2015-07-15
A | A- | A+    

Business Wire


पिटनी बोवेज भारत में शिखर के पांच सर्वश्रेष्ठ आईटी नियोक्ताओं में एक घोषित

Pitney Bowes (10:45AM) 

Business Wire India

पावर कामर्स को अभिनव उत्पाद और समाधान मुहैया कराने वाली अंतरराष्ट्रीय टेक्नालॉजी कंपनी पिटनी बोवेज (एनवाईएसई:पीबीआई) को भारत के पांच शिखर के आईटी नियोक्ताओं में से एक के रूप में पहचान मिली है। ग्रेट प्लेट टू वर्क इंस्टीट्यूट ने 2015 में नौकरी के लिहाज से भारत की 50 सर्वश्रेष्ठ कंपनियों का चुनाव करने वाले अपने सर्वेक्षण में कंपनी को यह मान्यता दी है। इस तरह, पिटनी बोवेज को लगातार पांचवीं बार सर्वेक्षण में नामांकित किया गया है और कंपनी के अहम मूल्यों को मान्यता दी गई है इसके ब्रांड और संस्कृति में गहराई तक जड़ जमाए बैठा है।

पिटनी बोवेज को अनूठी पहल के लिए भारत की सर्वश्रेष्ठ कंपनियों में से एक के रूप में भी मान्यता मिली है। यह मान्यता विविधता वाली इसकी पहल प्रोजेक्ट धारणा के लिए मिली है। यह कार्यक्रम कार्यस्थल पर महिलाओं को भी शामिल किए जाने पर केंद्रित है और महत्त्वपूर्ण यह है कि जो भी राय बने या रुख अपनाया जाए वह पूर्णता में हो, इसके लिए पुरुष कर्मचारियों को भी शामिल किया जाता है।

पिटनी बोवेज को तीसरा पुरस्कार महिलाओं को नौकरी में बने रहने में सहायता करने वाली भारत की सर्वश्रेष्ठ कंपनी की श्रेणी में मिला है। यह पुरस्कार महिलाओं के लिए कंपनी के लाभ और पहल के लिए मिला है जो स्वास्थ्य की देखभाल, शिक्षा और सशक्तिकरण के लिए है।

चौथा और अंतिम, एशिया के सर्वश्रेष्ठ नियोक्ता का पुरस्कार मनीष चौधरी, वाइस प्रेसिडेंट, ग्लोबल इंजीनियरिंग और प्रबंध निदेशक पिटनी बोवेज सॉफ्टवेयर इंडिया को प्रतिष्ठा वाले एक्सीलेंस इन लीडरशिप अवार्ड के साथ मिला है। कर्मचारियों के उच्च स्तर के भरोसे के साथ-साथ पिटनी बोवेज इंडिया के साथ उनके संबंधों के लिए उनका उल्लेख किया गया है। 

पिटनी बोवेज में एक्जीक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट और चीफ ह्यूमन रिसोर्सेज ऑफिसर जोहन्ना टॉरसोन ने कहा, भारत में यह संस्थान पिटनी बोवेज की संस्कृति का प्रतीक है और दुनिया भर में फैले हमारे मिलकर काम करने वाले कामगारों के लिए एक प्रेरणा के रूप में काम करते हैं। इन तारीफों से पता चलता है कि हम अपने विविधतापूर्ण कर्मचारी आधार का विकास करने के लिए कितने समर्पित हैं।”

मनीष चौधरी ने कहा, “प्रतिभाओं को आकर्षित करने के लिए भारत एक प्रतिस्पर्धी बाजार है। पिटनी बोवेज में हमलोग एक ऐसा माहौल बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं जहां सबसे प्रतिभाशाली लोग आना और काम करना चाहते हैं। अपने कैरियर का विकास करना और हमारे ग्राहकों की ओर से दर दिन कुछ नया करना है। हमें खुशी है कि हमारी संस्कृति और मूल्यों को इन प्रतिष्ठा वाले पुरस्कारों से मान्यता मिली है।”

पिटनी बोवेज इंडिया के सांस्कृतिक कार्यक्रमों में निम्नलिखित शामिल हैं :
 

हेल्थकेयर बास्केट – ख्यातिप्राप्त अस्पतालों के विशेषज्ञों द्वारा हर पखवाड़े एक सत्र का आयोजन किया जाता है ताकि स्वस्थ जीवन से संबंधित सलाह साझा की जा सके। 
शिक्षा सहायता कार्यक्रम – उच्च शिक्षा के लिए वित्तीय सहायता और प्रमाणन से कर्मचारियों को यह मौका मिलता है कि वे पेशेवर भूमिका के लिए आवश्यक ज्ञान और कौशल हासिल कर लें।
महिला सशक्तिकरण भारत में पिटनी बोवेज में महिलाओं का ख्याल रखने और सशक्तिकरण के लिए कंपनी ने “वी ग्लो”– ग्रोथ थ्रू लर्निंग आउटरीच एंड वर्क की शुरुआत की। यह कार्यक्रम भविष्य की अग्रणी महिलाओं के विकास के लिए समर्पित है।


 

ग्रेट प्लेसेज टू वर्क इंस्टीट्यूट के बारे में

ग्रेट प्लेसेज टू वर्क इंस्टीट्यूट एक अंतरराष्ट्रीय अनुसंधान, कंसलटिंग और प्रशिक्षण फर्म है जो संस्थानों को जोरदार कार्यस्थलों की पहचान करने, बनाने और बनाए रखने में सहायता करते हैं और इसके लिए उच्च भरोसे वाली कार्यस्थल की संस्कृति का विकास करते हैं। हम सभी छह महादेशों के 45 देशों में कारोबारों, मुनाफा न कमाने वालों और सरकारी एजेंसियों के लिए काम करते हैं। इनके ग्राहक ऐसी कंपनियां और संगठन हैं जो सर्वश्रेष्ठ कंपनी माहौल बनाकर रखना चाहते हैं, जो कार्यस्थल की संस्कृति को नाटकीय तौर पर सुधरना चाहते हैं और वो जो इनके बीच में हैं। उन्हें मालूम है कि संगठन जो विश्वास बनाते हैं और निजी योगदान और प्रशंसा का लाभप्रद चक्र तैयार करते हैं, कार्यशाला की ऐसी संस्कृति तैयार करते हैं जो उल्लेखनीय कारोबारी प्रदर्शन मुहैया कराते हैं।     

पिटनी बोवेज के बारे में

पिटनी बोवेज (एनवाईएसई: पीबीआई) एक ग्लोबल टेक्नालॉजी कंपनी है जो अभिनव उत्पादों और समाधानों की पेशकश करती है जो ग्राहक सूचना प्रबंध, लोकेशन इंटेलीजेंस, कस्टमर एंगेजमेंट, शिपिंग और मेलिंग तथा दुनिया भर में ई कामर्स के क्षेत्र में कामर्स संभव करते हैं। दुनिया भर के करीब 100 देशों में 1.5 मिलियन से ज्यादा ग्राहक पिटनी बोवेज के उत्पादों, समाधानों और सेवाओं पर निर्भर करते हैं। अतिरिक्त सूचना के लिए www.pb.com. पर पिटनी बोवेज के पास आइए।

स्रोत रूपांतर बिजनेसवायर डॉट कॉम (businesswire.com) पर देखें : http://www.businesswire.com/news/home/20150712005030/en/
 
 

संपर्क :
पिटनी बोवेज इंक
कैरोल वालेस, 203-351-6974
मीडिया रिलेशंस डायरेक्टर
Carol.wallace@pb.com

India, Delhi, New Delhi