2015-11-03
A | A- | A+    

Business Wire


मुंबई के दुबई प्रोपर्टी शो में प्रतिष्ठा वाली परियोजनाएं प्रदर्शित करने के लिए तैयार है दीयार

Deyaar Development PJSC (12:00PM) 

Business Wire India

दीयार डेवलपमेंट पीजेएससी अपनी तीन अपस्केल परियोजनाएं प्रदर्शित करने के लिए तैयार है। ये परियोजनाएं मुंबई में होने वाले दुबई प्रोपर्टी शो में प्रदर्शित की जाएंगी और इस प्रकार हैं – मिडटाउन बाई दीयार, दि एट्रिया और मोनट्रोज।

यह स्मार्ट समाचार विज्ञप्ति मल्टीमीडिया में है। पूरी विज्ञप्ति यहां देखें : http://www.businesswire.com/news/home/20151102007015/en

दुबई प्रोपर्टी शो 6 से 8 नवंबर तक रोज सवेरे 11 बजे से रात 8 बजे तक प्रतिष्ठा वाले बांबे एक्जीबिशन सेंटर में चलेगा जो मुंबई के केंद्र में है। दीयार अपने पोर्टफोलियो और सेवाओं का प्रदर्शन भारतीय दर्शकों को करेगा जो दुबई के संपत्ति बाजार में निवेश करने वाले सबसे ज्यादा विदेशी निवेशकों में हैं।

दीयार में वाइस प्रेसिडेंट – सेल्स नसीर अमर ने कहा, “दुनिया भर में वाणिज्य के अग्रणी केंद्र के इसके कद तथा शिखर के शहरों में वह जो दुनिया भर के कई अरबपतियों का घर भी है के मदेदनजर मुंबई एक आदर्श जगह है जहां भावी भारतीय निवेशकों से मिला जा सकता है तथा उनकी निवेश आवश्यकताओं की और भी गहरी जानकारी हासिल की जा सकती है।”

नसीर अमर ने आगे कहा, “भारतीय निवेशकों की अपेक्षाओं की अपनी सघन जानकारी से मुंबई में दुबई प्रोपर्टी शो दीयार को यह मौका देगा कि भारतीय बाजार में अपनी स्थिति मजबूत करे और इसके लिए दुबई के सुदृढ़ भूसंपदा उद्योग में निवेश की सहूलियत पर रोशनी डाले और साथ ही दीयार के सघन पोर्टफोलियो को प्रदर्शित करे।”

‘मिडटाउन बाई दीयार’ 50 लाख वर्ग फीट से ज्यादा मिश्रित उपयोग का विकास है। इसमें कुल 27 बिल्डिंग, रीटेल आउटलेट के साथ-साथ स्पोर्ट्स और लीजर सुविधाएं हैं। यह संपत्ति दुबई के अंतरराष्ट्रीय मीडिया प्रोडक्शन जोन में सेंट्रली लोकेटेड है और इसकी सीधी पहुंच शेख मोहम्मद बिन जयद रोड तक है जो दुबई की प्रमुख सड़कों में एक है। यह डेवलपमेंट अल अकतुम इंटरनेशनल एयरपोर्ट और भविष्य के एक्सपो 2020 साइट से 10 मिनट का ड्राइव है। ‘मिडटाउन’ प्रोजेक्ट का पहला चरण अफनान सात आवासीय इमारतों को मिलाकर बना है। इसे दुबई में सितंबर 2015 में पेश किया गया था और इसे बाजार में खूब पसंद किया गया है और स्थानीय तथा अंतरराष्ट्रीय निवेशकों से अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। रुपए का मूल्य देने वाला मूल्यनिर्धारण ऐसे स्तर पर रखा गया है जो युवा परिवार और एक्जीक्यूटिव को आकर्षित करता है।
 
मुंबई के प्रोपर्टी एक्सपो में भागीदारी के भाग के रूप में दीयार अपनी प्रीमियम परियोजना ‘दि एट्रिया’ भी पेश करेगा। यह चहल-पहल वाले बिजनेस बे डिस्ट्रकिट में स्थित है और मशहूर बुर्ज खलीफा से कुछ मिनट की दूरी पर है जो एक लकजरीयस ट्विन टावर कांपलेक्स है जिसमें आवासीय और होटल सर्विस अपार्टमेंट हैं।

