2015-07-04
A | A- | A+    

Business Wire


टीए एसोसिएट्स और अर्गन (मॉरीशस) लिमिटेड एट्रिया कनवर्जेंस टेक्नालाजिज में तकरीबन 500 मिलियन अमेरिकी डॉलर निवेश करेंगे

TA Associates (1:00PM) 

Business Wire India
अंतरराष्ट्रीय विकास वाली एक अग्रणी निजी इक्विटी फर्म टीए एसोसिएट्स और इंडियम वी द्वारा नियंत्रित कंपनी अर्गन (मॉरीशस) ने एलान किया है कि उन्होंने एक निर्णायक करार पर दस्तखत किए हैं जिसके मुताबिक, करीब 500 मिलियन अमेरिकी डॉलर का निवेश करके एट्रिया कनवर्जेंस टेक्नालॉजिज प्राइवेट लिमिटेड (एसीटी) के शेयर हासिल करेगी। यह भारत में उच्च गति की ब्रॉडबैंड सेवाओं की अग्रणी प्रदाता है। उम्मीद की जाती है कि यह सौदा बंदी की रिवाजी स्थितियों के अनुसार पूरा होगा। इसमें आवश्यक नियामक मंजूरियां प्राप्त होना शामिल है। इस सौदे के भाग के रूप में एसीटी के शेयरधारक अपने शेयरहोल्डिंग के अच्छे-खासे हिस्से का विनिवेश करेंगे। इनमें इंडिया वैल्यू फंड III शामिल है जो आईवीएफ ट्रस्टी कंपनी प्राइवेट लिमिटेड का अकेला ट्रस्टी है और इस समय एसीटी के ज्यादातर शेयरों का धारक है। भारत की अग्रणी निजी इक्विटी फर्मों में से एक, इंडिया वैल्यू फंड एडवाइजर्स (आईवीएफए), इंडियम वी की सलाहकार और इंडिया वैल्यू फंड III का प्रबंधक है।   

एसीटी और इसके समूह की कंपनियां एक मिलियन से ज्यादा खुदरा ग्राहकों की सेवा करती हैं। और दक्षिण भारत के तेलंगाना, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में तार वाले ब्रॉडबैंड तथा केबल टीवी सेवाओं की पेशकश करती हैं। नवीनतम ऑप्टिकल फाइबर टेक्नालॉजी का उपयोग और कंपनी के स्वामित्व वाले अंतिम मील के नेटवर्क का उपयोग करते हुए एसीटी भारत में उच्च गति का कनेक्टिविटी मुहैया कराती है। एसीटी का मुख्यालय बैंगलोर, भारत में है।  

टीए एसोसिएट्स एडवाइजरी प्राइवेट लिमिटेड के भारत के सह प्रमुख, धीरज पोद्दार ने कहा, “हमारा मानना है कि आने वाले वर्षों में भारत में तार वाले ब्रॉडबैंड की पहुंच में अच्छी-खासी वृद्धि होगी। निवेश पूर्ण होने के बाद श्री पोद्दार एसीटी के निदेशक मंडल में शामिल होंगे।” उन्होंने आगे कहा, “एसीटी ने एक प्रभावी और सेवा आधारित रणनीति लागू की है। इसमें फाइबर टू दि होम टेक्नालॉजी का उपयोग किया जाता है ताकि चुने हुए बाजार को लक्ष्य किया जा सके और उसमें अंदर तक पहुंचा जा सके। कंपनी ने तेजी से ब्रॉडबैंड ग्राहक बनाए हैं और दक्षिण भारत में एक मजबूत ब्रांड स्थपितकिया है।
एक्जीक्यूशन के जाने-माने रिकॉर्ड, एक आकर्षक बिजनेस मॉडल तथा एक अनुभवी और बेहद सक्षम मैनेजमेंट टीम के साथ हम एसीटी के लिए निरंतर विकास की उम्मीद करते हैं।”

एट्रिया कनवर्जेंस टेक्नालॉजिज के सीईओ बाला मलाडी ने कहा, “हम टीए एसोसिएट्स के रणनीतिक और वित्तीय सहायता का स्वागत करते हैं और फर्म के साथ साझेदारी करके बेहद खुश हैं। हमें इस बात की भी खुशी है कि यह सौदा आईवीएफए के साथ हमारे संबंध को बनाए रखता है जिसने एसीटी के कारोबार की कल्पना करने और उसे बनाने में एक महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाई है।” उन्होंने आगे कहा, “भारत में कई परिवारों के लिए ब्रॉडबैंड एक आवश्यकता होती जा रही है क्योंकि उपयोगकर्ता हमेशा ऑन रहने वाला भरोसेमंद और द्रुत कनेक्टिविटी चाहते हैं। हम टीए और आईवीएफए के साथ अपना संबंध बेहतर करेंगे क्योंकि हम सोच समझ कर अपना कारोबार बढ़ाना, अपने मौजूदा बाजार में एसीटी की उपस्थिति बढ़ाना तथा नए शहरों और क्षेत्रों को लक्ष्य करना जारी रखे हुए हैं जहां हम अच्छे मौके देखते हैं।”

एट्रिया कनवरजेंस टेक्नालॉजिज के प्रबंध निदेशक और मूल संस्थापक सुंदर राजू ने कहा, “टीए एसोसिएट्स और अरगन के साथ आने से एसीटी की स्थिति ऐसी है कि वह तेज गति के ब्रॉडबैंड की अपनी गहरी समझ को आगे बढ़ सके और इसके लिए वह ग्राहकों के लिए तेजी से ऐक्सेस और सेवा तैयार कर रहे हैं।

