2015-07-31
A | A- | A+    

Business Wire


पिटनी बोवेज एक्सीलेरेटर प्रोग्राम ने भारत में चार स्टार्टअप शामिल किए और एक्सीलेरेटर कोलैबोरेशन प्रोग्राम के लिए दो अन्य नामांकित किए

Pitney Bowes (10:44AM) 

Business Wire India

पावर कामर्स को अभिनव उत्पाद और समाधान मुहैया कराने कराने वाली अंतरराष्ट्रीय टेक्नालॉजी कंपनी पिटनी बोवेज (एनवाईएसई:पीबीआई) ने पिटनी बोवेज एक्सीलेरेटर प्रोग्राम के गृष्मकालीन सत्र के लिए चार स्टार्टअप नामांकित किए हैं। इसके तहत ग्राहक सूचना प्रबंध, मोबाइल, डाटा एनालिटिक्स, लोकेशन आधारित सेवाओं, ई कामर्स मैनेजमेंट और मशीन लर्निंग के क्षेत्र में अभिनव स्टार्टअप को मेनटॉरशिप, वेंचर फंड्स तक पहुंच और नेटवर्किंग मुहैया कराया जाता है। शामिल किए गए चार इस प्रकार हैं :

 

इपसेटर एनालिटिक्स ई कामर्स के लिए उपभोक्ता बोध मापन उत्पाद है।
फेटकॉन ब्रांड और खुदरा विक्रेताओं के लिए एक हाइपर लोकल कस्टमर एंगेजमेंट एंड ऐक्टिवेशन प्लैटफॉर्म है जो ग्राहकों से एक जियो फेन्स्ड एरिया में कनेक्ट होता है।
कयेयुरा रीटेल स्टोर्स और ब्रांड्स के लिए एक इन-स्टोर प्रॉक्सिमिटी और राइट टाइम मार्केटिंग समाधान है।
शिप डेस्क ई-कामर्स के लिए बुद्धिमान एल्गोरिद्म के साथ एसएएएस आधारित मल्टी कैरियर शिपिंग मैनेजमेंट प्लैटफॉर्म है ताकि नियम आधारित निम्नतम खर्च वाले शिपर की गणना की जा सके।


 

पिटनी बोवेज एक्सीलेरेटर कोलैबोरेशन प्रोग्राम ने दो स्टार्टअप को नामांकित किया गया है जो पिटनी बोवेज के साथ काम करेगा ताकि समाधानों का परीक्षण और विपणन करेगा।
 

लॉगिनेक्स्ट लोकेशन आधारित एनालिटिक्स समाधान है जो पैकेजेज से लोकेशन सूचना एकत्र करता है और संपूर्ण डिलीवरी नेटवर्क के लिए रीयल टाइम विश्लेषण मुहैया कराता है।
प्राइमा सेलर पीओएस, मल्टी चैनल ईकामर्स, शिपिंग इंटीग्रेशन और मल्टी लोकेशन इनवेंट्री मैनेजमेंट के साथ एक एसएएएस आधारित ओमनी चैनल रीटेल मैनेजमेंट समाधान है।

 

पिटनी बोवेज ने माइक्रोसॉफ्ट और भारत आधार वाले स्टार्ट अप विकास केंद्र 91 स्प्रिंगबोर्ड के साथ साझेदारी की है। पिटनी बोवेज एक्सीलरेटेर स्टार्टअप की पहुंच माइक्रोसॉफ्ट बिज स्पार्क प्लस प्रोग्राम तक होगी जो 120000 डॉलर तक का ऐज्योर कर्ज प्रत्येक भागीदार को देता है। पिटनी बोवेज और माइक्रोसॉफ्ट एक कस्टमर और मार्केट ऐक्सेस प्रोग्राम और एक मेनटॉर एक्सचेंज को भी संभव करेगा। पिटनी बोवेज 91 स्प्रिंगबोर्ड के साथ काम करेगा और संयुक्त नेटवर्किंग आयोजनों तथा ऐक्सेस प्रोग्राम के जरिए स्टार्टअप को सपोर्ट करेगा।
एक्सीलेरेटर स्टार्टअप की पिटनी बोवेज के सॉफ्टवेयर, एपलीकेशन प्रोग्रामिंग इंटरफेसेज (एपीआई) और डाटा तक छह महीने की अवधि के लिए अच्छी पहुंच रहेगी। इसके अलावा, पिटनी बोवेज अग्रणी इंजीनियरिंग और नवीनता विशेषज्ञों के साथ तकनीकी और कारोबारी दिशानिर्देशन के लिए मेनटॉरशिप मुहैया कराएगा। इंक्यूबेशन के लिए स्टार्टअप को पुणे या नोएडा में रखा जाएगा और भावी निवेशकों के साथ नेटवर्क का मौका मिलेगा।  

