2015-04-21
A | A- | A+    

Business Wire


एनट्रस्‍ट डेटाकार्ड ने किया फाइनैंशियल सॉफ्टवेयर ऐंड सिस्‍टम्‍स (एफएसएस) के साथ रणनीतिक करार

Entrust Datacard (5:47PM) 

Business Wire India
एनट्रस्‍ट डेटाकार्ड ने फाइनैंशियल सॉफ्टवेयर ऐंड सिस्‍टम्‍स (एफएसएस) के साथ रणनीतिक करार की घोषणा की है। एफएसएस, भुगतान तकनीक और लेनदेन प्रोसेसिंग में अग्रणी कंपनी है, जो भारतीय बाज़ार में सुरक्षित, मापनीय और सुचारू कार्ड जारी करने की सुविधा उपलब्‍ध कराती है। इस साझेदारी के जरिये एनट्रस्‍ट डेटाकार्ड और एफएसएस इंस्‍टैंट, इन ब्रांच कार्ड इश्‍यूएंस सॉल्‍यूशंस उपलब्‍ध कराएंगी, जो विभिन्‍न सामाजिक सुरक्षा और वित्‍तीय समावेश की पहल को आगे बढ़ाने में मदद करेंगे।
 
एफएसएस ने बेहतरीन पोर्टफोलियो, जिसमें बैंकों, वित्‍तीय संस्‍थानों, व्‍यापारियों, सरकार व अन्‍य क्षेत्र शामिल हैं, को सेवाएं देकर भारत में रिटेल व थोक बिक्री भुगतान विकास को रफ्तार दी है। इस नई साझेदारी के साथ एफएसएस वित्‍तीय संस्‍थानों को नए इंस्‍टैंट इश्‍यूऐंस सॉल्‍यूशंस उपलब्‍ध कराएगा, जिससे वे खाता खुलवाने के साथ ही पेमेंट कार्ड और ग्राहकों द्वारा चुने गए पिन तुरंत प्रदान करने में सक्षम हो सकेंगे। इससे ग्राहकोंका अनुभव बेहतर होगा, लागत में बचत होगी और वित्‍तीय संस्‍थानों का राजस्‍व बढ़ेगा क्‍योंकि उन्‍हें पिन संख्‍या अब डाक के जरिये नहीं भेजनी पड़ेगी। साथ ही ग्राहक भी अपने कार्ड का तुरंत इस्‍तेमाल कर सकेंगे।
 
इस साझेदारी के बारे में बात करते हुए एफएसएस के प्रबंध निदेशक नागराज मिलंदला ने कहा, “एफएसएस ने हमेशा ही भारतीय भुगतान क्षेत्र में नई तकनीक लाने की पहल की है। आज ग्राहकों के साथ बेहतर ढंग से जुड़ने के लिए बैंक भी नई तकनीकों के इस्‍तेमाल पर ज़ोर दे रहे हैं। एनट्रस्‍ट डेटाकार्ड के साथ साझेदारी  में हम जो इंस्‍टैंट कार्ड इश्‍यूऐंस सॉल्‍यूशन पेश कर रहे हैं, वह ऐसी ही एक तकनीक है, जो बैंकों को सेवा उत्‍कृष्‍टता हासिल करने में मदद करेगी।”
 
नागराज मिलंदला ने कहा, “इस इंस्‍टैंट कार्ड इश्‍यूऐंस सॉल्‍यूशन की मदद से बैंक अपने ग्राहकों को खाता खोलने के तुरंत बाद ही पर्सनलाइज्‍ड सुरक्षित कार्ड के साथ ‘ग्रीन पिन’ भी दे सकेंगे। ग्राहकों के लिए बैंकिंग आसान बनाने के साथ ही इससे बैंकों को समय व लागत की भारी बचत करने में मदद मिलेगी। मुझे पूरा भरोसा है कि देश भर के सभी बैंक जल्‍द ही इस दिशा में आगे बढ़ेगे, जिसे मैं रिटेल बैंकिंग के भविष्‍य में एक बहुत बड़ा कदम मानता हूं।”
 
