2015-07-30
A | A- | A+    

Business Wire


सीओपीसी इंक. ने भारत में कस्टमर एक्सपीरियंस कंसलटिंग सर्विसेज का विस्तार किया

COPC Inc. (12:29PM) 

Business Wire India

अंतरराष्ट्रीय कंसलटिंग फर्म सीओपीसी इंक जो संस्थाओं को ग्राहक अनुभव बेहतर करने में सहायता करती है, ने भारत में स्थित कंपनियों के लिए कॉल सेंटर और अन्य ग्राहक परिचालनों के लिए कंसलटिंग सेवाएं उपलब्ध होने तथा गुड़गांव में एक नया कार्यालय शुरू करने की घोषणा की है।

सीओपीसी इंक 15 वर्षों से ज्यादा समय से भारतीय बाजार में काम करती रही है और प्रमाणन तथा प्रशिक्षण की पेशकश करती है ताकि कॉल सेंटर और बिजनेस प्रोसेस आउटसोर्सिंग (बीपीओ) संगठनों के प्रदर्शन को बेहतर किया जा सके। गुड़गांव में कार्यालय खुलने से सीओपीसी इंक. की भारतीय टीम अब सीओपीसी की कंसलटिंग सेवाओं की पूरी श्रृंखला की पेशकश करेगी। इसमें किसी कस्टमर कांटैक्ट ऑपरेशन और वेंडर मैनेजमेंट ऑर्गनाइजेशंस (वीएमओ) के लिए रणनीतिक सोर्सिंग कंसलटिंग ग्राहक अनुभव (सीएक्स) शामिल है। 

सीओपीसी इंक के सह-संस्थापक और चेयरमैन क्लिफ्फ मूरे ने कहा, “अपने नए कार्यालय की शुरुआत से हम भारत में अपने प्रयासों का विस्तार करते हुए खुशी महसूस कर रहे हैं। सीओपीसी इंक की अंतरराष्ट्रीय रणनीति में भारत हमेशा अभिन्न भाग रहा है। अब गुड़गांव जैसे आर्थिक और औद्योगिक शहर में उपस्थिति के बाद हम इस बढ़ते बाजार की बेहतर सेवा करने में सक्षम हैं। भारत में उपभोक्ताओं की अपेक्षाएं बदल रही हैं। इसलिए, कंपनियों को सिर्फ लागत की बजाय ग्राहक अनुभव पर प्रतिस्पर्धा करने की आवश्यकता है। सीओपीसी इंक भारतीय ग्राहकों के लिए नई रणनीतियों का विकास करने और उन्हें लागू करने के लिहाज से अच्छी स्थिति में है।”

ऐतिहासिक तौर पर सीओपीसी इंक ने प्रशिक्षण मुहैया कराया है जो देश भर के भिन्न शहरों में सीओपीसी ग्राहक सेवा प्रदाता (सीएसपी) मानक है। भारत में सीओपीसी इंक की सेवा पेशकशों में कॉल सेंटर और बीपीओ मैनेजमेंट प्रशिक्षण एक प्रमुख हिस्सा रहेगा और अगले सीओपीसी सीएसपी क्लास की पेशकश मुंबई में 9 से 11 सितंबर तक की जाएगी। सीओपीसी इंक का भारत में बीपीओ संगठनों के साथ काम करने का लंबा इतिहास है। इनमें ऐक्सेनट्योर, एजिस, फर्स्टसोर्स, एचसीएल, इंफोसिस, इंटरग्लोब, मिनैक्स और सरको शामिल है। बीपीओ को अंतरराष्ट्रीय प्रतिस्पर्धिता बनाए रखने में सहायता करने के लिए कंपनी प्रशिक्षण और प्रमाणन सेवाएं मुहैया कराना जारी रखेगी।    

