2015-09-10
A | A- | A+    

Business Wire


इमैजिन कम्युनिकेशंस ने टेन स्पोर्ट्स इंडिया के लिए संपूर्ण प्रोडक्शन और प्लेआउट समाधान डिलीवर किया

Imagine Communications (2:19PM) 

Business Wire India

मीडिया और मनोरंजन क्षेत्र के साथ एंटरप्राइज बाजार में सेवा मुहैया करा रहे मल्टी चैनल वीडियो प्रोग्रामिंग के वितरक और वीडियो तथा एडवर्टाइजिंग समाधानों में दुनिया भर में अग्रणी, इमैजिन कम्युनिकेशंस ने एलान किया है कि ज़ी एंटरटेनमेंट समूह के भाग टेन स्पोर्ट्स में अहम प्रसारण सुविधा अपग्रेड का काम पूरा हो गया है। टेन स्पोर्ट्स की नई प्रसारण इकाई हाल में संयुक्त अरब अमीरात से भारत में रीलोकेट हो गई है और इमैजिन कम्युनिकेशंस के आद्योपांत स्पोर्ट्स प्रोडक्शन तथा प्लेआउट समाधान पर निर्भर करती है और चैनल की इसकी पूरी श्रृंखला के प्रोडक्शन वडिस्ट्रीब्यूशन को सपोर्ट करता है।

एशिया में अग्रणी स्पोर्ट्स नेटवर्क के रूप में मशहूर टेन स्पोर्ट्स 169 देशों में पांच स्पोर्ट्स चैनल का परिचालन करता है और क्रिकेट बोर्ड के साथ दक्षिण अफ्रीका, जिम्बाब्वे, वेस्ट इंडीज, पाकिस्तान और श्रीलंका में दीर्घ अवधि के प्रसारण अधिकार का स्वामी है।

समाधान में इमैजिन कम्युनिकेशंस का डी सीरिज, ऑटोमेटेड कंटेंट मैनजमेंट और वितरण प्रणाली शामिल है जो नेक्सियो प्लेआउट सर्वर को नियंत्रित करता है। यह नेक्सियो मोशन और इनसाइट सॉफ्टवेयर को संचालित करता है जो मीडिया को मूव और मैनेज करने के लिए स्वचालित प्रक्रियाएं तैयार करता है। टेन स्पोर्ट्स उच्च प्रदर्शन वाले ऑनलाइन स्टोरेज नेटवर्क नेक्सियो फराड पर इंजेस्ट, ऐसेट मैनेजमेंट और प्लेआउट पूरा करता है जो कंटेंट की परम सुरक्षा के लिए इनट्रिनसिक मेमरी के साथ होता है। इमैजिन कम्युनिकेशंस ने टेन स्पोर्ट्स में अहम संरचना भी मुहैया कराई है। इनमें नेक्सियो आईकॉन मास्टर ब्रांडिंग और मास्टर कंट्रोल स्विचर शामिल है। एकीकृत प्लैटिनम एसएक्स प्रो मल्टीव्यूअर क्षमताओं के साथ उद्योग में अग्रणी प्लैटनिम एमएक्स रूटर सिगनल रूटिंग, डिस्ट्रीब्यूशन और निगरानी क्षमतामुहैया कराता है। इससे छोटे फिजिकल फुटप्रिंट में ऑन एयर एपलीकेशन के लिए क्लीन और शांत स्विचिंग संभव होता है।
 
इस अपग्रेड से टेन स्पोर्ट्स के लिए पूरे नेटवर्क में कार्य प्रवाह को अनुकूल करना संभव हुआ है। इनमें ऑल मीडिया मैनेजमेंट समेत इंजेस्ट से प्लेआउट, ब्रांडिंग और मास्टर कंट्रोल शामिल है। समृद्ध मेटाडाटा टैगिंग से टेन स्पोर्ट्स को यह लचीलापन मिलता है कि स्पोर्ट्स कंटेंट को कभी भी, किसी भी समय रीट्राइव किया जा सकता है।  