पिटनी बोवेज इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट, ग्लोबल इंजीनियरिंग और प्रबंध निदेशक मनीष चौधरी ने कहा, “हम ऐक्सीलेरेटर प्रोग्राम की सफलता से प्रसन्न हैं। ज्यादातर स्टार्ट अप हमारे क्लाइंट के साथ काम करते हैं और पिटनी बोवेज टीम के साथ मिलकर नया कर लेती है। पोर्टफोलियो में अब लोकेशन, कामर्स और बिग डाटा में उभरती टेक्नालॉजी में विविधतापूर्ण बिजनेस मॉडल हैं। जब हम अपने उत्पाद औऱ समाधान का विकास कर रहे हैं तो इस इको सिस्टम ने बाजार की जानकारी मुहैया कराई है तथा भारत में हमारे ग्राहकों की सहायता की है।”

ऑडियांज, टैगैलिस, टेरीट्री रीटेल एनएवी, ह्यूरिस्टिक्स, इडिएटा, योऐप्प और ब्राउन टेप कार्यक्रम के भाग के रूप में गए साल पिटनी बोवेज ने आठ स्टार्ट अप को इनक्यूबेट किया।

टैगेलिस के सीईओ और संस्थापक एंटनी कट्टुकरण ने अपना अनुभव साझा करते हुए कहा, “पिटनी बोवेज एक्सीलेरेटर प्रोग्राम ने हमें यह मौका दिया कि कई अग्रणी संस्थापकों से चर्चा की जाए और उनकी शक्ति बढ़ाई जाए। इससे हमें टैगेलिस को बनाने के हमारे तरीके को बेहतर करने का मौका मिला। भावी ग्राहकों से जोड़ने के अलावा साजेदारी के मौकों का मूल्यांकन करने के लिए हमलोगों ने अन्य एक्सीलेरेटर भागीदार के साथ चर्चा शुरू की है।”
फोकस एनालिटिक्स के प्रतीक चतुर्वेदी ने आगे कहा, “लोकेशन, एनालिटिक्स और मोबाइल के एक ऐसे कनवरजेन्ट स्पेस में होने के नाते जहां पिटनी बोवेज अग्रणी है, टीम के लिए हमारे आईडिया में काफी कुछ इनसाइट (जानकारी) जोड़ना शामिल रहा। पिटनी बोवेज टीम ने उपयोग के कुछ मामलों के लिए हमें अपने ग्राहकों से भी कनेक्ट किया जिसे हम अपने प्लैटफॉर्म से हल कर पाए।”

पिटनी बोवेज एक्सीलेरेटर प्रोग्राम के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए, कृपयाaccelerator.pitneybowes.com पर आइए।

पिटनी बोवेज के बारे में

पिटनी बोवेज (एनवाईएसई: पीबीआई) एक ग्लोबल टेक्नालॉजी कंपनी है जो अभिनव उत्पादों और समाधानों की पेशकश करती है जो ग्राहक सूचना प्रबंध, लोकेशन इंटेलीजेंस, कस्टमर एंगेजमेंट, शिपिंग और मेलिंग तथा दुनिया भर में ई कामर्स के क्षेत्र में कामर्स संभव करते हैं। दुनिया भर के करीब 100 देशों में 1.5 मिलियन से ज्यादा ग्राहक पिटनी बोवेज के उत्पादों, समाधानों और सेवाओं पर निर्भर करते हैं। अतिरिक्त सूचना के लिए www.pb.com. पर पिटनी बोवेज के पास आइए।

स्रोत रूपांतर बिजनेस वायर डॉट कॉम (businesswire.com) पर देखिए : http://www.businesswire.com/news/home/20150727006283/en/
 
संपर्क :
पिटनी बोवेज इंक
कैरोल वालेस, 203-351-6974
मीडिया रिलेशंस डायरेक्टर
carol.wallace@pb.com

India, Delhi, New Delhi