तेजी से बढ़ रही एफएसएस के ग्राहकों की सूची में 100 अग्रणी वैश्विक बैंकों के साथ ही दुनिया के सबसे बड़े प्रोसेसर और रिटेलर भी शामिल हैं। भारत में एफएसएस के घरेलू ग्राहक पोर्टफोलियो में 35 से अधिक बैंक हैं, जिसमें से सार्वजनिक और निजी क्षेत्र के ज्‍यादातर बैंक शामिल हैं। अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर 70 से अधिक बैंक, वित्‍तीय संस्‍थान, प्रोसेसर और प्रीपेड कार्ड जारी करने वाले एफएसएस के ग्राहक हैं।
 
डेटाकार्ड दक्षिण एशिया के प्रबंध निदेशक राजीव सिंह ने कहा, “हमें बैंकों की शाखाओं और प्रमुख स्‍थानों पर ग्राहकों को खाता खुलने के साथ ही तुरंत पर्सनलाइज्‍ड कार्ड उपलब्‍ध कराने के लिए एफएसएस के साथ साझेदारी कर खुशी हो रही है। हमारा मानना है कि यह साझेदारी वित्‍तीय समावेश को तेज करनेऔर भुगतान व्‍यवस्‍था के डिजिटल बनाने में मदद करेगी।”
 
अधिक जानकारी के लिए कृपया देखें : http://www.datacard.com/instant-issuance-solutions
 
एनट्रस्‍ट डेटाकार्ड के बारे में :

ग्राहक, नागरिक और कर्मचारी लगातार कभी भी और कहीं भी अनुभवों की मांग कर रहे हैं- फिर चाहें वे खरीदारी कर रहे हों, सीमाएं पार कर रहे हों, ई- गवर्नेंस सेवाओं तक पहुंच रहे हों या फिर कॉर्पोरेट नेटवर्क पर लॉग इन कर रहे हों। एनट्रस्‍ट डेटाकार्ड विश्‍वसनीय आइडेंटिटी एवं सुरक्षित लेनदेन तकनीक उपलब्‍ध कराती है, जो ग्राहकों के इन अनुभवों को विश्‍वस्‍त और सुरक्षित बनाते हैं। कंपनी द्वारा उपलब्‍ध कराए जाने वाले सॉल्‍यूशन में वित्‍तीय कार्डों, पासपोर्ट और आईडी कार्ड की भौतिक दुनिया से लेकर सत्‍यापन, प्रमाणन और सुरक्षित संचार की  डिजिटल दुनिया तक शामिल है। दुनिया भर में 2000 से अधिक संस्‍थान एनट्रस्‍ट डेटाकार्ड का उपयोग कर रहे हैं और मजबूत वैश्विक पार्टनरों के नेटवर्क के साथ कंपनी विश्‍व में करीब 150 देशों में ग्राहकों को सेवाएं प्रदान कर रही है। अधिक जानकारी के लिए कृपया देखें – www.entrustdatacard.com
 
एफएसएस के बारे में

फाइनैंशियल सॉफ्टवेयर और सिस्‍टम्‍स (एफएसएस), एक भुगतान तकनीक अग्रणी कंपनी है, जो सॉफ्टवेयर उत्‍पादों, होस्‍ट भुगतान सेवाओं और सॉफ्टवेयर सेवाओं के विविधीकृत पोर्टफोलियो उपलब्‍ध कराती है, जिसे सभी भुगतान स्‍पेक्‍ट्रम पर 24 वर्षों के व्‍यापक अनुभव के बाद विकसित किया गया है।
 
एफएसएस दुनिया भर में अपने एंड टु एंड भुगतान सुईट पावर रिटेल डिलीवरी चैनल जैसे एटीएम, पीओएस, कार्ड, मोबाइल और इंटरनेट के लिए अपने नवोन्‍वेषी उत्‍पादों और सेवाओं के जरिये अग्रणी बैंकों, वित्‍तीय संस्‍थानों, प्रोसेसरों, व्‍यापारियों, सरकारों और नियामकीय संस्‍थाओं को रिटेल भुगतान सुविधाएं उपलब्‍ध कराती है।
 
