2015-11-04
A | A- | A+    

Business Wire


आईकोर (iQor) ने भारत में 200 मिलियन डॉलर के निवेश और विस्तार की घोषणा की

iQor (5:56PM) 

Business Wire India

ग्राहक संपर्क समाधान और उत्पाद सपोर्ट सेवा के अंतरराष्ट्रीय प्रदाता आईकोर ने $200 मिलियन का निवेश करने की योजना की घोषणा की है। इससे एक देशव्यापी सर्विस नेटवर्क तैयार किया जाएगा जो विश्व स्तर की आद्योपांत आफ्टर मार्केट सेवाएं मुहैया कराती है।

इस समय कंपनी दुनिया भर में सबसे बड़ी आफ्टर मार्केट सेवा प्रदाता है, डिपो रीपेयर / रीफर्बिशमेंट सेवाएं मुहैया कराती है। इसके लिए इसकी अपने किस्म की अनूठी सुविधाएं मानेसर (गुड़गांव), मुंबई, कोलकाता और बंगलौर में हैं। इसके अलावा, कंपनी के स्वामित्व और कंपनी के परिचालन वाले प्रीमियम कस्टमर ब्रांडेड वॉक इन सेंटर और ऑन साइट सेवा मुहैया कराने के केंद्र 82 शहरों और 17 राज्यों में हैं। आईकोर दिल्ली की राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में में 1000 सीट वाला एक कांटैक्ट सेंटर भी चलाती है।    

आईकोर के सीईओ हरमुत लिबेल कहते हैं, “भारत दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ने वाली प्रमुख अर्थव्यवस्था है और अनुमान है कि 2016 तक यह दूसरा सबसे बड़ा स्मार्ट फोन बाजार होगा। आईकोर की संरचना तैयार है और कर्मचारी देश भर में तैनात कर दिए गए हैं। ऐसे में आईकोर भारत में कुशल, उत्पाद की तत्काल सहायता की पूर्ति के लिए अच्छी स्थिति में है।”

इस विस्तार से भारत के सभी 29 राज्यों में रोजगार के 20,000 नए मौके तैयार होंगे। इस विकास का एक हिस्सा चेन्नई और हैदराबाद दो नए रीपेयर डिपो हब्स खोलने से आएगा। इसके अलावा नए वॉक इन सर्विस सेंटर में स्मार्टफोन के दुनिया के कुछ अग्रणी निर्माताओं के लिए ऑनसाइट सेवा केंद्र के साथ स्मार्टफोन, टैबलेट, डेस्कटॉप कंप्यूटर, नोटबुक, डिजिटल प्लेयर और उपभोक्ता उत्पादों की ऑनसाइट सेवा भी उपलब्ध होगी।   

आईकोर की योजना सुविधाजनक, ब्रांड एक्सक्लूसिव सेंटर के अपने नेटवर्क को चौगुणा करने की है जो उत्पाद के लिए आमने-सामने सपोर्ट की पेशकश करेगा और आने वाले महीनों में दूसरी पंक्ति की तकनीकी सहायता मुहैया कराएगा। 2015 के अंत तक आईकोर अपनी पहुंच का विस्तार देश के 22 राज्यों के 109 शहरों में 115 स्थानों पर करेगी।

आईकोर के प्रबंध निदेशक-इंडिया संजय विद्याथीकहते हैं, “हमारे सभी अंतरराष्ट्रीय और देसी ग्राहक भारत में बड़े पैमाने पर विस्तार कर रहे हैं। वे सब एक या दो साझेदार की तलाश में हैं ताकि देश भर में अच्छी सेवा मुहैया कराई जा सके। देश में अपनी बेजोड़ आद्योपांत क्षमताओं के साथ हम उनके पसंदीदा साझेदार बनना चाहते हैं।”

आईकोर के बारे में

आईकोर 17 देशों में 32,000 कर्मचारियों के साथ बिजनेस प्रोसेस आउटसोर्सिंग और प्रोडक्ट सपोर्ट सेवाएं मुहैया कराता है। आफ्टर मार्केट प्रोडक्ट और कस्टमर सपोर्ट मुहैया कराने के लिए हम दुनिया भर के कई जाने-माने ब्रांड के साथ साझेदारी करते हैं। इसका विस्तार कंज्यूमर वैल्यू चेन में कस्टमर केयर और रिसीवेबल मैनेजमेंट से लेकर प्रोडक्ट डायगनोस्टिक और रीपेयर सर्विस तक है। हमारी पुरस्कार प्राप्त टेक्नालॉजी, संभारतंत्र और विश्लेषण मंच हमारे लिए ब्रांड इंटरैक्शन को मापना, निगरानी करना और विश्लेषण करना संभव करता है जिससे हम कारोबारी प्रक्रियाओं को बेहतर कर सकते हैं और परिचालन कार्यकुशलता हासिल करते हैं जिससे हमारे साझेदारों के लिए उत्कृष्ट नतीजे आते हैं और यह भिन्न ग्राहकों तथा उत्पादों के जीवनचक्र के लिए होता है। ज्यादा जानकारी के लिए कृपया www.iqor.com पर हमारे पास आइए या @iQor और linkedin.com/company/iqor. पर हमारा अनुसरण कीजिए।
स्रोत रूपांतर बिजनेसवायर डॉट कॉम (businesswire.com) पर देखिए : http://www.businesswire.com/news/home/20151102006937/en/
 
संपर्क :
आईकोर (iQor)
रॉबर्ट बर्के, + 1 646-274-3044
robert.burke@iqor.com
या संदीप मिश्रा
+91 997 171 9585
sandeep.mishra@iqor.com

India, Delhi, New Delhi