2015-10-29
A | A- | A+    

Business Wire


एनटीटी कम्युनिकेशंस की सहायिका नेटमैजिक ने मुंबई शहर में भारत का सबसे बड़ा डाटा सेंटर शुरू किया

NTT Communications Corporation (8:15PM) 

Business Wire India

एनटटी कम्युनिकेशंस समूह (NTT Communications Group) की कंपनी नेट मैजिक (Netmagic) ने मुंबई में अपना नौवां डाटा सेंटर शुरू करने की घोषणा की है। यह भारत के सबसे बड़े डाटा सेंटर में से एक है। यह विशालकाय डाटा सेंटर 3,00,000 वर्ग फीट * (27,000 वर्ग मीटर) में फैला हुआ है। यह उच्च घनत्व वाला डाटा सेंटर है जहां 2700 रैक हैं और इसका निर्माण एनटीटी कम्युनिकेशंस के अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुसार किया गया है। इसके लिए दुनिया भर में 140 डाटा सेंटर का सफलतापूर्वक निर्माण करने और चलाने के अनुभव और सुविज्ञता का उपयोग किया गया है।

यह स्मार्ट समाचार विज्ञप्ति मल्टी मीडिया में है। पूरी विज्ञप्ति यहां देखें : http://www.businesswire.com/news/home/20151027007161/en/

भारतीय ग्राहकों को विश्व स्तर की डाटा सेंटर सुविधा मुहैया कराने का वादा पूरा करते हुए यह देश में एक और “नेक्ससेंटर” ब्रांडेड डाटा सेंटर है। डाटा सेंटर नेटमैजिक की सेवाओं की पूरी श्रृंखला डिलीवर करेगा। इसमें मैनेज्ड कोलोकेशन, समर्पित होस्टिंग, क्लाउड कंप्यूटिंग, आईटी संरचना निगरानी और मैनेज्ड सिक्यूरिटी, डिजास्टर रीकवरी और मैनेज्ड ऐप्प होस्टिंग शामिल है। डाटा सेंटर पहले से काम कर रहा है और कुछ खास ग्राहकों ने सेवाएं लेनी शुरू भी कर दी हैं।     

एनटीटी कम्युनिकेशंस के प्रेसिडेंट और सीईओ टेटसुया शोजी ने कहा, “यह मौका हमारे लिए बेहद गर्व का है। मुंबई का यह नया डाटा सेंटर भारतीय और बहुराष्ट्रीय उपक्रमों को अपने किस्म के अनूठे डाटा सेंटर को अनुभव करना संभव करेंगे जिनका परिचालन एनटीटी कम्युनिकेशंस सारी दुनिया में करती है। मैनेज्ड सेवाओं में नेटमैजिक की परिचालन उत्कृष्टता इस डाटा सेंटर को भारत में डाटा सेंटर का नया मानक बनने की क्षमता देती है। यह सुविधा हमारे अगले नेक्ससेंटर ब्रांड की अंतरराष्ट्रीय डाटा सेंटर सेवाओं का भाग है जो नेटवर्क्स, क्लाउड कंप्यूटिंग, डाटा सेंटर सिक्यूरिटी और एपलीकेशन समेत सीवनहीन आईसीटी समाधान मुहैया कराता है। इस तरह, उपक्रमों द्वारा अपने ऑन प्रेमाइस सिस्टम को क्लाउड पर ले जाने की प्रवृत्ति का लाभ उठाना है।”

इस मौके पर अपने विचार रखते हुए, नेटमैजिक के एमडी और सीईओ शरद सांघी ने कहा,  “आज के कारोबारों को मजबूत, विश्वसनीय और सक्षम आईटी संरचना बैकबोन की आवश्यकता होती है जो और खासियतों के अलावा आसानी से स्केलेबल और रेसपांसिव हो। हमारे नए डाटा सेंटर से यह शहर अपनी आईटी संरचना आवश्यकताओं के लिए एक उभरता अपने किस्म का अनूठा डेस्टिनेशन है और स्केलेबिलिटी, उच्च उपलब्धता तथा लचीलेपन जैसी चिन्ताओं को अच्छी तरह दूर कर सकती है और होस्टेड ऐसेट के मामले में ऐसा बेहद आसानी से हो सकता है। मुंबई की कारोबारी महत्ता के मद्देनजर नेटमैजिक का डाटा सेंटर 5 जल्दी ही भारत की आईटी संरचना आवश्यकताओं का केंद्र बनने के लिए तैयार है जो उपक्रमों और स्टार्ट अप को समान रूप से सही प्लैटफॉर्म देगा ताकि वे बढ़ सकें, नया कर सकें ताकि कारोबार को नए स्तर पर ले जा सकें।”

नए डाटासेंटर की सुविधा पेश करने के साथ-साथ नेटमैजिक ने नई सेवाएं (वर्चुअल प्राइवेट क्लाउड, वर्चुअल लोड बैलेंसर एक सेवा के रूप में तथा अगली पीढ़ी का बैक अप और आर्काइवल) और एक परिशोधित नेटवर्क फैब्रिक शुरू करने की भी घोषणा की जो स्पाइन लीफ आर्किटेक्चर से शुरू होता है।