‘मिडटाउन बाई दीयार’ और ‘दि एट्रिया’ के अलावा डेवलपर तीन टावर वाली अपनी परियोजना ‘मोनट्रोज’ को भी प्रदर्शित करेगा। इसमें दो आवासीय टावर और एक होटल अपार्टमेंट टावर है जहां रहने वाले साझी सुविधाएं भोग सकते हैं जैसे लैडस्केप्ड गार्डन, एक आउटडोर सिटिंग एरिया, बच्चों के खेलने की जगह और अपने किस्म का अनूठा जिमनाजियम। यह एक लाइफ साइंसेज क्लस्टर डुबायोटेक में आकार ले रहा है। नई परियोजना मॉल ऑफ दि एमिरेट्स से सात मिनट का ड्राइव है  और दि दुबई मॉल से 20 मिनट की दूरी पर है।

उम्मीद की जाती है मुंबई में तीसरा दुबई प्रोपर्टी शो करीब 6,000 गंभीर संपत्ति खरीदारों को आकर्षित करेगा और एक्जीबिटर्स को 2.2 करोड़ मुंबई के अधिवासियों के साथ-साथ बाकी भारत के निवेशकों तक पहुंच मुहैया कराएगा।

दुबई के वित्तीय बाजार में सूचीबद्ध और मुख्य रूप से दुबई इस्लामिक बैंक (डीआईबी) के स्वामित्व वाली दीयार दुबई के सबसे बड़े डेवलपर्स में से एक है। इसके भूसंपदा उपक्रमों का विस्तार अमीरात में प्रमुख विकास क्षेत्रों और प्रमुख जगहों तक है। इतने वर्षों में दीयार ने कमर्शियल और आवासीय संपत्ति का सघन श्रृंखला पेश की है और ये सब सर्वोच्च स्तर की सेवा व गुणवत्ता मुहैया कराते हैं।

दीयार के बारे में :

दीयार डेवलपमेंट पीजेएससी एक अग्रणी भू-सपंदा विकासकर्ता और भू संपदा सेवा कंपनी है जिसका मुख्यालय दुबई में है। 2002 में स्थापना के बाद से कंपनी ने जोरदार विकास दर्ज किया है और एईडी 5.78 बिलियन की शेयर पूंजी के साथ इस क्षेत्र के उद्योग में अग्रणी बन गई है।

इस क्षेत्र में संपत्ति के मामले में अहम भूमिका निभाने के लिहाज से दीयार बहुत अच्छी स्थिति में है। कंपनी की विस्तृत बाजार की जानकारी, विश्व स्तर की सेवाएं और भिन्न क्षेत्रों में समाज के समर्थन से बेजोड़ संपत्ति प्रबंध से इस क्षेत्र के रीयल इस्टेट लैंडस्केप में इसकी अग्रणी स्थिति और मजबूत हुई है। रहने के लिए प्राकृतिक माहौल तैयार करने की दूरदृष्टि के साथ उत्कृष्टता का मेल कराते हुए और इस दौरान ग्राहकों को रणनीतियों के केंद्र में रखते हुए दीयार अतिरिक्त तौर पर वन स्टॉप रीयल इस्टेट सोल्यूशंस प्रदाता के रूप में काम करता है। इस प्रोफाइल के तहत इसके स्कोप में आद्योपांत संपत्ति विकास और संपत्ति प्रबंध सेवाएं शामिल हैं। इसके तहत पूरे संयुक्त अरब अमीरात में 20,000 संपत्तियों पर निगरानी रखी जाती है। दीयार अपनी 18000 से ज्यादा व्यावसायिक और आवासीय इकाइयों की श्रृंखला के लिए फैसिलिटी मैनेजमेंट सेवाएं भी मुहैया कराता है। इसके अलावा कंपनी की एक एसोसिएशन मैनेजमेंट टीम भी है जो मुख्य प्राथमिकता के तौर पर दीयार के गृहस्वामियों की भलाई सुनिश्चित करती है।
 
दीयार यूएई में एसक्रो नियम और अन्य प्रासंगिक संपत्ति कानूनों का पालन करती है और रीयल इस्टेट रेगुलेट्री अथॉरिटी के तहत संदर्भ संख्या 15/07 के तहत पंजीकृत है।

*स्रोत : ME NewsWire
स्रोत रूपांतर बिजनेसवायर डॉट कॉम (businesswire.com) तक देखें : http://www.businesswire.com/news/home/20151102007015/en
 
संपर्क :
एपीसीओ वर्ल्डवाइड
आली यासीन,+971-4-446-6268
+971-55-358-7422
ayaseen@apcoworldwide.com

India, Maharashtra, Mumbai