2015-08-13
A | A- | A+    

Business Wire


इमैजिन कम्युनिकेशंस ने भारत में न्यूज7 ब्रॉडकास्ट के समाचार परिचालनों की मजबूत किया

Imagine Communications (11:55AM) 

Business Wire India

मीडिया और मनोरंजन क्षेत्र के साथ एंटरप्राइज बाजार में सेवा मुहैया करा रहे मल्टी चैनल वीडियो प्रोग्रामिंग के वितरक और वीडियो तथा एडवर्टाइजिंग समाधानों में दुनिया भर में अग्रणी, इमैजिन कम्युनिकेशंस ने एलान किया है कि उसने नए शुरू हुए, वीवी मिनरल्स ग्रुप के भाग, न्यूज7 के लिए एक आद्योपांत प्रसारण और न्यूज प्रोडक्शन (समाचार उत्पादन) तथा प्लेआउट सिस्टम लागू किया है।  दुनिया भर में फैले तमिल भाषियों की सेवा करने वाला न्यूज7 भारत में 24 घंटे समाचार कवरेज मुहैया कराता है और यह बांग्लादेश, कनाडा, मलेशिया, सिंगापुर, श्रीलंका, दक्षिण अफ्रीका, यूनाइटेड किंगडम और संयुक्त अरब अमीरात में भी दर्शकों की सेवा करता है।

न्यूज7 के परिचालन के केंद्र में इमैजिन कम्युनिकेशंस का नेक्सियो सर्वर और एडीसी™ ऑटोमेटेड कंटेंट और  वितरण समाधान है। प्रसारण से संबंधित कार्यप्रवाह में उच्च प्रदर्शन वाले ऑनलाइन स्टोरेज नेटवर्क नेक्सियो फराड पर इंजेस्ट, ऐसेट मैनेजमेंट एंड प्लेआउट शामिल है। एडिटोरियल की स्थापना के लिए एप्पल फाइनल कट प्रो और अडोब प्रेमियर प्रो सुइट्स के साथ वेलोसिटी एडिटर्स का उपयोग किया जाता है जो एसएएन नेटवर्क से लिंक्ड है।
एकीकृत मल्टीव्यूअर्स के साथ इमैजिन कम्युनिकेशंस के प्लैटनिम राउटर्स डिसप्ले क्षमता मुहैया कराते हैं ताकि न्यूज7 के समाचार कक्ष की निगरानी की आवश्यकताओं में सहायता की जा सके। इसके अलावा, नेक्सियो आईकॉनमास्टर™  मास्टर कंट्रोल स्विचर्स और सेलेनियो मोडुलर सिगनल प्रोसेसिंग समाधान के साथ इमैजिन कम्युनिकेशंस न्यूज7 को स्विचिंग, सिगनल प्रोसेसिंग और वितरण क्षमताएं मुहैया कराता है।     

न्यूज7 में तकनीकी परिचालनों के प्रमुख वेंकट रमनी जी ने कहा, “एक समाचार चैनल के रूप में हमें व्यापक, तकनीकी तौर पर उन्नत और जाने-माने समाधान की आवश्यकता थी ताकि समाचार तैयार करने वाले माहौल की सघन और दबाव वाली मांग पूरी की जा सके।” उन्होंने आगे कहा, “अपने विश्वविख्यात प्रसारण समाधान और उन्नत विजन के साथ इमैजिन कम्युनिकेशंस एक दुरुस्त न्यूजरूम कार्यप्रवाह समाधान मुहैया करा सका ताकि आवश्यकताओं की अच्छी तरह पूर्ति की जा सके।

“हमारी मिशन क्रिटिकल आवश्यकता के मद्देनजर प्रबंध के लिहाज से आसान भरोसेमंद संरचना बेहद महत्त्वपूर्ण है। इसके अलावा, इमैजिन कम्युनिकेशंस की स्थानीय तकनीकी टीम लागू करने के दौरान पूरे समय उपलब्ध थी ताकि यह सुनिश्चित करने में सहायता मिले कि हम अपनी ऑन एयर प्रतिबद्धताओं को पूर्ण कर सकें।”

इमैजिन कम्युनिकेशंस में सीनियर वाइस प्रेसिडेंट, एशिया प्रशांत जोय खोडियर ने कहा, “हमें खुशी है कि हम न्यूज7 को संपूर्ण, आद्योपांत, अपने किस्म का अनूठा समाधान मुहैया करा पाए जिससे तेजी से समाचार तैयार करना संभव है और इसके लिए इनजेस्ट से प्लेआउट और आर्काइव तक एकीकृत कार्य प्रवाह के साथ है।” उन्होंने आगे कहा, “न्यूज7 के साथ तैनाती भारतीय और दक्षिण पूर्व एशियाई बाजारों में हमारे निरंतर विस्तार के लिहाज से एक अर्थपूर्ण उपलब्धि है और यह इस महत्त्वपूर्ण क्षेत्र में इमैजिन कम्युनिकेशंस की बढ़ती प्रासंगिकता है।”

2014 में लाइव हुआ न्यूज7 इस क्षेत्र में तकनीकी तौर पर सबसे उन्नत समाचार चैनल है।

इमैजिन कम्युनिकेशंस के बारे में

इमैजिन कम्युनिकेशंस कॉर्प वीडियो और एडवर्टाइजिंग समाधानों के क्षेत्र में दुनिया भर में अग्रणी है जो मीडिया और मनोरंजन, मल्टी चैनल वीडियो प्रोग्रामिंग वितरण और एंटरप्राइज बाजार के क्षेत्र में अपनी सेवा मुहैया करा रही है और इसका विस्तार 185 देशों में है। आज दुनिया भर के तकरीबन आधे वीडियो चैनल 3 मिलियन से ज्यादा इमैजिन कम्युनिकेशंस के उत्पादों से होकर गुजरते हैं जो दुनिया भर में तैनात किए हुए है। इमैजिन कम्युनिकेशंस संपूर्ण एंड टू एंड वीडियो समाधान मुहैया कराता है और दुनिया भर में सबसे उन्नत आईपी, क्लाउड एनैबल्ड सॉफ्टवेयर पारिभाषित नेटवर्क और वर्कफ्लो समाधान है। ज्यादा जानकारी के लिए www.imaginecommunications.com पर आइए और हमें Twitter @imagine_comms पर फॉलो कीजिए।
स्रोत रूपांतर businesswire.com पर देखिए : http://www.businesswire.com/news/home/20150811005179/en/
 
 

संपर्क :
इंमैजिन कम्युनिकेशंस
मेरिअम खान, +44 (0)7768 022162
meriam@mkm-marcomms.com

India, Delhi, New Delhi