इस लांच के बाद अब देश भर में नेटमैजिक के नौ डाटा सेंटर हैं और कुल 6,00,000 वर्ग फीट (55,000 वर्ग मीटर) से ज्यादा फ्लोर स्पेस है।* इस सुविधा की कुछ प्रमुख खासियतों में 4 विविध फाइबर पैथ शामिल हैं जो नेटवर्क के स्तर पर विश्वसनीयता, 28 एमवीए फैसिलिटी पावर और आईसोलेशन ट्रांसफॉर्मर से पीडीयू के जरिए डुअल पावर फीडसुनिश्चित करते हैं। नेटमैजिक के मुंबई डाटा सेंटर और इसकी सेवाओं के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए कृपया : http://www.bookmydc.com/overview.html पर आइए।

* ग्रॉस फ्लोर स्पेस

नेटमैजिक के बारे में (एनटीटी कम्युनिकेशंस की एक कंपनी)

एनटीटी कम्युनिकेशंस की एक कंपनी, नेटमैजिक भारत की अग्रणी मैनेज्ड होस्टिंग और क्लाउड सेवा प्रदाता है। यह 9 कैरियर न्यूट्रल, अपने किस्म के अनूठे डाटा सेंटर के साथ हर साल दुनिया भर के 1500एंटरप्राइजेज की सेवा करता है। भारतीय इंफ्रास्ट्रक्चर सेवा के क्षेत्र में अग्रणी, इसने कई सेवाएं सबसे पहले शुरू की हैं। ये सेवाएं हैं – क्लाउड कंप्यूटिंग (Cloud Computing), मैनेज्ड सिक्यूरिटी (Managed Security), डिजास्टर रीकवरी ऐज अ सर्विस (Disaster Recovery-as-a-Service) और सॉफ्टवेयर डिफाइन्ड स्टोरेज (Software-Defined Storage). नेटमैजिक, एनटीटी कम्युनिकेशंस के ग्राहकों को अमेरिका, यूरोप और एशिया प्रशांत क्षेत्र में रिमोट इंफ्रास्ट्रक्चर मैनेजमेंट सर्विसेज भी मुहैया कराता है। उद्योग कई तरह की प्रशंसा प्राप्त कर चुके नेटमैजिक को हाल में इंडिया आईसीटी अवार्ड्स 2015 में फ्रोस्ट एंड सलीवन ने थर्ड पार्टी डाटा सेंटर सर्विस प्रोवाइडर ऑफ दि ईयर और इंफ्रास्ट्रक्चर ऐज अ सर्विस प्रोवाइडर ऑफ दि ईयर – दोनों के लिए चुना है। 

नेटमैजिक भारत में और दुनिया में पहली क्लाउड सेवा प्रदाता है जिसे क्लाउड कैपेबिलिटी मैच्युरिटी मॉडल (सीएसएम) वर्जन 3.0.1 के लिए सीएसए स्टार सर्टिफिकेशन मिला है। मल्टी टीनैन्ट सेवा प्रदाताओं के लिए यह खास सुरक्षा आलश्यकताओं के लिए उद्योग का मानक है। इसके अलावा, नेटमैजिक भी सीईआरटी-ईन (इंडियन कंप्यूटर एमरजेंसी रेसपांस टीम) के लिए एक आईटी सुरक्षा ऑडिंटिंग संगठन के रूप में एमपैनेल्ड है 

एनटीटी कम्युनिकेशंस कॉरपोरेशन के बारे में

एनटीटी कम्युनिकेशंस कंसलटेंसी, आर्किटेक्चर, सुरक्षा और क्लाउड सेवाएं मुहैया कराता है ताकि उपक्रमों के सूचना और संचार टेक्नालॉजी (आईसीटी) माहौल को श्रेष्ठतम किया जा सके। ये पेशकशें कंपनी की विश्वव्यापी संरचना से समर्थित हैं। इनमें अग्रणी ग्लोबल टीयर1 आईपी नेटवर्क, आर्कस्टार यूनिवर्सल वीपीएन नेटवर्क शामिल है जो दुनिया भर के 196 देशों / क्षेत्रों और 140 से ज्यादा सिक्योर डाटा सेंटर में पहुंच चुका है। एनटीटी कम्युनिकेशंस सोल्यूशंस एनटीटी समूह के अंतरराष्ट्रीय समाधानों को आगे बढ़ाते हैं। इनमें डायमेंशन डाटा, एनटीटी डोकोमो और एनटीटी डाटा शामिल है।

स्रोत रूपांतर बिजनेसवायर डॉट कॉम (businesswire.com) पर देखें : http://www.businesswire.com/news/home/20151027007161/en/
 
मल्टीमीडिया उपलब्ध है : http://www.businesswire.com/news/home/20151027007161/en/
 
संपर्क :
नेटमैजिक सोल्यूशंस
अनुपम सिंह, +91 22 40099206
anupam.singh@netmagicsolutions.com
www.netmagicsolutions.com

India, Maharashtra, Mumbai