहैया कराता है। आफ्टर मार्केट प्रोडक्ट और कस्टमर सपोर्ट मुहैया कराने के लिए हम दुनिया भर के कई जाने-माने ब्रांड के साथ साझेदारी करते हैं। इसका विस्तार कंज्यूमर वैल्यू चेन में कस्टमर केयर और रिसीवेबल मैनेजमेंट से लेकर प्रोडक्ट डायगनोस्टिक और रीपेयर सर्विस तक है। हमारी पुरस्कार प्राप्त टेक्नालॉजी, संभारतंत्र और विश्लेषण मंच हमारे लिए ब्रांड इंटरैक्शन को मापना, निगरानी करना और विश्लेषण करना संभव करता है जिससे हम कारोबारी प्रक्रियाओं को बेहतर कर सकते हैं और परिचालन कार्यकुशलता हासिल करते हैं जिससे हमारे साझेदारों के लिए उत्कृष्ट नतीजे आते हैं और यह भिन्न ग्राहकों तथा उत्पादों के जीवनचक्र के लिए होता है। ज्यादा जानकारी के लिए कृपया www.iqor.com पर हमारे पास आइए या @iQor और linkedin.com/company/iqor. पर हमारा अनुसरण कीजिए।

स्रोत रूपांतर बिजनेसवायर डॉट कॉम (businesswire.com) पर देखिए : http://www.businesswire.com/news/home/20160111005207/en/
 
संपर्क :
आईकोर (iQor)
रॉबर्ट बर्के, + 1 646-274-3044
robert.burke@iqor.com
या संदीप मिश्रा
+91 997 171 9585
sandeep.mishra@iqor.com

India, Delhi, New Delhi

विशेष

और भी है

सदस्यता लें

IANS Photo