2015-09-16
A | A- | A+    

Business Wire


ऐक्सेनट्योर ने राजस्थान कौशल एवं आजीविका विकास निगम को प्रशिक्षण देने और बेरोजगारी कम करने में सहायता दी

Accenture (12:29PM) 

Business Wire India

ऐक्सेनट्योर (Accenture) (एनवाईएसई : एसीएन) राजस्थान में बेरोजगारी कम करने और कौशल प्रशिक्षण मुहैया कराने के राजस्थान कौशल एवं आजीविका विकास निगम (आरएसएलडीसी) के प्रयासों में सहायता करता रहा है।

आरएसएलडीसी को ऐक्सेनट्योर रणनीतिक परियोजना प्रबंध सपोर्ट मुहैया कराता रहा है। हाल में इसने इसकी सहायता एक सूचना तकनालाजी प्रणाली का विकास कर उसे लागू करने में की जिससे राजस्थान में कौशल का विकास और बेरोजगारी कन करने की निगम की कोशिशों की वास्तविक समय में निगरानी की जा सके। 
दो साल की कोशिशों के तहत आरएसडीएलसी का समर्थन करते हुए कौशल की कमी और बेरोजगारी दूर करने के लक्ष्य हासिल करने के लिए काम किया गया है और इसके लिए राष्ट्रीय कौशल प्रशिक्षण तथा प्लेसमेंट सेवा प्रदाताओं का सहयोग लिया गया है। ऐक्सेनट्योर आरएसएलडीसी को मजबूत कौशल विकास इकोसिस्टम बनाने में सहायता देने के लिए कार्ययोजनाएं भी मुहैया करा रहा है।

भारत में ऐक्सेनट्योर के हेल्थ एंड पबलिक सर्विस प्रैक्टिस के प्रबंध निदेशक संजीव गुप्ता ने कहा, “आरएसएलडीसी के साथ ऐक्सेनट्योर का यह संबंध भारत में रास्य स्तर पर कौशल और आजीविका के क्षेत्र में पहला है। प्रशिक्षण प्रणाली के साथ हमारे अच्छे-खासे अनुभव, भारत में अन्य सरकारी एजेंसियों के लिए कार्य की विस्तृत रेंज और अन्य स्किल कौसिल के साथ पहले से जुड़ाव ने इस परियोजना को लागू करने के लिए ठोस बुनियाद मुहैया कराई।”

आरएसएलडीसी के प्रबंध निदेशक श्री गौरव गोयल ने कहा, “ऐक्सेनट्योर के साथ इस साझेदारी ने हमें उपयुक्त और अभिनव रणनीति लागू करने के अपने उद्देश्य को आगे बढ़ाने में सहायता की है जिससे समाज के गरीब लोगों को बड़े पैमाने पर बेहतर आजीविका मुहैया करना संभव हो और इसे बढ़ावा दिया जा सके। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बेहद प्रभावशाली राष्ट्र बनने की भारत की चाहत के लिए आवश्यक है कि सही ढांचा का विकास करके उसे लागू किया जाए।”

ऐक्सेनट्योर और भविष्य के लिए जन सेवा मुहैया कराने (Delivering Public Service for the Future.) के बारे में ज्यादा जानिए।

ऐक्सेन्ट्योर के बारे में

ऐक्सेन्ट्योर एक ग्लोबल मैनेजमेंट कंसलटिंग, टेक्नालॉजी सर्विसेज और आउटसोर्सिंग कंपनी है और इसके करीब 305,000 कर्मचारी दुनिया भर के 120 से ज्यादा देशों में ग्राहकों की सेवा कर रहे हैं। सभी उद्योगों और कारोबारी काम-काज में बेजोड़ अनुभव तथा व्यापक क्षमता तथा दुनिया भर की सबसे सफल कंपनियों पर सघन अनुसंधान के मेल वाली कंपनी ऐक्सेन्ट्योर अपने ग्राहकों के साथ मिलकर काम करती है ताकि उन्हें उच्च प्रदर्शन वाला कारोबार बनने में सहायता दी जा सके। 31 अगस्त 2014 को समाप्त वित्त वर्ष में कंपनी का शुद्ध राजस्व 30.0 अरब अमेरिकी डॉलर रहा। इसका होम पेज www.accenture.com है।   

स्रोत रूपांतर बिजनेसवायर डॉट कॉम businesswire.com पर देखिए : http://www.businesswire.com/news/home/20150914006237/en/
 
संपर्क :
ऐक्सेनट्योर
पूजा गुप्ता
+ 91 11 429 80247
+ 91 981 888 3851 (mobile)
puja.x.gupta@accenture.com

India, Delhi, New Delhi