07-04-2017
A | A- | A+    

PR Newswire


IMA ने भारत में स्टूडेंट केस प्रतियोगिता के विजेताओं की घोषणा की

 (13:12 Hrs. IST) 

बंगलौर, April 7, 2017 /PRNewswire/ --

IMA® (Institute of Management Accountants) की वार्षिक स्टूडेंट केस प्रतियोगिता 25 मार्च 2017 को बंगलौर में संपन्न हुई थी। लगभग 50 छात्र टीमों की प्रविष्टियों में से Brihan Maharashtra College of Commerce (BMCC) पुणे की टीम को अंतिम प्रतियोगिता के पश्चात विजेता घोषित किया गया है।

     (Photo: mma.prnewswire.com/media/487250/1st_Place_Team_Brihan_Maharashtra_College_of_Commerce.jpg )      (Photo: mma.prnewswire.com/media/487251/2nd_Place_Team_Chennai_s_Ethiraj_College_for_Women.jpg )      (Photo: mma.prnewswire.com/media/487252/3rd_Place_Team_Symbiosis_College_of_Arts_and_Commerce_Pune.jpg )

इसमें भाग लेने के लिए कॉलेजों और विश्वविद्यालयों ने प्रबंधन एकाउंटिंग मामले का सर्वोत्तम समाधान खोजने के लिए तीन से पांच छात्रों की एक टीम चुनी थी। छात्रों की टीमों ने अपने केस विश्लेषण प्रस्तुत किए जिनका प्रारंभिक मूल्यांकन किया गया। शीर्ष आठ टीमों को चुना गया और जजों के पैनल के सामने केस विश्लेषण प्रस्तुत करने के लिए उन्हें बुलाया गया। फाइनलिस्ट टीमों में Brihan Maharashtra College of Commerce, पुणे; Christ University, बंगलौर; Ethiraj College for Women, चेन्नई; Indian Institute of Technology (IIT), गुवाहाटी; Indian Institute of Technology (IIT), मद्रास; Jain College, बंगलौर; Manav Rachna International University, हरियाणा; और Symbiosis College of Arts and Commerce, पुणे शामिल थे।

प्रतियोगिता के लिए BMCC टीम की तैयारियों के बारे में पूछे जाने पर Aditya Sudhir Shelar ने बताया कि, "पहले, हमने पूरे केस का पूरे मनोयोग से अध्ययन करते हुए उसे समझा। तब, हमने उच्च प्राथमिकता वाले मसलों और संभावित समस्याओं की एक सूची बनाई और उन पर एक-एक करके ध्यान केंद्रित किया। '‘यह केस अध्ययन हमारे सैद्धांतिक ज्ञान को व्यावहारिक दुनिया में जांचने के लिए एक बेहतरीन अवसर था। इससे हमें समस्या समाधान और निर्णय लेने के मामलों में प्रबंधक का नज़रिया विकसित करने में भी मदद मिली।"

इस प्रतियोगिता में, Ethiraj College for Women, चेन्नई को प्रथम रनर-अप जबकि पुणे के Symbiosis College of Arts and Commerce को द्वितीय रनर-अप घोषित किया गया।

Ethiraj College for Women की एक टीम सदस्य Niveditha K ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि, "यह प्रतियोगिता, सीखने के लिहाज से एक शानदार अनुभव रही है। हमने अपने विचारों और नज़रियों को आत्मविश्वास और दृढ़तापूर्वक प्रस्तुत करना सीखा। इस कार्यक्रम से यह हमें मिला सबसे बड़ा लाभ है।"

विजेता टीमें क्रमशः US$1500, US$1000 और US$500 का पुरस्कार प्राप्त करेंगी। नकद पुरस्कार के अलावा, शीर्ष तीन टीमों के सदस्यों में से प्रत्येक को US$850 मूल्य की CMA® (Certified Management Accountant) छात्रवृत्ति पाने का भी अवसर मिलेगा।

छात्रों को उनकी उपलब्धियों के लिए पहचान बनाने में मदद करने और भविष्य के एकाउंटिंग और फाइनेंस पेशेवरों में जिज्ञासा, प्रायोगिक सोच, और अनुकूलित मानसिकता विकसित करने के लिए IMA दुनियाभर में अनेक पुरस्कार, प्रतियोगिताएं, और छात्रवृत्तियां प्रायोजित करती है।

भारत में स्टूडेंट केस प्रतियोगिता का आयोजन CMA Learning System के पब्लिशर John Wiley and Sons, Inc. (Wiley) और भारत में IMA प्लेटिनम अनुमोदित रिव्यू प्रोवाइडर Miles Professional Education (Miles) की साझेदारी में किया गया।

IMA® (इंस्टीट्‌यूट ऑफ मैनेजमेन्ट एकाउंटैंट्‌स) के विषय में:

IMA, जो कि बिजनेस में एकाउंटैंट्‌स और फाइनेंशियल प्रोफेशनल्स की एसोसिएशन है, यह सबसे बड़ी और सबसे प्रतिष्ठित एसोसिएशनों में से एक है जो प्रबंधन एकाउंटिंग व्यवसाय की उन्नति पर पूरी तरह से केंद्रित है। दुनियाभर में IMA रिसर्च CMA® (Certified Management Accountant) प्रोग्राम, निरंतर शिक्षा, नेटवर्किंग, और उच्च नैतिक व्यावसायिक विधियों के पक्षसमर्थन के माध्यम से इस व्यवसाय को सपोर्ट करती है। IMA के विश्वस्तरीय नेटवर्क में 140 देशों में 85,000 से अधिक सदस्य और 300 प्रोफेशनल और स्टूडेंट चैप्टर्स हैं। मोंटवले, एन. जे., अमेरिका में मुख्यालय वाली IMA अपने चार वैश्विक क्षेत्रीय संगठनों के माध्यम से स्थानीय सेवाएं प्रदान करती है: अमेरिका, एशिया/प्रशांत, यूरोप और मध्य-पूर्व/भारत।

IMA के विषय में अधिक जानकारी के लिए कृपया देखें: www.imanet.org.

मीडिया संपर्क: Chandan Kumar chandan.kumar@mileseducation.com +91-8897502340 Pranesh Krishnan pkrishnan@imanet.org +971-55-9677-974 IMA® (Institute of Management Accountants)