30-03-2017
A | A- | A+    

PR Newswire


भारत में अब 1.6 मिलियन उपभोक्ता अपने बिजली के बिलों के भुगतान अपने फोन से कर सकते हैं-इसका श्रेय BSES Yamuna Power Limited और MoneyOnMobile को मिलता है

 (09:53 Hrs. IST) 

मुम्बई, March 30, 2017 /PRNewswire/ --

उपभोक्ताओं द्वारा बिजली भुगतान सेवा उपयोग में वृद्धि से प्रोसेसिंग वॉल्यूम और राजस्व में बढ़ोत्तरी की उम्मीद 

MoneyOnMobile, Inc. (OTCQX: MOMT) ने BSES Yamuna Power Limited के 1.60 मिलियन ग्राहकों को उनके बिजली के बिलों के भुगतान MoneyOnMobile के 3,30,000 रिटेल आउटलेट्‌स में से किसी के माध्यम से या MoneyOnMobile के मोबाइल वॉलेट एप के माध्यम से करने की सुविधा प्रदान करने के लिए, उसके साथ बिल कलेक्शन समझौता करने की घोषणा की है।

     (Logo: photos.prnewswire.com/prnh/20161026/432722LOGO )

Ranjeet Oak, प्रेसिडेंट और COO, MoneyOnMobile, ने इस संबंध में अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि "MoneyOnMobile ने पूरे भारत में सैकड़ों मिलियन उपभोक्ताओं को उनके वित्तीय लेनदेन करने में मदद की है, और BSES Yamuna Power Limited से इस साझेदारी के ज़रिए हम और भी अधिक लोगों को सुविधा प्रदान करेंगे।"

Harold Montgomery, चेयरमैन और CEO, MoneyOnMobile, Inc ने इस संबंध में कहा कि "भारत में अनेक ग्राहक अपने बिल नकद चुकाते हैं। हम उनको ऐसा समाधान दे रहे हैं जिससे वे सुविधाजनक रिटेल आउटलेट पर या हमारे मोबाइल वॉलेट के माध्यम से भुगतान कर सकते हैं। इससे हमारे रिटेलरों को प्रत्येक लेनदेन पर MoneyOnMobile की ओर से कमीशन मिलेगा।"

BYPL के विषय में

BSES Yamuna Power Ltd केंद्रीय और पूर्वी दिल्ली में, भारत की राजधानी में लगभग 200 वर्ग किमी. क्षेत्र में बिजली की आपूर्ति करती है। निम्न क्षेत्रों में विद्युत वितरण का कार्य BSES Yamuna Power Ltd द्वारा किया जाता है: पहाड़गंज, पटेल नगर, दरियागंज, यमुना विहार, करावल नगर, लक्ष्मी नगर, जीटी रोड, मयूर विहार, चांदनी चौक, कृष्णा नगर, झिलमिल, नंद नगरी आदि। BSES Yamuna Power Ltd की विद्युत वितरण योजना के अंतर्गत शामिल क्षेत्र में जनसंख्या घनत्व लगभग 4203 व्यक्ति प्रति किमी है। यह विद्युत कंपनी लगभग 16 लाख उपभोक्ताओं को सेवा प्रदान करती है। BYPL के बारे में अधिक जानकारी के लिए कृपया www.bsesdelhi.com/ देखें।

MoneyOnMobile Inc.के विषय में: 

MoneyOnMobile Inc. मोबाइल से भुगतान सेवाएं प्रदान करने वाली वैश्विक मोबाइल भुगतान तकनीक और प्रोसेसिंग कंपनी है। MoneyOnMobile मोबाइल से भुगतान सेवाएं प्रदान करने वाली कंपनी है जो भारतीय उपभोक्ताओं को सरल SMS टेक्स्ट फंक्शन के रूप में, या MoneyOnMobile एप्लिकेशन या इंटरनेट साइट के उपयोग द्वारा उनके मोबाइल फोन के प्रयोग द्वारा माल व सेवाओं की खरीद करने, या एक सेल फोन से दूसरे में पैसे भेजने की सुविधा प्रदान करती है। यह सेवा MoneyOnMobile के 3,30,000 से अधिक रिटेल टच प्वॉइंट्‌स के माध्यम से प्रदान की जाती है। MoneyOnMobile के विषय में The New York Times में यहां पढ़ें New York Times - MoneyOnMobile.

अस्वीकरण वक्तव्य 

यह विज्ञप्ति बिक्री हेतु प्रस्ताव या किसी संस्था की किन्हीं प्रतिभूतियों की खरीद हेतु प्रस्तावों का आग्रह नहीं है। इस विज्ञप्ति में हमारी वर्तमान प्रत्याशाओं, पूर्वानुमानों और धारणाओं पर आधारित कुछ निश्चित भविष्योन्मुखी कथन हैं जिनसे जोखिम और अनिश्चितताएं जुड़े हैं। इस विज्ञप्ति में भविष्योन्मुखी कथन हमें उस तिथि तक उपलब्ध सूचना पर आधारित हैं। हमारे कारोबार से जुड़े जोखिमों और अनिश्चितताओं के कारण, जिनमें 19 अगस्‍त, 2016 को दाखिल हमारे फार्म 10-K में प्रकटित जोखिम कारक भी शामिल हैं, हमारे वास्तविक परिणाम ऐसे भविष्योन्मुखी कथनों में उल्लेखित या अंतर्निहित से वास्तविक रूप में भिन्न हो सकते हैं। भविष्योन्मुखी कथनों में हमारी प्रत्याशाओं, विश्वासों, प्रवृत्तियों या भविष्य के प्रति रणनीतियों के बारे में कथन शामिल हैं, और इन्हें भविष्योन्मुखी शब्दों जैसे कि "पूर्वानुमानित", "विश्वास", "सकता", "अनुमानित", "अपेक्षित", "प्रवृत्त", "कदाचित", "चाहिए", और "होगा" या ऐसे ही अन्य शब्दों से पहचाना जा सकता है। हम नई सूचनाओं, भावी घटनाओं या अन्य प्रकार के परिणामस्वरूप इस प्रेस विज्ञप्ति में सम्मिलित सूचनाओं को अद्यतन करने का दायित्व स्वीकार नहीं करते हैं।

कॉर्पोरेट कम्युनिकेशन संपर्क: Navaz Damania Vice President, Corporate Communications 61, MoneyOnMobile House Ramchandra Lane, Malad West Mumbai - 400064 Tel: +91-22-45021520 Mobile: +91-9167122661 navaz.damania@moneyonmobile.in

www.moneyonmobile.in




विशेष

और भी है

सदस्यता लें

IANS Photo