भारतीय दूरसंचार विनियामक प्राधिकरण (ट्राई) के मुताबिक भारत के 250 मिलियन घरों में से सिर्फ करीब 15 मिलियन या छह प्रतिशत के पास तार वाला ब्रॉडबैंड कनेक्शन है।

टीए एसोसिएट्स एशिया पैसेफिक लिमिटेड में एशिया के सह प्रमुख, नवीन ए वधेरा ने कहा, “भारत में तार वाले ब्रॉडबैंड कनेक्शन की संख्या अभी भी बहुत कम है खासकर चीन जैसी बढ़ती अर्थव्यवस्था की तुलना में और इन कनेक्शन में से ज्यादातर धीमे, निम्नगुणवत्ता वाले डीएसएल नेटवर्क के जरिए हैं।” सौदा पूरा होने के बाद श्री वधेरा एसीटी के निदेशक मंडल में शामिल होंगे। उन्होंने आगे कहा, “भारत में उच्च गति वाले ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी की संख्या अगले पांच वर्षों में अर्थपूर्ण ढंग से बढ़ने वाली है और एसीटी का इतिहास बाजार में हिस्सेदारी बनाने तथा ग्राहकों की आवश्यकताओं की पूर्ति करने की है – इसलिए हम कंपनी के लिए अच्छा-खासा मौका देखते हैं।”

इंडिया वैल्यू फंड एडवाइजर्स के प्रबंध साझेदार विशाल नेवतिया ने कहा, “एसीटी के साथ हमारा लंबा और संतोषजनक संबंध व्यावसायिक तौर पर हमारे सबसे संतोषजनक अनुभवों में से एक रहा है। हमारा मानना है कि एसीटी को अपनी मजबूत प्रबंध टीम और उत्कृष्ट प्रौद्योगिकीय आर्किटेक्चर के समर्थन से भारत में सबसे प्रशंसित इंटरनेट सेवा प्रदाताओं में से एक बनने की संभावना है जो अपने ग्राहकों को विश्व स्तर के तारवाले ब्रॉडबैंड उत्पाद मुहैया कराएगा।”

टीए एसोसिएट्स एडवाइजरी प्राइवेट लिमिटेड निवेश पर सलाहकार सेवाएं मुहैया करा रहा है। 

एट्रिया कनवरजेंस टेक्नालॉजिज के बारे में

एट्रिया कनवरजेंस टेक्नालॉजिज (एसीटी) अपने किस्म का एक अनूठा ब्रॉडबैंड सूचना, मनोरंजन और संचार प्रदाता है। एसीटी अपने प्रमुख ब्रांड “एसीटी फाइबरनेट” के तहत दक्षिण भारत में अल्ट्रा स्पीड और उच्च बैंडविड्थ वाले ब्रॉडबैंड बाजार का विकास करने में अग्रणी है। ट्राई की नवीनतम रिपोर्ट के मुताबिक, एसीटी भारत में चौथा सबसे बड़ा तार वाला ब्रॉडबैंड सेवा प्रदाता है और विकास की इसकी दर उद्योग में अग्रणी है। कंपनी का मुख्यालय बैंगलोर में है। ज्यादा जानकारी के लिए कृपया http://www.acttv.in. पर आइए।

टीए एसोसिएट्स के बारे में

टीए एसोसिएट्स सबसे बड़े और सबसे अनुभवी अंतरराष्ट्रीय विकास वाली निजी इक्विटी फर्मों में से एक है। इस फर्म ने दुनिया भर में 450 से ज्यादा कंपनियों में निवेश किया है और 18 अरब डॉलर की पूंजी जुटाई है। इसके दफ्तर बॉस्टन, मेनलो पार्क, लंदन, मुंबई और हांग कांग में हैं। टीए एसोसिएट्स टेक्नालॉजी, वित्तीय सेवा, कारोबारी सेवाएं, हेल्थकेयर और उपभोक्ता उद्योगों में से लाभ कमाने वाली बढ़ती कंपनियों के बायआउट और मायनॉरिटी रीकैपिटलाइजेशन का नेतृत्व करता है। टीए एसोसिएट्स के बारे में ज्यादा जानकारी www.ta.com पर उपलब्ध है।

आईवीएफए के बारे में

इंडिया वैल्यू फंड एडवाइजर्स (आईवीएफए) की स्थापना 1999 में हुई थी जिसका फोकस मध्यम आकार की मुनाफा कमाने योग्य कंपनियों में निवेश करना और उसे विश्व स्तर के उद्योग में अग्रणी कारोबारों में बदलना है जिसका निर्माण आईवीएफए की मजबूत बुनियादी मूल्यों पर किया जाए। स्थापना के समय से ही इसका नेतृत्व विशाल नेवतिया कर रहे हैं। इतने वर्षों में इसने भारतीय बाजार के संबंध में अच्छी जानकारी हासिल कर ली है और कौशल का विकास कर लिया है। इसने पांच अलग निवेश फंड सफलतापूर्वक पेश किए हैं जिसका मिला जुला कॉर्पस दो अरब अमेरिकी डॉलर का है। ज्यादा जानकारी के लिए कृपया www.ivfa.com. पर आइए।

स्रोत रूपांतर को बिजनेस वायर डॉट कॉम businesswire.com पर देखिए : http://www.businesswire.com/news/home/20150701005412/en/    
संपर्क :
टीए एसोसिएट्स
मरसिया ओ कैरोल, 617-574-6796
mocarroll@ta.com
या
बैकबे कम्युनिकेशंस
स्टीफन फिशलीग, +44 7904-114-002
Stephen.fishleigh@backbaycommunications.com
या
मेगन ग्रिफ्फिन, 617-556-9982, x221
megan.griffin@backbaycommunciations.com

India, Maharashtra, Mumbai

विशेष

और भी है

सदस्यता लें

IANS Photo