2015-07-07
A | A- | A+    

Business Wire


ब्लूओसन मार्केट इंटेलीजेंस ने परंपरागत बाजार अनुसंधान प्रणाली और बड़े डाटा के बीच के अंतर को पाटने वाला डाटा मैनेजमेंट इंफ्रास्ट्रक्चर, लिंक प्लैटफॉर्म जारी करने की घोषणा की

Blueocean Market Intelligence (2:13PM) 

Business Wire India

अंतरराष्ट्रीय एनालिटिक्स तथा इनसाइट्स फर्म, ब्लूओसन मार्केट इंटेलीजेंस (Blueocean Market Intelligence) ने लिंक (LiNK) में महत्त्वपूर्ण अपग्रेड की घोषणा की है। यह उद्योग का एकमात्र आद्योपांत सॉफ्टवेयर प्लैटफॉर्म है जो उपक्रमों के लिए बड़े डाटा को प्राथमिक बाजार के अनुसंधान से “लिंक” करना (जोड़ना) संभव करता है।

लिंक (LiNK) का उपयोग दुनिया भर में फॉरच्यून 500 और 1000 कंपनियां करती हैं। 2015 फ्रोस्ट एंड सलीवन इंडिया आईसीटी अवार्ड्स के मौके पर इसे बेजोड़ कारोबारी प्रदर्शन के लिए मान्यता मिली थी। यह प्राथमिक बाजार अनुसंधान के आंकड़ों को सीवनहीन ढंग से दूसरे स्रोतों से कनेक्ट कर दिया जाए। इससे भिन्न ब्रांड, उत्पाद श्रृंखला, भाषा और भौगोलिक क्षेत्रों में एकीकृत डाटा विश्लेषण संभव होता है। इसका नतीजा यह होता है कि कंपनियां ज्यादा अर्थपूर्ण जानकारी निकाल सकती हैं जिससे बेहतर कारोबारी प्रदर्शन संभव होता है।
 
नवीनतम रिलीज का ज्यादा शक्तिशाली रिपोर्टिंग इंटरफेस, बेहतर विजुअल और सर्वेक्षण आंकड़ों को सामान्य विश्लेषण और बिजनेस इंटेलीजेंस से कनेक्ट करने के लिए नए औजारों की श्रृंखला है। उपयोगकर्ताओं के पास यह क्षमता है कि :

तमाम आंकड़े को एक अकेले रिपोजिटरी में अपलोड करें और इसमें एजेंसी या कलेक्शन के तरीके का कोई मतलब नहीं है।
हरेक सर्वेक्षण की रिपोर्ट तत्काल कर सके और समय के साथ कनेक्शन बना सके और इस तरह, संपूर्ण लचीलेपन की पेशकश कर सके।
कुछ सर्वेक्षण या दसियों हजार के आंकड़े का प्रबंध करना। 
उन्नत बहुपयोगकर्ता खासियतों के साथ विश्लेषण, रिपोर्ट और डाटा कनेक्शन
कारोबारी बुद्धिमत्ता प्लैटफॉर्म जैसे झांकी या स्पॉट फायर में उपयोग के लिए डाटा तैयार करना।
कारोबार के तहत अन्य सिस्टम में सर्वे मीट्रिक्स अपलोड करने के लिए लिंक एपीआई का उपयोग


 

ब्लूओसन मार्केट इंटेलीजेंस में वाइस प्रेसिडेंट, क्लाइंट सर्विसेज एंड टेक्नालॉजी, माइक पेज ने कहा,   “लिंक आपके प्राथमिक अनुसंधान आंकड़े को लेकर उसे आपके कारोबार के हरेक हिस्से की पहुंच में लाता है, आपको एक्जीक्यूटिव डैशबोर्ड की आवश्यकता हो या जटिल डाटा पुल की या आंतरिक प्रोपराइटरी सिस्टम की। इस तरह की बेहतरी से संस्थाओं को पूरी तरह ग्राहक केंद्रित होने में सहायता मिलती है। इसके लिए एक अंतरसक्रिय और स्केलेबल मंच मुहैया कराया जाता है जो आपके सभी ग्राहक और बाजार आंकड़ों को स्टोर करते हैं, एकीकृत करते हैं और आपके सभी ग्राहक और बाजार आंकड़े रिपोर्ट करते हैं।”

लिंक कई लोकेशन, ब्रांड और उत्पाद श्रृंखला वाले वाले टेक्नालॉजी, सीपीजी, ऑटोमोटिव कंपनियों और परिचालनों के लिए आदर्श है। इसका उपयोग बड़े बहुराष्ट्रीय और छोटे स्थानीय कारोबार समान रूप से करते है। पेजे का कहना है कि सभी कारोबार लिंक का उपयोग सूचना इको सिस्टम प्रतिस्पर्धी लाभ तैयार करने के लिए कर सकते है।

“ज्यादातर डाटा साइलोज और भिन्न प्रारूप में मौजूद हैं जिन्हें एकीकृत करना या एक ढंग से विश्लेषण करना आसान नहीं है। नतीजतन, कई कंपनियां संघर्ष करती हैं ताकि जल्दी से बुद्धिमान कारोबारी निर्णय लिए जा सकें। लिंक इसे बदलता है और इसके लिए डाटा प्रबंध के साथ-साथ जानकारी की कमी भी पूरी करता है।”

लिंक को देखने का समय निश्चित करने और इसकी खासियतों की पूरी सूची देखने के लिए  LiNK website पर आइए।

ब्लूओसन मार्केट इंटेलीजेंस के बारे में

ब्लूओसन मार्केट इंटेलीजेंस एक अंतरराष्ट्रीय एनालिटिक्स और इनसाइट प्रदाता है जो डाटा इंटीग्रेशन और भिन्न तरीकों से कॉरपोरेशंस को अपने ग्राहकों के 360 डिग्री व्यू हासिल करने में सहायता करता है। इससे अच्छे डाटा आधारित कारोबारी निर्णय संभव होते हैं।

ब्लूओसन मार्केट इंटेलीजेंस क्रॉसटैब समूह (क्रॉसटैब मार्केटिंग सर्सिवेज, इंफॉरमेंट मोबाइल इंटेलीजेंस और बॉर्डरलेस ऐक्सेस पैनल) का भाग है। इनमें 1000 से ज्यादा पेशेवर हैं जो अमेरिका, इंग्लैंड, सिंगापुर, दुबई और भारत में अपने कार्यालयों से दुनियाभर की सबसे बड़ी कंपनियों की सेवा करते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए www.blueoceanmi.com. पर आइए।

स्रोत रूपांतर को बिजनेस वायर डॉट कॉम (businesswire.com) पर देखें : http://www.businesswire.com/news/home/20150701006720/en/
 
संपर्क :
ब्लूओसन मार्केट इंटेलीजेंस
रवीन्द्र दातर, +91-98194-83887
वाइस प्रेसिडेंट - मार्केटिंग
ravindra.d@blueoceanmi.com
या
ऐडफैक्टर्स पीआर
राहुल जैन, +91 9867567534
अकाउंट डायरेक्टर
rahul.jain@adfactorspr.com

India, Karnataka, Bangalore