07-04-2017
A | A- | A+    

PR Newswire


BreakfastFix: शहर की सफाई, एक बार में एक सड़क

 (09:40 Hrs. IST) 

बेंगलूरु, नौएडा, पुणे और हैदराबाद, भारत, April 7, 2017 /PRNewswire/ --

इस गतिविधि में भारत के 4 शहरों से, NestAway के 200 से अधिक वालंटियर शामिल हैं, जो किसी सार्वजनिक स्थान की सफाई अभियान में भाग लेकर अपने शहर को रहने के लिए एक बेहतर स्थान बनाएंगे 

शहरों को अधिक स्वच्छ तथा रहने के लिए बेहतर स्थान बनाने की दिशा में प्रयास करते हुए NestAway, जो कि भारत का सबसे बड़ा 'ऑनलाइन होम रेन्टल नेटवर्क' है, ने भारत के चार शहरों में 2 अप्रैल, 2017 को Breakfast Spot-fix का आयोजन किया। इस गतिविधि के अंतर्गत Nesties (NestAway के वालंटियर्स) ने एकजुट होकर किसी अस्वच्छ सार्वजनिक स्थान की सफाई की। इस गतिविधि के बाद वालंटियर्स ने अपने breakfast का सामूहिक आनंद लेते हुए इस पर चर्चा की कि वे अपने शहर को रहने के लिए किस तरह एक बेहतर स्थान बना सकते हैं।

     (Photo: mma.prnewswire.com/media/487230/NestAway_Volunteers_Image.jpg ) यह गतिविधि 200 से अधिक उत्साहित Nesties का एक विनम्र प्रयास था जिन्होंने अपने शहरों, जिसे अब वे अपना घर कहते हैं, की सड़कों की सफाई करने का निश्चय किया। नौएडा, हैदराबाद, बेंगलूरु और पुणे के Nesties रविवार की आरामदेह सुबह का सुख त्यागकर चुनिंदा स्थानों की सफाई करते हुए अपने शहरों के प्रति कृतज्ञता दर्शाने के लिए निकल पड़े। यह गतिविधि इन चयनित स्थानों पर सुबह 7.00 बजे शुरू हुई, हडपसर गादीताल (पुणे), मराठाहल्ली ब्रिज के निकट सर्विस रोड (बेंगलूरु), माधापुर में एनआईएफटी बस स्टॉप (हैदराबाद) और नौएडा सिटी सेंटर मॉल के निकट एक सड़क (नौएडा)। अपने इन क्षेत्रों को तुरंत साफ-सुथरा करने के मिशन पर काम करते हुए उन्होंने इन स्थानों को पांच घंटों से भी कम समय में पूरी तरह नया रंगरूप दे दिया।

हैदराबाद में BreakfastFix की गतिविधि में शामिल एक वालंटियर Vishal Bala ने बताया कि, "आप या तो अपने घर बैठे रहकर रविवार की सुबह की नींद का आनंद ले सकते हैं या वह जिम्मेदार व्यक्ति बनकर दिखा सकते हैं जो आप सोशल मीडिया पर होने का दावा करते हैं। पेंटिंग सीजन, 2 कार्डियो सीजनों के बराबर था। जिस बदलाव को हम दूसरों के माध्यम से देखना चाहते हैं, उसके खुद वाहक बनने का यह हमारे लिए एक बढ़िया मौका था।"

"BreakfastFix हमारे समाज में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए Nestaway की व्यापक सोच का एक हिस्सा है। हमारा ठोस विश्वास है कि युवा, बदलाव की मार्गदर्शक शक्ति बन सकते हैं और उनमें छिपी अच्छाईयों को यदि हम सही दिशा में उजागर होने का अवसर दें तो हम इस दुनिया को एक अधिक बेहतर जगह बना सकते हैं। BreakfastFix हमारा एक मुख्य प्रयास है जो हम समय-समय पर आगे भी आयोजित करेंगे," Gunjan Kejriwal, हेड ऑफ कम्युनिटी, NestAway ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा।

ऑनलाइन होम रेन्टल क्षेत्र में बाज़ार अग्रणी के रूप में NestAway का लक्ष्य साथ में रहने वाले लोगों की विभिन्न सामुदायिक गतिविधियों के माध्यम से उनके बीच अपनत्व की भावना विकसित करना है। स्वच्छ भारत मिशन से लेकर सिटी सांता और नेस्टी गॉट टैलेंट तक विविध गतिविधियां समय-समय पर उन सभी आठों शहरों में आयोजित की जाती हैं जहां NestAway की मौजूदगी है। विभिन्न संस्कृतियो के लोगों को करीब लाना और उन्हें आनंद प्रदान करना इन सामुदायिक गतिविधियों का साझा लक्ष्य है।

शहरी प्रवासी लोगों की आवासीय समस्या हल करने के अलावा, शहर में रहने के लिए आने वाले नए लोगों के प्रति पूर्वाग्रह की मानसिकता दूर करना, रूकावटें मिटाना और रहने के आनंद का जश्न मनाना NestAway का ध्येय है।

NestAway Technologies के विषय में:  

NestAway Technologies Pvt Ltd. भारत में सबसे तेजी से विकसित होता 'ऑनलाइन होम रेन्टल नेटवर्क' है। किराएदारों और मकान मालिकों के लिए सम्पूर्ण सेवा प्रदाता के रूप में कार्य करते हुए कंपनी, शहरी प्रवासियों को डिजाइन और तकनीक के प्रयोग द्वारा उनके पसंदीदा शहरों में किराए के घर पाने में मदद करती है। बेंगलूरु में मुख्यालय वाली NestAway की सेवाएं इस समय भारत के 8 शहरों में उपलब्ध हैं।

अधिक जानकारी के लिए, कृपया देखें: www.nestaway.com/.

मीडिया संपर्क: Resham Chhabra resham.chhabra@nestaway.com +91-9886190306