टेन स्पोर्ट्स के वाइस प्रेसिडेंट इंजीनियरिंग संजीव भार्गव ने कहा, “हमारी मौजूदा आईटी संरचना निश्चित तारीख वाली थी और इसमें स्टोरेज के स्वतंत्र द्वीप शामिल थे जिसमें द्रुत थ्रूपुट की कमी थी। इससे संपूर्ण इनजेस्ट प्लेआउट प्रक्रिया के लिए धीमा हो जाता है। हमलोगों ने इमैजिन कम्युनिकेशंस का चुनाव किया ताकि हम ज्यादा कार्यकुशल वर्कफ्लो तैयार कर सकें जो आधुनिक समय के स्पोर्ट्स प्रोडक्शन की मांग हैंडल करने में सक्षम हो। इंजेस्ट थ्रू प्लेआउट और आर्काइव तक। इसके अलावा, चूंकि हमारी मूल कंपनी ज़ी एंटरटेनमेंट भी इमैजिन कम्युनिकेशंस की प्लेआउट सोल्यूशंस ग्राहक है इसलिए हम जानते थे कि यह समाधान इतना मजबूत है कि हमारी आवश्यकताओं की पूर्ति कर सकता है।

नेक्सिको आईकॉन मास्टर सिस्टम का एक प्रमुख घटक है और इसका उपयोग हमारा स्पोर्ट्स चैनल एक्सक्लूसिव तौर पर करता है और एक ईवेंट से दूसरे में लाइव स्विचिंग के समय फेड इन/आउट के फंक्शन को व्यवस्थित करता है। यह एक ऐसी खासियत है जो स्पोर्ट्स प्रोडक्शन एनवायरमेंट में बेहद महत्त्वपूर्ण है।”

इमैजिन कम्युनिकेशंस में रीजनल सेल्स मैनेजर दक्षिण एशिया, राज यादव ने कहा, किसी रीलोकेशन और अपग्रेड के दौरान कई चीजों पर विचार करना पड़ता है। टेन स्पोर्ट्स के लिए इसमें आद्योपांत टेक्नालॉजी मुहैया कराने के लिए एक अकेले आपूर्तिकर्ता के साथ काम करने की योग्यता शामिल थी।और इसे स्थानीय सहायता से रेखांकित कर दिया गया है। एक ऐसे समूह के लिए जिसके पास क्षेत्रीय और अंतररा,ट्रीय खेल आयोजन कवर करने वाले आठ स्पोर्ट्स चैनल हैं, के लिए रीलोकेशन के दौरान इकाई को ऑनएयर रखन और अपग्रेड की प्रक्रिया पूरी करना महत्त्वपूर्ण था।”

इमैजिन कम्युनिकेशंस के बारे में

इमैजिन कम्युनिकेशंस कॉर्प वीडियो और एडवर्टाइजिंग समाधानों के क्षेत्र में दुनिया भर में अग्रणी है जो मीडिया और मनोरंजन, मल्टी चैनल वीडियो प्रोग्रामिंग वितरण और एंटरप्राइज बाजार के क्षेत्र में अपनी सेवा मुहैया करा रही है और इसका विस्तार 185 देशों में है। आज दुनिया भर के तकरीबन आधे वीडियो चैनल 3 मिलियन से ज्यादा इमैजिन कम्युनिकेशंस के उत्पादों से होकर गुजरते हैं जो दुनिया भर में तैनात किए हुए है। इमैजिन कम्युनिकेशंस संपूर्ण एंड टू एंड वीडियो समाधान मुहैया कराता है और दुनिया भर में सबसे उन्नत आईपी, क्लाउड एनैबल्ड सॉफ्टवेयर पारिभाषित नेटवर्क और वर्कफ्लो समाधान है। ज्यादा जानकारी के लिए www.imaginecommunications.com पर आइए और हमें Twitter @imagine_comms पर फॉलो कीजिए।

स्रोत रूपांतर businesswire.com पर देखिए: http://www.businesswire.com/news/home/20150904005767/en/
 
 
संपर्क :
इंमैजिन कम्युनिकेशंस
मेरिअम खान, +44 (0)7768 022162
meriam@mkm-marcomms.com

India, Delhi, New Delhi