चेन्‍नई में मुख्‍यालय वाली कंपनी दुनिया भर में 100 से भी अधिक ग्राहकों को सेवाएं मुहैया करा रही है, जिसमें सार्वजनिक व निजी क्षेत्र के अग्रणी बैंक जैसे भारतीय स्‍टेट बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी बैंक, ऐक्सिस बैंक, पंजाब नैशनल बैंक, केनरा बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा और यूनियन बैंक‍ ऑफ इंडिया समेत कुछ बड़े एफआई, प्रोसेसर और प्रीपेड कार्ड जारी करने वाली कंपनियां भी उत्‍तरी अमेरिका, ब्रिटेन/यूरोप, पश्चिमी एशिया/ अफ्रीका और एपीपीएसी में एफएसएस की ग्राहक हैं।
 
कंपनी का एफएसएस एनईटी, होस्‍टेड पेमेंट कारोबार देश में सबसे बड़ा स्‍वतंत्र प्रोसेसर है और यह एटीएम/पीओएस स्विच सेवाएं, कार्ड जारी करना और उनका प्रबंधन, थोक भुगतान, कॉर्पोरेट भुगतान, एटीएम प्रबंधित सेवाएं, पीओएस सेवाएं शामिल हैं, जिनमें मोबाइल पीओएस और माइक्रो एटीएम, इंटरनेट भुगतान, मोबाइल बैंकिंग और भुगतान व वित्‍तीय समावेश सेवाएं भी उपलब्‍ध कराती है। यह बैंकों और वित्‍तीय संस्‍थानों को विविध प्रकार की सेवाएं, बैक ऑफिस प्रोसेसिंगऔर एटीएम संबंधित सेवाएं मुहैया कराती है। आज एफएसएस रोजाना 60 लाख लेनदेन पूरे करती है और देश के 7000 गांवों व शहरों में करोड़ों लोगों को तेज और बेहतर भुगतान सॉल्‍यूशन उपलब्‍ध करा रही है।
 
कंपनी बैंकों, रिटेलरों और अन्‍य संस्‍थानों के लिए भुगतान उत्‍पादों का व्‍यापक पोर्टाफोलियो उपलब्‍ध कराती है। ये उत्‍पाद भुगतान पारिस्थितिकी में विविध जरूरतों को पूरा करने के लिए डिजाइन किए गए हैं, जिसमें जारी करने, खरीदने, मर्चेंट प्रबंधन, रिकंसिलिएशन और निपटान, पेमेंट गेटवे, वित्‍तीय समावेश, सामाजिक/मोबाइल बैंकिंग और डिवाइस मॉनिटरिंग जैसे उच्‍च मापनीय प्‍लेटफॉर्म शामिल हैं।
 
कंपनी की सॉफ्टवेयर सेवाओं के व्‍यापक सेट में सिस्‍टम इंटीग्रेशन, ऑफशोर डेवलपमेंट, ऐप्लिकेशन और उत्‍पाद टेस्टिंग, परियोजना प्रबंधन, माइग्रेशन और अपग्रेड, ऑनसाइट तकनीकी सपोर्ट और चौबीसों घंटे हेल्‍पडेस्‍क सपोर्ट शामिल है। सेवाओं का दायरा परिपक्‍व योजनाओं के प्रबंधन के साथ ही बाजार में कई रिलीज से लेकर उन लीगैसी सिस्‍टम्‍स का प्रबंधन शामिल है, जो उनके जीवन चक्र के अंत में हैं।
 
एफएसएस के पास आज 1500 से अधिक विशेषज्ञ हैं, जो दुनिया भर में ग्राहकों को सेवाएं उपलब्‍ध करा रहे हैं।
कंपनी व उसकी पेशकशों के बारे में अधिक जानकारी के लिए कृपया www.fsstech.com देखें या info@fss.co.in पर ईमेल भेजें।

संपर्क :

एंट्रस्ट डेटाकार्ड
क्रिस्टीनएकमैन,303-754-2047
kristin.eckmann@entrustdatacard.com

India, Maharashtra, Mumbai