भारत में पेश की जाने वाली सीओपीसी की दो नई सेवाएं, सीएक्स कंसलटिंग और स्ट्रैटेजिक सोर्सिंग – भारतीय ग्राहकों को एक्सपर्ट दिशानिर्देशन मुहैया कराते हैं ताकि ग्राहक की यात्रा बेहतर कर सकें। सीएक्स कंसलटिंग ग्राहक अनुभव के परिचालन पहलुओं पर केंद्रित होता है। सीओपीसी इंक. कंपनियों को बताती है कि कैसे अपने सीएक्स प्रोग्राम बनाएं, लागू करें और उनका सर्वश्रेष्ठ प्रबंध करें ताकि ग्राहकों की आवश्यकताओं, अपेक्षाओं और व्यवहार से तालमेल में हो। रणनीतिक सोर्सिंग कंसलटिंग वीएमओ को प्रापण और तीसरे पक्ष की सेवाओं के प्रबंध के लिए सर्वश्रेष्ठ व्यवहार और सुविज्ञता मुहैया कराता है जो किसी कॉल सेंटर या अन्य ग्राहक संपर्क परिचालन के लिए हो।   
 
सीओपीसी इंक में दक्षिण एशियाई परिचालनों के निदेशक श्रीकांत विजयकर ने कहा, “भारत और श्रीलंका में हमारे ग्राहक अब सीओपीसी इंक की बड़ी टीम को ऐक्सेस कर सकेंगे और दुनिया भर के विशेषज्ञ सेवा, लागत तता ग्राहक अनुभव में सुधार के लिए काम करेंगे। हमारी योजना अपने मौजूदा ग्राहक आधार को और बड़ा करने और नई कंपनियों के साथ काम करने की है जो ग्राहक अनुभव प्रबंध कार्यक्रम का विकास करने और उसे लागू करने में सहायता चाह रहे हों।”

भारत में सीओपीसी इंक के कार्य के बारे में जानने के लिए या गुड़गांव ऑफिस से संपर्क करने के लिए श्रीकांत विजयकर से svijaykar@copc.com या +91 981 842 5646 के जरिए संपर्क करें।

सीओपीसी इंक के बारे में

सीओपीसी इंक एक अभिनव, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अग्रणी संस्था है जो संस्थाओं को जटिल ग्राहक यात्रा का प्रबंध करने के योग्य बनाती है। सुधार पर केंद्रित यह कंपनी कंसलटिंग, प्रशिक्षण और प्रमाणन मुहैया कराती है जो उन परिचालनों के लिए होता  है जिससे ग्राहक अनुभव को समर्थन मिलता है। सीओपीसी इंक. की स्थापना 1996 में हुई थी और इसने सीओपीसी मानक श्रृंखला के विकास से शुरुआत की थी तथा कॉल सेंटर को अपना प्रदर्शन बेहतर करने में सहायता की। कंपनी आज दुनिया भर में सैकड़ों अग्रणी ब्रांड के लिए काम करती है ताकि प्रमुख ग्राहक संपर्क बिन्दुओं को अनुकूल बनाया जा सके और एक एकीकृत क्रॉस चैनल कस्टमर एक्सपीरियंस मैनेजमेंट (सीईएम) प्रोग्राम लागू किया जा सके। सीओपीसी इंक का स्वामित्व निजी हाथों में है और इसका मुख्यालय विन्टर पार्क, फ्लोरिडा, अमेरिका में है तथा परिचालन यूरोप, मध्य पूर्व, अफ्रीका, एशिया प्रशांत, लातिन अमेरिका, भारत और जापान में है। ज्यादा जानकारी के लिए कृपया www.copc.com पर आइए।

स्रोत रूपांतर (बिजनेस वायर डॉट कॉम) पर देखें businesswire.com: http://www.businesswire.com/news/home/20150728006919/en/
 

संपर्क :
सीओपीसी इंक
अमेरिकी मीडिया के लिए:
लेजली हैरेल, +1-512-431-4481
lharrell@copc.com
या
भारतीय मीडिया के लिए:
श्रीकांत विजयकर, +91 981 842 5646
svijaykar@copc.com

India, Delhi, New Delhi